Categories: Uncategorized

ये है दुनिया के 10 सबसे महंगे अभिनेता 3 भारतीय अभिनेता है शामिल, जानिए कौन-कौन है?

दोस्तों आज हम इस पोस्ट के जरिए आपको बताएंगे दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर कौन हैं . इन टॉप 10 अभिनेताओं में बॉलीवुड के अभिनेताओं का भी नाम शामिल है. इस क्रम में नंबर एक पर आते हैं मार्क वोल्बर्ग . दोस्तों यह अभिनेता दुनिया का सबसे महंगा अभिनेता है . मार्क ने पिछले साल लगभग 445 करोड सिर्फ एक साल में ही कमा लिया था . मार्क हॉलीवुड इंडस्ट्री में बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं . इस क्रम में नंबर दो पर आते हैं जो डेवेड जॉनसन . दोस्तों जॉनसन रेसलिंग छोड़ फिल्मों की दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहे हैं . जॉनसन को दुनिया द रॉक के नाम से जानती है . दुनिया के दूसरे सबसे महंगे कलाकार हैं जिन्होंने पिछले साल कुल 416 करोड़ कमाए .

दोस्तों इस क्रम में नंबर तीन पर आते हैं बॉलीवुड के मशहूर कलाकार विन डीज़ल . विन डीजल दुनिया के तीसरे ऐसे कलाकार हैं जिनकी कमाई सबसे ज्यादा है उन्होंने पिछले साल कुल 346 करोड़ की कमाई की . हाल ही में विन डीज़ल ने भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ भी एक फिल्म की थी जिसके बारे में आप जानते भी होंगे .

दोस्तों इस क्रम में नंबर चार पर आते हैं एडम सैंडलर . एडम सैंडलर एक मशहूर अमेरिकी कलाकार हैं . इनकी हर साल की कमाई लगभग 318 करोड़ रुपये है .नंबर पांच पर आते हैं जैकी चैन . अपने मार्शल आर्ट और दमदार एक्शन के लिए जाने जाने वाले चीनी मशहूर कलाकार जैकी चैन इस क्रम में नंबर पांच पर आते हैं . जैकी चैन की 1 साल की कमाई लगभग 300 करोड़ रुपए हैं .

दोस्तों इस क्रम में नंबर 6 पर आते हैं हॉलीवुड के मशहूर कलाकार रॉबर्ट डॉउनी जूनियर . आयरन मैन जैसी मशहूर हॉलीवुड फिल्मों में अभिनेता का किरदार निभा चुके रॉबर्ट डॉउनी हमारी इस लिस्ट में नंबर 6 पर आते हैं रॉबर्ट डॉउनी की कमाई भी लगभग 300 करोड़ रुपए सालाना है .

नंबर 7 पर आते हैं टॉम क्रूज दुनिया के सबसे हैंडसम और खूबसूरत अभिनेता माने जाने वाले टॉम क्रूज हमारे इस लिस्ट में नंबर 7 पर आते हैं . इनके सालाना कमाई लगभग 275 करोड रुपए हैं रामपुर उसने हॉलीवुड को कई मशहूर फिल्में दी हैं जिनमें मिशन इंपॉसिबल भी शामिल है .दोस्तों इस क्रम में नंबर 8 पर आते हैं सब के दिलों की जान बॉलीवुड की शान बादशाह शाहरुख खान . शाहरुख खान की कमाई लगभग 246 करोड़ सालाना है . शाहरुख खान बॉलीवुड के साथ-साथ पूरी दुनिया में लोकप्रिय अभिनेता हैं .

इस क्रम में नंबर 9 पर आते हैं बॉलीवुड के एक्शन मैन अक्षय कुमार . अक्षय कुमार हर साल लगभग 2 से 3 सुपरहिट मूवीस देते हैं अक्षय कुमार की कमाई सालाना 227 करोड रुपए हैं . आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता नहीं है उन्होंने कनाडा की नागरिकता ले रखी है . दोस्तों इस क्रम में नंबर 10 पर आते हैं बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान . बॉलीवुड में इनको दबंग खान के नाम से जाना जाता है दोस्तों सलमान खान सालाना 225 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं . देखिये विडियो.

बलिया ख़बर

Share
Published by
बलिया ख़बर

Recent Posts

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

16 hours ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

19 hours ago

बलिया के जमुनाराम मेमोरियल स्कूल में हुआ विज्ञान की चुनौती प्रतियोगिता का आयोजन

बलिया के चितबड़ागांव के जमुनाराम मेमोरियल स्कूल में विभिन्न तरह के आयोजन होते रहते हैं।…

21 hours ago

JEE मेन के दूसरे सत्र का परिणाम जारी, बलिया के छात्रों ने लहराया परचम

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के दूसरे सत्र का परिणाम आ चुका है। इन परिणामों में…

1 day ago

बलिया में दूल्हे पर तेजाब फेंकने वाली युवती ने किए चौंकाने वाले खुलासे

बलिया के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र में शादी की रस्मों के दौरान युवक के ऊपर…

1 day ago

बलिया के चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय में आगजनी, लपटों से घिरा भवन

बलिया के जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बसंतपुर में प्रशासनिक भवन के पीछे आग लगने का मामला…

2 days ago