Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया के डॉ. अखिलेश सिंह बनें रज्जू भैय्या यूनिवर्सिटी के कुलपति

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया के रहने वाले डॉ. अखिलेश कुमार सिंह को प्रोफेसर राजेंद्र सिंह उर्फ रज्जू भैय्या विश्वविद्यालय प्रयागराज का कुलपति नियुक्त किया गया है। ये नियुक्ति राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की ओर से की गई है।

राजभवन ने एक आदेश जारी कर ये जानकारी दी। आदेश में कहा गया है कि जिस तारीख से डॉ. अखिलेश कुमार सिंह प्रयागराज स्थित प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में कार्यभार ग्रहण करेंगे, उस तिथि से तीन वर्ष की अवधि तक वह कुलपति के रूप में अपनी सेवाएं देंगे। वो सोमवीर को पदभार ग्रहण करेंगे।

डॉ. अखिलेश कुमार सिंह अभी तक देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर में प्रोफेसर के रूप में कार्यरत थे। डॉ. अखिलेश को रज्जू भैय्या विश्वविद्यालय का कुलपति तब बनाया गया जब प्रो. संगीता श्रीवास्तव के जाने के बाद ये पद रिक्त हो गया था। प्रो. संगीता श्रीवास्तव को इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति बनाया गया है।

कौन हैं डॉ. अखिलेश कुमार सिंह?
डॉ. अखिलेश कुमार सिंह मूलरूप से बांसडीह के दवनी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई गांव से की। इसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई गोरखपुर यूनिवर्सिटी के टीडी कॉलेज से 1984 में पूरी की। 1986 में वो इंदौर पहुंच गए। यहां देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से उन्होंने एमएड, एमफिल और पीएचडी की अपाधि हासिल की। फिर 1991 में वो एजुकेशन मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हो गए। यहां उन्हें सेंटर का निदेशक भी बनाया गया।  वहीँ इस खबर के आने के बाद  उनके गावं शीतल दवनी के साथ साथ पुरे जिले में हर्ष का माहौल है । गावं के ही इंजिनियर आशीष सिंह गप्पूउ ने बताया कि अखिलेश का जी का कुलपति बनना हमारे लिए गर्व की बात है। आदरणीय डॉ अखिलेश सिंह जी के लिए उनके गावं में आगमन पर एक स्वागत-सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा ।

 

बलिया स्पेशल

बलिया कांग्रेस ने जिला पंचायत के 32 वार्डों पर घोषित किए प्रत्याशी

Published

on

बलिया – कांग्रेस ने भी सोमवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 32 वार्डों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। भाजपा व समाजवादी पार्टी सभी वार्डों पर अपने उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सूची जारी करते हुए बताया कि जिला पंचायत के 32 वार्डों में से प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- सपा की तीसरी सूची जारी, आठ वार्ड में नहीं उतारे प्रत्याशी

Published

on

बलिया-  समाजवादी पार्टी ने नामांकन से मात्र कुछ घंटे पहले आठ वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है।

सूची के मुताबिक वार्ड 17 से संजय पाण्डेय , वार्ड 03  से सुधीर यादव , वार्ड 50 से दिलीप खरवार , वार्ड 04 से विजय शंकर यादव, वार्ड 05 से फुल मुन्नी देवी , वार्ड 46 से सावित्री देवी, वार्ड 30 से लालमती, वार्ड 47 से संजय भारती के नाम शामिल हैं।

बता दें की इस बार जिला पंचायत के लिए समाजवादी पार्टी ने कुल 50 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। 58 जिला पंचायत की सीटों वाले बलिया जिले से सपा ने आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीट विवादित होने की वजह से प्रत्याशी उतारने से पार्टी ने परहेज़ किया है।

 

 

 

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने 11 को किया जिला बदर

Published

on

बलिया: यूपी के बलिया में जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 11 व्यक्तियों को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने गुंडा नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत ये कारवाई की है । उन्होंने सभी संबंधित थानों के प्रभारियों को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। पुलिस अधीक्षक व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की है।

जिला मजिस्ट्रेट ने सूरज यादव निवासी पटपर थाना खेजुरी, राहुल राम निवासी बलेसरा थाना गड़वार, नारद पासवान निवासी हरदत्तपुर थाना बाँसडीह, राकेश गोंड निवासी बहुआरा थाना दोकटी, अजय कुमार गुड्डू निवासी इसारी रामबारी थाना नगरा, पिंटू सिंह उर्फ मणि सिंह निवासी छितौनी थाना मनियर, राजबहादुर सिंह निवासी कुशहा रसीदपुर थाना भीमपुरा, मुकेश गोंड निवासी गोविंदपुर थाना भीमपुरा, सिकन्दर पासवान निवासी निरुपुर थाना हल्दी, राजेन्द्र उर्फ राजा बाबू ग्राम जवहीं दियर थाना हल्दी व रामायण सिंह ग्राम छितौनी थाना मनियर को जिला बदर का आदेश दिया है।

Continue Reading

TRENDING STORIES