बलिया स्पेशल

बलिया पहुचे मंत्री ने कर दी सौगातों की बारिश, 3 महीने में मिल जाएगी वाईफाई की सुविधा

त्रिपुरा व नागालैंड में भाजपा की जीत से गदगद केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा की हमारी जीत से स्पष्ट हो गया है कि देश कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा कर रही है। यह मोदी के सफल नेतृत्व का ही परिणाम है कि भारत दुनिया का सबसे तेज गति से विकास करने वाला देश बन गया है।

सिन्हा शनिवार को बैरिया बस स्टैंड के मैदान में शनिवार को भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह की ओर से आयोजित होली मिलन व अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए रह थे।

राज्यमंत्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि 31 करोड़ गरीबों के घर तक बैंक को पहंुचाने का काम मोदी के नेतृत्व में ही सम्भव हो सका है।

उन्होंने ने कहा कि पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तब केन्द्र की योजनाएं रायबरेली व अमेठी तक ही सीमित रह जाती थीं। पहली बार मोदी के नेतृत्व में पूर्वी उत्तर प्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाएं आम लोगों तक पहंुच रही है। उन्होंने रेलवे में उल्लेखनीय प्रगति का जि़क्र करते हुए कहा कि दोहरीकरण व विद्युतीकरण का कार्य देशभर में बड़े पैमाने पर चल रहा है।

देशभर में 73 हजार करोड़ की रेलवे योजनाएं प्रगति पर हैं। न सिर्फ रेल बल्कि राष्ट्रीय राज मार्ग के मामले में भी शानदार काम हुआ है। कहा कि देश में कोई ऐसा राष्ट्रीय राजमार्ग नहीं मिलेगा जिसपर फोरलेन का काम न चल रहा हो।

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि  देश का गांव-गांव वाईफाई सुविधा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा की  तीन माह के अंदर बैरिया विधानसभा क्षेत्र के हर गांव को वाईफाई सुविधा से जोड़ दिया जायेगा।

उन्होंने द्वाबावासियों के लिए बहु प्रतीक्षित लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस के सुरेमनपुर में ठहराव की घोषणा की। गोंदिया व गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेनों में से किसी एक की ठहराव भी एक पखवाड़े के भीतर सुरेमनपुर में कराने भरोसा दिया। सिन्हा ने नौरंगा, नवकागांव व दतहां में पोस्ट आफिस खोलने की घोषणा की।

साथ ही कहा कि बकुल्हां रेलवे स्टेशन का नामकरण बदलकर लोकनायक व उनकी पत्नी के नाम पर जयप्रभा करने के लिए प्रस्ताव भेज देंगे। दलछपरा हाल्ट स्टेशन को अपग्रेड करने व अन्य सुविधाएं देने की बात कही।

वही सामचार एजेंसी  भाषा को साक्षात्कार में कहा कि भारत अगली पीढ़ी की संचार प्रौद्योगिकी, 5जी के मामले में पीछे नहीं रहेगा और इसके लिए सभी उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

सिन्हा ने ‘हम 2जी, 3जी व 4जी के समय पीछे रह गए लेकिन हम 5जी में नहीं पिछड़ेंगे। सरकार व सेवा प्रदाताओं के स्तर पर हमारे विभाग में काफी काम किया गया है।’

सिन्हा यहां मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भारतीय प्रतिनिधि मंडल के साथ यहां आए हुए थे। दूरसंचार क्षेत्र के मौजूदा वित्तीय दबाव के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा कि क्षेत्र के पुनरोद्धार पर अंतर मंत्रालयी समूह क सिफारिशों पर केंद्रीय मंत्रिमंडल जल्द ही कोई फैसला करेगा। संभवत: मंत्रिमंडल की अगली बैठक में ही।

उल्लेखनीय है कि ​ऋण संकट से जूझ रहे दूरसंचार क्षेत्र को राहत कदमों के रूप में दूरसंचार आयोग ने मंत्री समूह की सिफारिशों पर सहमति जताई है। नेट निरपेक्षता के मुद्दे पर सिन्हा ने कहा कि सरकार को ट्राई की सिफारिशें मिल गई हैं और इस पर नीति शीघ्र ही सार्वजनिक की जाएगी।

 

इनपुट्स- पीटीआई भाषा ,  हिंदुस्तान

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया में चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

9 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

23 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

1 day ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

1 day ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

1 day ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago