बलिया स्पेशल

बलिया- वायु सेना में कार्यरत व्यक्ति ने दिया तीन तलाक़, न्याय के लिये दर-दर भटक रही पीड़ित

घनश्याम तिवारी सिकनदरपुर बलिया

बैरिया। मोबाईल फोन पर तीन बार तलाक तलाक तलाक बोला और फिर अपनी पत्नी से सम्बंध तोड़ लिया। अब उसकी पत्नी न्याय के लिये थाना पुलिस व न्यायालय के चक्कर लगा रही हैं।

शुक्रवार को पीड़िता का पति सांसद भरत सिंह से मिलकर अपनी पुत्री को न्याय दिलवाने कि गुहार लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को अबैध घोषित कर दिया हैं बावजूद इसके जमीनी हकीकत कुछ और ही बयाँ कर रही हैं।

बैरिया कस्बे कि निवसी सगुफा खातुन पुत्री मु0 मुस्ताक कि सादी मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार 12 अप्रैल 16 को दुबहड़ थाना क्षेत्र के निवासी जावेद इकबाल पुत्र इकबाल अहमद के साथ हुई थी।

जावेद इकबाल भारतीय वायु सेना में कार्यरत हैं। सगुफा का कहना हैं कि सादी के बाद वे राजी खुशी के साथ अपनी ससुराल में रह रही थी। मेरे पति मुझे अपने साथ नौकरी पर भी ले जाने को कहते थे परन्तु अचानक मेरे ससुराल वाले एक राय होकर दहेज कि मांग कर हमारा उत्पीड़न करने लगे। 01 अगस्त 17 को मेरे पति का फोन आया वे भी यह कहने लगे कि तुम्हारे परिवार वाले दहेज कम दिए हैं ।

तुम मेरे लायक नही हो। मेरा यहा एक लड़की जिसका नाम निशा अग्रवाल हैं उससे अफेयर हो गया हैं। कुछ बाद उससे सादी करने वाला हूँ। वह माँ बाप कि इकलौती हैं उसकी सारी प्रापर्टी मेरी हो जायेगी। मेरे परिवार वाले भी राजी हैं।

उन्होंने कहा अगर मेरे साथ रहना हैं तो 10 लाख नकद व एक कार लेकर आवो। मैंने कहा यह सम्भव नही हैं। इतना पैसा हमारे माँ बाप नही दे सकते।उन्होंने फोन पर तीन बार तलाक कहने के बाद फोन रख दिया। उसके बाद से मेरी ससुराल वालो का ब्यवहार बदल गया।वे मुझे और अधिक प्रताड़ित करने लगे।

सगुफा ने बताया कि 02 अगस्त को मेरे देवर जफर इकबाल ने सास ससुर व ननद एक राय होकर मुझे पकड़ लिये तथा मेरा गला दबाकर जान से मारने कि कोशिश करने लगे। मैं किसी तरह जान बचाकर अपने मामा मुख्तार के घर पहुची। उसके बाद से मैं अपने मायके में बैरिया रह रही हु।

अक्टूबर 17 को सगुफा अपने पिता के साथ दुबहड़ थाने में तहरीर दिया परन्तु कुछ नही हुवा। उसके बाद 24 अक्टूबर को उसने बलिया न्यायालय में भी बाद प्रस्तुत कर न्याय कि गुहार लगाई हैं। सगुफा के पिता मुस्ताक मोटर साईकिल के मैकेनिक हैं। उन्होंने सी ओ बैरिया उमेश कुमार व थानाध्यक्ष बैरिया गगन राज सिंह कि मौजूदगी में अपनी पीड़ा से भाजपा सांसद भरत सिंह को अवगत कराया। सांसद ने उन्हें हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिया। सगुफा अपने पति के साथ रहना चाहती हैं।

उसने बताया कि उसका पति फेस बुक पर उस लड़की के साथ फोटो डालकर कहा हैं कि वो उस लड़की से सादी कर लिया हैं। सगुफा अपने पति के अधिकारियो से भी बात कर चुकि हैं अधिकारियो ने उसे न्याय देने का भरोसा दिया था परन्तु अब अधिकारी भी फोन नही उठा रहे हैं।

उक्त के सम्बन्ध में सी ओ बैरिया उमेश कुमार ने बताया कि पीड़िता का मामला न्यायालय में हैं। कानून के दायरे में उसकी जो भी सम्भव होगा उसकी मदद कि जायेगी।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

12 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

13 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

16 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

20 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

3 days ago