Connect with us

बलिया

बलिया में 25 उप निरीक्षकों के ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Published

on

बलिया जिले में एक बार फिर प्रशासनिक सर्जरी हुई है। कई थानों के उप निरीक्षकों का ट्रांसफर किया गया। 25 थानों के उप निरीक्षकों की अदला-बदला की गई है। इसके अलावा दो थानों की महिला उप निरीक्षकों का भी ट्रांसफर किया गया है। पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर के निर्देश पर ट्रांसफर किए गए हैं। बता दें इससे पहले थानों का औचक निरीक्षण करने के बाद पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने ट्रांसफर किए थे यहां तक कुछ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया था। एक बार भी ट्रांसफर होने से पुलिस विभाग में हड़कंप है।
उप निरीक्षक सुरेश नारायण पाण्डेय को ट्रांसफर खेजुरी से बैरिया थाने में कर दिया गया है।रविंद्र कुमार को मनियर थाने से नरहीं थाने में ट्रांसफर किया है। अजय यादव को बसंतपुर थाने से हटाकर दोकटी थाने भेज दिया है।लालजी पाल को गड़वार थाने से सुरेमपुर थाना बैरिया भेज दिया है।रामाश्रय यादव को थाना गड़वार से थाना रामगढ़ में ट्रांसफऱ कर दिया है। इसके अलावा मोतीलाल को दोकटी थाने से खेजुरी थाने में ट्रांसफर कर दिया है।रविंद्रनाथ पांडेय को पकड़ी थाने से हटाकर थाना भीमपुरा में भेज दिया गया है।अवधेश सिंह को नरहीं थाने से हटाकर थाना सहतवार में ट्रांसफर कर दिया है।शिवजी कुमार को कोतवाली से थाना दोकटी में ट्रांसफर कर दिया है। इसी तरह कुल 25 उप निरीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है।

इसके अलावा दो महिला उप निरीक्षकों का भी ट्रांसफर किया गया है। थाना अध्यक्ष सरोज यादव को महिला थाने से हटाकर बलिया पुलिस चौकी बैरिया में प्रभारी रिपोर्टिंग बनाया गया है। और प्रज्ञा सिंह को बैरिया पुलिस चौकी की प्रभारी रिपोर्टिंग के पद से हटाकर बलिया महिला थाने का अध्यक्ष बनाया गया है। दोनों की महिला पुलिसकर्मियों को पोस्टिंग की अदला-बदला की गई है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

काशी-मथुरा पर बलिया विधायकों की बयानबाजी शुरू, अपने क्षेत्र पर कब देंगे ध्यान?

Published

on

बलिया से आने वाले दो भारतीय जनता पार्टी के विधायक उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री पद पर विराजमान हैं। बलिया सदर से विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ग्राम्य विकास मंत्रालय के राज्यमंत्री हैं। तो वहीं फेफना से विधायक उपेंद्र तिवारी पंचायती राज व खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं। दोनों विधायक अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक बार फिर दोनों विधायकों ने अपने बयान से खबर बना दी है।

आनंद स्वरूप शुक्ला और उपेंद्र तिवारी को इन दिनों मथुरा की चिंता सता रही है। अमर उजाला की एक खबर के मुताबिक मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा है कि “मुस्लिम समुदाय को आगे आकर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर ‘सफेद भवन’ हिंदुओं को सौंप देना चाहिए। एक समय आएगा जब मथुरा में हर हिंदू को चोट पहुंचाने वाले सफेद ढांचे को अदालत की मदद से हटा दिया जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि “भारत के मुस्लिम समुदाय को यह मानना होगा कि राम और कृष्ण उनके पूर्वज थे। बाबर, अकबर और औरंगजेब द्वारा बनाई गई किसी भी इमारत को खुद से न जोड़ें, क्योंकि वह भारत में लूटपाट और हमला करने आए थे। राम मंदिर का समाधान भी कोर्ट ने किया था। वहीं काशी और मथुरा के ये सफेद ढांचे हिंदुओं की आस्था को आहत करते हैं।”

दूसरी ओर फेफना से विधायक और मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा है कि “मथुरा ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश व देश में जहां-जहां समस्या उनका समाधान करना हमारे शीर्ष नेतृत्व की जिम्मेदारी है। मथुरा कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का निर्माण वहीं कराया जाएगा, जहां भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था।”

आनंद स्वरूप शुक्ला जिस सदर विधानसभा सीट से विधायक हैं उसके अंतर्गत एक काजीपुरा क्षेत्र आता है। काजीपुरा में पिछले छह-सात महीनों से जल जमाव हुआ है। हर रोज़ 20-25 वाहनों के दुर्घटना ग्रस्त होने की खबर आ रही है। काजीपुरा के लोग दर्जनों ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में आनंद स्वरूप शुक्ला को काशी-मथुरा की चिंता त्याग कर अपने क्षेत्र की जानलेवा समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए।

Continue Reading

featured

बलिया में 20 दिसंबर को होगा ग्राम पंचायत का उप चुनाव, अधिकारी किए गए नियुक्त

Published

on

बलिया में ग्राम पंचायत के उप चुनाव 20 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। (फोटो साभार: The Financial Express)

बलिया में ग्राम पंचायतों के उप चुनाव की समय सारणी घोषित कर दी गई है। जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अदिति सिंह ने जनपद के ग्राम पंचायतों के सदस्य और प्रधान पद के रिक्त पदों के लिए उप चुनाव की तारीख जारी कर दी है। आने वाले 20 दिसंबर को बलिया में ग्राम पंचायत का उप चुनाव होगा। इसके अगले ही दिन यानी 21 दिसंबर को मतगणना होगी।

जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक 12 दिसंबर को सुबह दस बजे से दोपहर चार बजे तक नाम निर्देशन पत्र जमा करने का समय है। नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 13 दिसंबर को होगी। इसके बाद 14 दिसंबर के दिन सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। उम्मीदवार वापस लेने के बाद शेष प्रत्याशियों को 14 दिसंबर को ही दोपहर तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित की जाएगी।

20 दिसंबर को सुबह आठ बजे से ग्राम पंचायतों के निर्धारित मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। मतदान के अगले ही दिन यानी 21 दिसंबर को मतगणना की होगी। बता दें कि मतगणना और नतीजों की घोषणा विकासखंड पर होगी। जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक नामांकन पत्रों की विक्रय, नामांकन पत्र दाखिल करने उनकी जांच करने समेत चुनाव चिन्ह आवंटन का काम संबंधित विकासखंड पर होगा।

बलिया जिलाधिकारी अदिति सिंह ने पंद्रह विकास खंडों में निर्वाचन अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारी की तैनाती कर दी है। जिलाधिकारी ने निर्वाचन व्यवस्था के लिए प्रभारी और अपर प्रभारी अधिकारी भी नियुक्त कर दिए हैं। कार्मिक नियुक्ति के लिए मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा को प्रभारी अधिकारी और जिला कृषि अधिकारी रामबहाल को अपर प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। वाहन और इंधन व्यवस्था के लिए नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार को प्रभारी और जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय और एआरटीओ राजेश सिंह को अपर प्रभारी नियुक्त किया गया है। भत्ता व व्यय लेखा के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह को प्रभारी अधिकारी और जिला पंचायत के वित्तीय परामर्शदाता हिमांचल यादव को अपर प्रभारी बनाया गया है।

मतदाता सूची मतदान केंद्र या स्थल निर्माण के लिए सभी एसडीएम प्रभारी अधिकारी होंगे। जबकि सभी तहसीलदार अपर प्रभारी होंगे। प्राथमिक चिकित्सा एवं औषधि किट व्यवस्था के लिए सीएमओ को प्रभारी अधिकारी और सभी संबंधित एसीएमओ को अपर प्रभारी अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Continue Reading

बलिया

जिला सहकारी बैंक सीयर के डायरेक्टर पद पर रुद्रप्रताप यादव ने लहराया परचम

Published

on

बलिया। जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर पद के आठ पदों के लिए सोमवार को हुए चुनाव के परिणाम देर शाम को घोषित कर दिए गये। चुनाव कार्यालय की सूचना के अनुसार सोमवार को हुए चुनाव में नगरा अनारक्षित सीट से शिवमंगल सिंह, पंदह अनारक्षित सीट से जयराम पांडे, बलिया अनारक्षित सीट से राजनाथ पांडे, बैरिया अन्य पिछड़ा वर्ग सीट से जनार्दन, रसड़ा महिला सीट से नीलम, वृतिक विधि सीट से अनिल कुमार, सीयर अनारक्षित सीट से रूद्रप्रताप व सोहांव अनारक्षित सीट से सुधीर कुमार निर्वाचित घोषित किये गये।

वहीं जिला सहकारी बैंक सीयर के डायरेक्टर पद के लिए हुए चुनाव में क्षेत्र के सोनाडीह गांव निवासी रुद्रप्रताप यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को एक मत से पराजित कर डायरेक्टर पद पर अपना परचम लहराया।

रुद्रप्रताप यादव के जीत पर सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फूल मालाओं से लादकर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया। अपने स्वागत से अभिभूत रुद्रप्रताप यादव ने कहा कि जिला सहकारी बैंक की स्थिति को सुधारने का प्रयास करूँगा। जिससे लोगो को इस बैंक से अधिक से अधिक लाभ मिल सके। सपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

इस मौके पर सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव , विधानसभा अध्यक्ष इरफान अहमद, शिवम बरनवाल, रामाश्रय फाइटर, आफताब अहमद, अंगद यादव, भीमप्रसाद, जनार्दन यादव आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!