यह है ब’लिया पु’लिस, द’लि’त बच्ची से रे’प का नहीं दर्ज हो रहा मुकदमा, सादे कागज़ पर लगवाया अंगूठा

0

बलिया डेस्क एक तरफ जहाँ पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक सभी लगातार महिला सुरक्षा की बात अपने बयानों में दोहराते रहते हैं, वहीँ दूसरी तरफ प्रशासन एक रे’प पीड़िता का मामला दर्ज करने में ही आना कानी कर रहा है. मामला मनियर क्षेत्र के एक गाँव का है जहाँ पर एक छात्रा की माँ से अपनी बेटी के साथ रे’प का आरोप एक शख्स पर लगाया है. अमर उजाला में छपी खबर के मुताबिक यह घटना दस सितंबर की है और इसके ठीक अगले दिन ही मनियर थाने पर तहरीर दी गयी पीड़ित परिवार की तरफ से.


लेकिन पुलिस ने महज़ एक सादे कागज़ पर अंगूठा लगवा लिया और कार्यवाही करने की बात कहकर उन्हें वापस लौटा दिया. पीड़िता की माँ का कहना है कि फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है. पीड़ित छात्रा दलित है. इसके बाद पीडि़ता की मां ने एसपी को ख़त लिखकर मदद की गुहार लगाई है. इस ख़त में महिला ने लिखा है कि वह एक गरीब दलित महिला है. उसके पति बाहर रहते हैं और वह अपने बच्चों के साथ एक झोपड़ी में रहती है.


महिला ने कहा है कि जब नौ साल की उसकी बेटी स्कूल जाती थी तो गाँव का एही एक युवक अक्सर उसे बीच रास्ते में रोककर गा’ली गलौ’ज करता था लेकिन दस सितंबर को जब उसकी बच्ची रात में खेत गयी थी तो इस दौरान उनसे उसकी बेटी पकड़ लिया और उसका मु’ह दबा’कर बच्ची का रे’प कर दिया.

महिला का कहना है कि उसकी बेटी चिल्लाई तो आस पास के लोगों ने उस आरोपी युवक को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह वहां से भाग निकला. इसके बाद अब इतना दिन गुजरने के बाद भी पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है. महिला ने अपने ख़त में एसपी से बच्ची का मेडिकल कराने की गुहार लगाई है और जल्द से जल्द इस मामले में कार्यवाही करने की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here