Connect with us

बलिया

बलिया- पंचायत चुनाव को लेकर उभाव थाना प्रभारी ने की बैठक, शांतिपूर्वक चुनाव कराए जाने को दिलाई शपथ

Published

on

बलिया डेस्क: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उभाव थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र ने रविवार को बैठक आयोजित की। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो चुकी है। पंचायत चुनाव में गड़बड़ी की आशंका होने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने उपस्थित संभावित प्रत्याशियों व गणमान्य लोगों से चुनाव को शांतिपूर्वक व सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए शपथ भी दिलाया। उन्होंने बैठक में खुले रूप से विभागीय कर्मियों से किसी का पक्ष न बनकर निष्पक्ष रुप से चुनाव कराने का आवाहन किया।

इसके साथ ही आम लोगों से कहा कि निसंकोच होकर किसी समस्या को पुलिस के व्हाट्सएप पर अवगत कराएं या फोन करके सूचना देने का कार्य करें। इसमें किसी की सिफारिश अथवा दलाल की आवश्यकता नहीं है । चुनाव प्रक्रिया के दौरान वोट के लिए कहीं भी सार्वजनिक भोज या दावत पूर्णत वर्जित है। पता चलते ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विवादित लोगों की सूची तैयार की जा चुकी है, उनके विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बैठक में ग्राम पंचायत खंडवा, रछौली ,कुशहां भांड, शाहपुरा अफगा, बनकरा,बांसपार बहोरवा, पिपरौली बड़ागांव, सीसेंड कला, समस्तीपुर, फरसाटार की शिकायतें बैठक में की गई ,जिसके बाबत हल्का उप निरीक्षकों को जांच कर तत्कालीक रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मीरा सिंह, ओमप्रकाश सिंह, रणजीत कुशवाहा, सोहराब, श्रीनिवास पांडे, प्रवीण सिंह, शाहिद समाजवाद, लाल बहादुर यादव, जमशेद, आतिफ ,अशोक यादव, रामाधार राजभर, राशिद कमाल पाशा, अब्दुल रहमान, राजेंद्र यादव, विनोद यादव, संतोष यादव, उस्मान उल हक, हरेंद्र बिंद,शंभू राजभर, आनंद यादव, रामायण यादव, मारकंडे यादव, रामाधार यादव समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहें।

बलिया

बलिया पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया

Published

on

बलिया डेस्क:   जिले में कोरोना के बढते मामले के बीच पिछले एक सप्ताह से कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के सम्बन्ध में बलिया पुलिस द्वारा अब तक कुल 12 मुकदमें पंजीकृत किये गये । जिनमें अभियुक्तों की संख्या 83 है । इसी क्रम में आज बलिया पुलिस द्वारा दोपहर 02 बजे से 03 बजे तक का एक अभियान चलाया गया।

जिसमें लोगो को मास्क वितरण किया गया एवं कोरोना गाइड लाइन के विषय में समझाया व जागरूक किया गया। इसी दौरान कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया गया। जिनसे जुर्माने के रूप में कुल 7,100 रू0 वसूला गया ।

Continue Reading

बलिया

दिल्ली से बलिया जा रही महिला को 35 हजार में बेच दिया

Published

on

बलिया डेस्क: दिल्ली से बलिया जा रही एक महिला के साथ एक अजीबोगरीब मामला देखने में सामने आया है दरअसल बीते 12 अप्रैल को ट्रेन से एक महिला अपने बच्चों के साथ बलिया जा रही थी। तभी महिला को 35 हजार रुपये में बेच दिए जाने का मामला सामने आया है। बेचने वाला ट्रेन में ही मिला था। उसने महिला को बरगला कर ट्रेन से उतार लिया और परसपुर ले आया। बुधवार को लिखापढ़ी के दौरान महिला को कुछ शक हुआ तो उसने शोर मचाया। तभी वहां पर भीड़ इकट्ठा हुई और पुलिस आ गई। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुरा मामला क्या है?

दिल्ली की रहने वाली पूजा पत्नी रोहिताश ने बताया कि वह अपने तीन छोटे बच्चों के साथ अपनी बहन के घर बलिया जा रही थी। ट्रेन में उसे एक व्यक्ति मिला। उसने बताया कि वह भी बलिया चल रहा है। 12 अप्रैल की रात में उस व्यक्ति ने बताया कि बलिया आ गया है। वह उसके झांसे में आ गई। उसने गोंडा रेलवे स्टेशन पर उतार लिया। बाद में कहा कि यह तो गलती हो गई। उसने कहा कि गोंडा परसपुर में उसके रिश्तेदार रहते हैं। वहीं चलते हैं फिर बाद में बलिया चलेंगे। इस दौरान उसने पूजा को खरिकवा चरसड़ी थाना परसपुर निवासी एक व्यक्ति के हाथ 35 हजार रुपये में बेच दिया।

बुधवार को जिस व्यक्ति ने पूजा को खरीदा था वह अपने बहनोई व परिवारजन के साथ परसपुर कस्बे में कागजात पर लिखापढ़ी कराने गया था। जब महिला से कागज पर अंगूठा लगाने को कहा गया तो वह शोर मचाने लगी। इस पर भीड़ इकट्ठा हो गई। डायल 112 पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस महिला व उसके साथ आए लोगों को थाने ले गई। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महिला दिल्ली में कहां की रहने वाली है और बलिया में कहां जा रही थी। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उसके परिवारजन को सूचना भेजी जा रही है। आरोपितों से पूछताछ जारी है। मुकदमा करके कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Continue Reading

बलिया

बलिया- दवा कारोबारी सर्जिकल उपकरणों की कीमत में कालाबाजारी कर रहे हैं!

Published

on

बलिया डेस्क: कोरोना की बढते मामलों के बीच जिले के दवा कारोबारी इसका नाजायज फायदा उठाने में जुटे है। कोरोना मरीजों से जुड़े कुछ सर्जिकल उपकरणों की कीमत में यहां कालाबाजारी शुरू हो चुकी है। बावजूद इसके ड्रग विभाग चुप्पी साधे हुए है। जिले में बढ़ते कोरोना एक्टिव केस को देखते हुए जिला प्रशासन हर सम्भव आदेश-निर्देश जारी किया है। होम आइसोलेशन की भी सुविधा दी गई है।

सूत्रों की माने तो होम आइसोलेशन मरीजों का आक्सीजन लेवल जानने के लिए आक्सीमीटर, बुखार जांचने के लिए थर्मामीटर व मास्क आवश्यक होता है। इस समय बढ़ी इसकी मांग को देखते हुए कुछ दवा कारोबारियों ने गलत तरीके से मूल्यवृद्धि कर दी है, जिससे लोग परेशान है। इस बावत बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (BCDA) के अध्यक्ष आनंद सिंह का कहना है कि उन्हें भी इसकी शिकायतें मिली है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने ऐसा करने वाले दुकानदारों से अपील किया कि यह कृत्य अच्छा नहीं है। इससे बचें और उचित मूल्य पर भी दवा या उपकरण की बिक्री करें।

Continue Reading

TRENDING STORIES