Connect with us

बलिया

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के 400 से ज्यादा पिलर तोड़ कर ले गए चोर

Published

on

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। पिछले दिनों में चोर यहां 425 से ज्यादा पिलर तोड़कर ले गए हैं। इतना ही नहीं सीमेंट के पोल भी चोरी हो गए हैं।

बैरिकेटिंग टूटने से पशु एक्सप्रेस वे के अंदर घुस रहे हैं। जिसके चलते दुर्घटना होने का खतरा बढ़ गया है। चोरी हुए 425 पिलरों की कीमत 11 लाख रुपए के आसपास है। यदि इसी तरह से चोरी होती रही तो प्रशासन को बड़ी आर्थिक हानि होगी साथ ही किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

बता दें कि आए दिन विद्युत पोल, बैरिकेडिंग में लगे तार, केबल, मोटर व खंभों की बढ़ती चोरी से कर्मचारी भी परेशान हैं। चोरी की घटनाएं मरदह भांवरकोल, बरेसर व कासिमाबाद थाना क्षेत्र में हुई हैं।

वहीं एक्सप्रेस वे की सुरक्षा के लिए प्रत्येक 25 किलोमीटर पर निगरानी के लिए आठ रिटायर्ड फौजियों की टीम लगाई जा रहे हैं। गश्ती दल भी सक्रिय है। पशु को पकड़ा जा रहा है। इधर एक्सप्रेसवे के निर्माण कंपनी ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक अजीत कुमार रावत का कहना है कि बार- बार संबंधित थानों को लिखित रूप से सूचना देने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

चोरी की घटनाएं होने से जहां सरकारी संपत्ति का नुकसान हो रहा है वही पशुओं के एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से दुर्घटना होने की संभावना है। पुलिस क्षेत्राधिकारी बलिराम का कहना है कि संबंधित थानों को चोरों की तलाश करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

लोकसभा चुनाव से पहले सपा की तैयारी, बलिया में फिर राजमंगल यादव को सौंपी जिले की कमान

Published

on

बलिया- लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने एक झटके में प्रदेश के कई जिलों में जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष बदल दिए हैं। बलिया समेत 24 जिलों में जिला अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। बलिया जिले में सपा ने एक बार फिर राजमंगल यादव को ही जिम्मेदारी दी है।

बता दें कि नियुक्त किए गए जिलाध्यक्षों में 50 प्रतिशत अन्य पीछड़ा वर्ग यानी OBC वर्ग से आते हैं। सपा ने मुस्लिम वर्ग को भी साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बलिया में पहले से जिले की कमान संभाल रहे राजमंगल यादव को ही सपा ने जिम्मेदारी दी है।

बता दें राज मंगल यादव ने छात्र राजनीति से सियासत ने कदम रखा है वह श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ के महामंत्री रहे चुके हैं। साथ ही जिला पंचायत सदस्य से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी संभाल चुके हैं।

Continue Reading

बलिया

बलिया – कोचिंग से लापता किशोरी बरामद, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

Published

on

बलिया। नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव में कंप्यूटर कोचिंग से लापता किशोरी को पुलिस ने बरामद करने में सफलता हासिल की। साथ ही पुलिस ने कोचिंग संचालक को गिरफ्तार किया। और सुसंगत धाराओं के तहत चालान न्यायालय में पेश किया।

दरअसल किशोरी की मां की तहरीर पर पुलिस ने कोचिंग संचालक, कोचिंग संचालक के दादा- दादी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। किशोरी की मां ने तहरीर में लिखा था कि पुत्री कम्प्यूटर की कोचिंग करती थी। 20 मार्च को घर से शाम 4 बजे साइकिल से पढ़ने गई थी।

जब शाम 6 बजे तक युवती घर नहीं आई तो उसकी कोचिंग पर जाकर पूछताछ की। जहां कोचिंग संचालक के दादी और दादा ने कहा कि किसी को बताना मत मेरा नाती उसे ले गया है। जितना पैसा चाहिये दे देंगे। जब बेटी को बुलाने के लिए कहा तो कहा कि तुम्हे जो करना है करो, मेरा नाती नहीं आएगा।

Continue Reading

बलिया

बलिया – परिवहन सुविधा में होगा इजाफा, 10 नई बसों को हरी झंडी दिखाएंगे मंत्री दयाशंकर सिंह

Published

on

बलिया डिपो परिसर में बने टिकट काउंटर पर ताला लटका रहता है.
बलिया, मंत्री दयाशंकर, बस

बलिया में लोगों के लिए परिवहन सुविधा में इजाफा होने वाला है। सोमवार को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह जनपद बलिया में 10 नई बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। परिवहन मंत्री जीरावस्ती कार्यशाला, बलिया डिपो का भूमि पूजन भी करेंगे।

जानकारी के मुताबिक परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह 27 मार्च को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम, जीरावस्ती कार्यशाला बलिया डिपो का सुबह 11 बजे भूमि पूजन करेंगे और राज्य सड़क परिवहन निगम की 10 नई बसों का भी हरी झंडी दिखाएंगे। जिससे क्षेत्रवासियों को आवागमन में सुविधाएं होंगी।

जिसकी जानकारी देते हुए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, बलिया ने बताया कि जीरावस्ती कार्यशाला बलिया के उद्घाटन से सम्बंधित समस्त तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि 10 नई बसों को हरी झंडी दिखाने की सभी व्यवस्था हो चुकी है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!