Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया में निशाने पर बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा, एक महीने में दूसरी बार तोड़ी गई

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। ज़िले में एक बार फिर अराजक तत्वों द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया है। ताज़ा मामला सिकंदरपुर इलाके का है जहाँ बुधवार को बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 18 साल पुरानी मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

सिकंदरपुर एसएचओ मिश्रा ने बताया कि सिकंदरपुर के सिकिया गांव के पार्क में स्थापित प्रतिमा का हाथ बुधवार सुबह टूटा हुआ पाया गया।  बाबा साहब की यह प्रतिमा 18 साल पहले स्थापित की गई थी।  पुलिस के जवानों ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा का मरम्मत करा दिया। इसके बाद मामला शांत हो गया। पुलिस का कहना है कि प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर किसी ने माहौल को अशांत करने का प्रयास किया था। फिलहाल इस प्रकरण की छानबीन कर आरोपितों की जानकारी करने का प्रयास चल रहा है।

वहीँ इस पुरे मामले पर बसपा नेता और वाराणसी मंडल के जोन इंचार्ज डा. मदन राम ने प्रतिमा का अनादर किए जाने की घटना को ‘स्तब्ध करने वाली’ करार दिया और कहा कि उनकी प्रतिष्ठा का सम्मान होना चाहिए। इस घटना संबंधी एक प्रश्न का उत्तर देते हुए  डा. मदन राम ने कहा, ‘यह निंदनीय है। किसी भी प्रतिमा या स्मारक का अनादर नहीं किया जाना चाहिए और खासकर बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जैसी शख्सियत की प्रतिमा के साथ तो ऐसा कतई नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है वोटो के ध्रुवीकरण के लिए लगातार महोल ख़राब करने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है की पिछले 15 दिसंबर को भी ऐसा ही मामला भीमपुरा थाना क्षेत्र के लोहटा गांव से सामने आया था जहाँ सड़क किनारे स्थापित बाबा साहेब की एक प्रतिमा को कथित तौर पर कुछ अराजक तत्वों ने धक्का देकर गिरा दिया था।

 

बलिया स्पेशल

बलिया कांग्रेस ने जिला पंचायत के 32 वार्डों पर घोषित किए प्रत्याशी

Published

on

बलिया – कांग्रेस ने भी सोमवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 32 वार्डों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। भाजपा व समाजवादी पार्टी सभी वार्डों पर अपने उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सूची जारी करते हुए बताया कि जिला पंचायत के 32 वार्डों में से प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- सपा की तीसरी सूची जारी, आठ वार्ड में नहीं उतारे प्रत्याशी

Published

on

बलिया-  समाजवादी पार्टी ने नामांकन से मात्र कुछ घंटे पहले आठ वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है।

सूची के मुताबिक वार्ड 17 से संजय पाण्डेय , वार्ड 03  से सुधीर यादव , वार्ड 50 से दिलीप खरवार , वार्ड 04 से विजय शंकर यादव, वार्ड 05 से फुल मुन्नी देवी , वार्ड 46 से सावित्री देवी, वार्ड 30 से लालमती, वार्ड 47 से संजय भारती के नाम शामिल हैं।

बता दें की इस बार जिला पंचायत के लिए समाजवादी पार्टी ने कुल 50 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। 58 जिला पंचायत की सीटों वाले बलिया जिले से सपा ने आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीट विवादित होने की वजह से प्रत्याशी उतारने से पार्टी ने परहेज़ किया है।

 

 

 

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने 11 को किया जिला बदर

Published

on

बलिया: यूपी के बलिया में जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 11 व्यक्तियों को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने गुंडा नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत ये कारवाई की है । उन्होंने सभी संबंधित थानों के प्रभारियों को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। पुलिस अधीक्षक व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की है।

जिला मजिस्ट्रेट ने सूरज यादव निवासी पटपर थाना खेजुरी, राहुल राम निवासी बलेसरा थाना गड़वार, नारद पासवान निवासी हरदत्तपुर थाना बाँसडीह, राकेश गोंड निवासी बहुआरा थाना दोकटी, अजय कुमार गुड्डू निवासी इसारी रामबारी थाना नगरा, पिंटू सिंह उर्फ मणि सिंह निवासी छितौनी थाना मनियर, राजबहादुर सिंह निवासी कुशहा रसीदपुर थाना भीमपुरा, मुकेश गोंड निवासी गोविंदपुर थाना भीमपुरा, सिकन्दर पासवान निवासी निरुपुर थाना हल्दी, राजेन्द्र उर्फ राजा बाबू ग्राम जवहीं दियर थाना हल्दी व रामायण सिंह ग्राम छितौनी थाना मनियर को जिला बदर का आदेश दिया है।

Continue Reading

TRENDING STORIES