Connect with us

Uncategorized

बलिया पुलिस ने पेश की शानदार मिसाल, टूट रहे रिश्ते को जोड़ कर लुटी वाहवाही !

Published

on

बलिया– पुलिस का काम सिर्फ अपराधियों को पकड़ना नहीं बल्कि जनता की मदद करना भी होता है। इसकी बेहतरीन मिसाल जिले के उभावं पुलिस ने पेश की है। जिससे की सोशल मीडिया से लेकर पुरे जिले में पुलिस वालों की हर जगह वाहवाही हो रही है।

मामला बेल्थरा रोड तहसील के तुर्तीपार में एक शादी का है जहाँ गांव की एक युवती की शादी में जयमाल के दौरान मामूली विवाद पर बारात लौटने लगी।

इसी बीच उभांव थाना पुलिस ने मानवता व सामाजिक कार्य की अनोखी मिसाल पेश करते हुए अनाथ युवती की शादी में हर अड़चन दूर करने को डटकर खड़े हो गए और शादी से पहले ही टूट रहे रिश्ते को जोड़ दिया।

इसके बाद हिदू रीतिरिवाज के साथ धूमधाम से शादी हुई और वधू की विदाई हुई। इस दौरान पुलिस देर रात तक शादी समारोह में मौजूद भी रही। जिले के पकड़ी थाना क्षेत्र के रामनक्षत्र के पुत्र रोशन की शादी तुर्तीपार गांव निवासी स्व. अशोक कन्नौजिया की पुत्री किरन के साथ तय हुई थी और तय कार्यक्रम के मुताबिक बारात तुर्तीपार गांव पहुंची। जयमाल स्टेज पर वर-वधू द्वारा एक दूसरे को वरमाला पहनाने की तैयारी हो रही थी।

इस बीच किसी बात को लेकर घरातियों और बारातियों के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच मामूली झड़प के बाद में विवाद इतना बढ़ा कि दूल्हे के फौजी पिता ने अपने बेटे की शादी करने से इंकार कर दिया और बिना विवाह किए ही बारात वापस ले जाने की धमकी दे डाली।

बारातियों की धमकी से वधू पक्ष सकते में आ गया। इसकी भनक लगते ही थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे तथा दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक पंचायत की। पुलिस दोनों पक्ष को राजी करने में सफल हो गई और आपसी सहमति से शादी संपन्न करवाई। दुल्हन के पिता की मृत्यु सात माह पूर्व मजदूरी करते समय दीवार गिर जाने के दौरान हो चुकी है। पुलिस द्वारा अनाथ बालिका की शादी कराने की हर जगह सराहना की जा रही है।

Uncategorized

Ballia- खबर का असर, तमंचे पर डिस्को करने वाला युवक गिरफ्तार

Published

on

बेलथरा रोड। अवैध तमंचा लहराने का वीडियो वायरल होने के मामले में बलिया खबर की खबर का असर हुआ है। जहां अब उभाव थाना क्षेत्र की पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। आकाश यादव और अरविंद गोंड को तुर्तीपार रेगुलेटर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया गया है।

जिसके बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि उभाव थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुर्तीपार पर गांव में एक ब्रह्मभोज कार्यक्रम में वीडियो में हाथ में तमंचा लेकर डांस करते युवक का वीडियो सामने आया था। और इस वीडियो को बलिया खबर ने सोशल मीडिया के जरिये शेयर किया था। जिसके वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

जिसमें उभांव पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आकाश यादव और अरविंद गोंड को तुर्तीपार रेगुलेटर से रात्रि को गिरफ्तार कर लिया है। तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया गया है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Continue Reading

Uncategorized

बलिया- दबंगों से परेशान नौजवान ने गंगा में लगाई झलांग, पुलिस की मुस्तैदी से बची जान !

Published

on

बलिया। जनेश्वर मिश्र सेतु से कूदकर एक युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश की। गनीगत रही कि पीकेट पर तैनात दुबहर थाने की पुलिस ने युवक को देख लिया और तत्काल नौकायान करते मल्लाहओ के सहयोग से उसे बाहर निकाल लिया। वहीं युवक का कहना है कि वह एक जन्मदिन में पार्टी में गया। जहां उसके साथ मारपीट की गई। जिससे आहत होकर उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया। मामले में पुलिस ने परिजनों को युवक की जानकारी दी और युवक को उन्हें सौंप। फिलहाल पुलिस को मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है।

जानकारी के मुताबिक शहर के कृष्णा नगर जापलीन गंज थाना कोतवाली निवासी रोहित कुमार पाण्डेय (18 साल) पुत्र परमात्मा नंद पांडे शुक्रवार की शाम लगभग 5 बजे जनेश्वर मिश्र सेतु पर पहुंचा और गंगा नदी में छलांग लगा दी। उसे छलांग लगाता देख पास ही पिकेट पर तैनात दुबहर थाने के सिपाही ने देख लिया। शोर मचाते हुए नदी में नौका पर सवार मल्लाहो को घटना की जानकारी दी। मल्लाहों ने तुरन्त युवक को नदी से बाहर निकालने में जुट गए । तत्काल ही रोहित को बाहर निकाला गया। तब तक दुबहर थाने के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।

घटना के कारण के बारे में रोहित ने दुबहर थानाध्यक्ष सिंह को बताया कि वह एक युवक के घर जन्मदिन की पार्टी में गया था। जहां अकारण उसकी बेल्ट से पिटाई की गई। इससे दुःखी होकर उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया और उसने गंगा नदी में छलांग लगा दी। पुलिस ने युवक के परिजनों को सूचना देकर बुलाया और युवक को सौंप दिया। इस सम्बंध में पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

Continue Reading

Uncategorized

चाय समोसे की दुकान पर अवैध शराब की बिक्री! पुलिस ने दबिश देकर तस्कर को पकड़ा

Published

on

बेलथरा रोड। अवैध शराब के परिवहन और बिक्री पर लगाम लगाने के लिए बलिया पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है। इसी बीच पुलिस ने सुबह बड़ी कार्यवाही करते एक चाय-नाश्ते की दुकान पर दबिश दी और अवैध शराब तस्कर को गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने तस्कर के पास से कई शराब की बोतलें की बरामद की हैं। उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र और आबकारी निरीक्षक विनोद कुमार एवं निर्मल श्रीवास्तव ने पूरी कार्यवाही की।

अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए अखोप चट्टी नहर के पास स्थित चाय-समोसे की दुकान पर दबिश दी। तो दुकान में मौजूद एक व्यक्ति झोले को छुपाने का प्रयास करने लगा। टीम ने झोले सहित व्यक्ति को पकड़ लिया गया। जब झोले को खोला गया तो उसमें से कुल 28 शीशी बंटी-बबली लाइम ब्रांड देसी शराब बरामद हुई।

हालांकि वो अंग्रेजी ठेके के शराब से भिन्न पाई गई। अभियुक्त सतीश कुमार मौर्या पुत्र रामनयन मौर्या निवासी अखोप चट्टी को जेल भेज दिया गया। फिलहाल पूरे मामले में कार्यवाही जारी है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!