Connect with us

बलिया

बलिया में चन्द्रशेखर हाॅफ मैराथन का भव्य आयोजन होगा

Published

on

बलिया डेस्क: राष्ट्रनायक चन्द्रशेखर मैराथन समिति के तत्वावधान में आयोजित चतुर्थ चन्द्रशेखर हाॅफ मैराथन का आयोजन भव्य होगा । राज्य सभा सांसद नीरज शेखर के चन्द्रशेखर नगर स्थित आवास पर समिति की कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया ।

पुरूष वर्ग के लिए आयोजित होने वाली उक्त हाॅफ मैराथन उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन सम्बद्ध है । गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चन्द्रशेखर के जन्मदिवस 17 अप्रैल को आयोजित होने वाली इस हाॅफ मैराथन का आयोजन जनपद में 2016 से होता आया है । विगत वर्षों में आयोजित हुई हाॅफ मैराथन में देश के नामचीन धावकों के अलावा केन्या व इथियोपिया मूल के धावक भी मैराथन में प्रतिभाग करते रहे हैं । गत वर्ष कोरोना की वैश्विक महामारी के कारण हाॅफ मैराथन का आयोजन नही किया जा सका ।

बुधवार को आयोजित बैठक में समिति के सचिव उपेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि हाॅफ मैराथन के आयोजन हेतु अति शीघ्र जिला प्रशासन से अनुमति लेकर हाॅफ मैराथन की तैयारियों में तेजी लायी जाएगी । साथ ही गत वर्ष चीन के अनुभवों के साथ समिति पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के विराट व्यक्तिगत के अनुरूप हाॅफ मैराथन का आयोजन भव्यतम कराने के लिए प्रतिबद्ध है । कोषाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने गत आयोजन के आय व्यय का लेखा जोखा समिति के सामने रखा ।

विजेता खिलाडियों के लिए विगत वर्षो के अनुरूप ही पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी । प्रथम 51,000, द्वितीय 25,000, तृतीय 15,000, चतुर्थ 8,000 एवं पंचम 4,000 रूपये धनराशि के अलावा 21वें स्थान तक के धावकों को पुरस्कृत किया जाएगा ।

बलिया

बलिया पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया

Published

on

बलिया डेस्क:   जिले में कोरोना के बढते मामले के बीच पिछले एक सप्ताह से कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के सम्बन्ध में बलिया पुलिस द्वारा अब तक कुल 12 मुकदमें पंजीकृत किये गये । जिनमें अभियुक्तों की संख्या 83 है । इसी क्रम में आज बलिया पुलिस द्वारा दोपहर 02 बजे से 03 बजे तक का एक अभियान चलाया गया।

जिसमें लोगो को मास्क वितरण किया गया एवं कोरोना गाइड लाइन के विषय में समझाया व जागरूक किया गया। इसी दौरान कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया गया। जिनसे जुर्माने के रूप में कुल 7,100 रू0 वसूला गया ।

Continue Reading

बलिया

दिल्ली से बलिया जा रही महिला को 35 हजार में बेच दिया

Published

on

बलिया डेस्क: दिल्ली से बलिया जा रही एक महिला के साथ एक अजीबोगरीब मामला देखने में सामने आया है दरअसल बीते 12 अप्रैल को ट्रेन से एक महिला अपने बच्चों के साथ बलिया जा रही थी। तभी महिला को 35 हजार रुपये में बेच दिए जाने का मामला सामने आया है। बेचने वाला ट्रेन में ही मिला था। उसने महिला को बरगला कर ट्रेन से उतार लिया और परसपुर ले आया। बुधवार को लिखापढ़ी के दौरान महिला को कुछ शक हुआ तो उसने शोर मचाया। तभी वहां पर भीड़ इकट्ठा हुई और पुलिस आ गई। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुरा मामला क्या है?

दिल्ली की रहने वाली पूजा पत्नी रोहिताश ने बताया कि वह अपने तीन छोटे बच्चों के साथ अपनी बहन के घर बलिया जा रही थी। ट्रेन में उसे एक व्यक्ति मिला। उसने बताया कि वह भी बलिया चल रहा है। 12 अप्रैल की रात में उस व्यक्ति ने बताया कि बलिया आ गया है। वह उसके झांसे में आ गई। उसने गोंडा रेलवे स्टेशन पर उतार लिया। बाद में कहा कि यह तो गलती हो गई। उसने कहा कि गोंडा परसपुर में उसके रिश्तेदार रहते हैं। वहीं चलते हैं फिर बाद में बलिया चलेंगे। इस दौरान उसने पूजा को खरिकवा चरसड़ी थाना परसपुर निवासी एक व्यक्ति के हाथ 35 हजार रुपये में बेच दिया।

बुधवार को जिस व्यक्ति ने पूजा को खरीदा था वह अपने बहनोई व परिवारजन के साथ परसपुर कस्बे में कागजात पर लिखापढ़ी कराने गया था। जब महिला से कागज पर अंगूठा लगाने को कहा गया तो वह शोर मचाने लगी। इस पर भीड़ इकट्ठा हो गई। डायल 112 पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस महिला व उसके साथ आए लोगों को थाने ले गई। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महिला दिल्ली में कहां की रहने वाली है और बलिया में कहां जा रही थी। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उसके परिवारजन को सूचना भेजी जा रही है। आरोपितों से पूछताछ जारी है। मुकदमा करके कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Continue Reading

बलिया

बलिया- दवा कारोबारी सर्जिकल उपकरणों की कीमत में कालाबाजारी कर रहे हैं!

Published

on

बलिया डेस्क: कोरोना की बढते मामलों के बीच जिले के दवा कारोबारी इसका नाजायज फायदा उठाने में जुटे है। कोरोना मरीजों से जुड़े कुछ सर्जिकल उपकरणों की कीमत में यहां कालाबाजारी शुरू हो चुकी है। बावजूद इसके ड्रग विभाग चुप्पी साधे हुए है। जिले में बढ़ते कोरोना एक्टिव केस को देखते हुए जिला प्रशासन हर सम्भव आदेश-निर्देश जारी किया है। होम आइसोलेशन की भी सुविधा दी गई है।

सूत्रों की माने तो होम आइसोलेशन मरीजों का आक्सीजन लेवल जानने के लिए आक्सीमीटर, बुखार जांचने के लिए थर्मामीटर व मास्क आवश्यक होता है। इस समय बढ़ी इसकी मांग को देखते हुए कुछ दवा कारोबारियों ने गलत तरीके से मूल्यवृद्धि कर दी है, जिससे लोग परेशान है। इस बावत बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (BCDA) के अध्यक्ष आनंद सिंह का कहना है कि उन्हें भी इसकी शिकायतें मिली है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने ऐसा करने वाले दुकानदारों से अपील किया कि यह कृत्य अच्छा नहीं है। इससे बचें और उचित मूल्य पर भी दवा या उपकरण की बिक्री करें।

Continue Reading

TRENDING STORIES