Connect with us

पूर्वांचल

सलेमपुर से तुर्तीपार तक की सड़क बनेगी फोरलेन- डिप्टी सीएम

Published

on

देवरिया – प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को देवरिया के भाट पार रानी  में आयोजित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भागवत भगत खजड़ी वाले की जयंती के मौके पर 120 करोड़ 56 लाख की लागत से बनने वाली परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
इस मौके पर उन्होंने सलेमपुर-नवलपुर-भागलपुर होते तुर्तीपार तक की सड़क को फोरलेन बनाएं जाने की घोषणा भी की। इसके अलावा सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य 261 करोड़ 93 लाख की लागत से कराएं जाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि सलेमपुर, देवरिया प्रदेश में विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकारों में गांवों में विकास के लिए आए 100 रुपये में से 85 रुपये उक्त सरकार के दलालों, ठेकेदारों के खाते में चली जाती थी, लेकिन भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार जनता की सुविधा की बात करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा 100 में 60 की स्थिति में है, बाकी 40 में अन्य दल हैं। पिछले 15 सालों में सपा-बसपा की सरकारों ने जो काम किया था, उससे बढ़कर हमने चार साल में कर दिखाया है। हमारा लक्ष्य प्रदेश का विकास करना है। सुरक्षा, बिजली, सड़क, पुल, पुलिया के क्षेत्र में भाजपा शासन में जितना काम हुआ है, उतना पिछले 15 सालों में नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में विकास का पहिया नहीं रुकेगा। उन्होंने कहा कि देवरिया विधानसभा के उप चुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को जाता है। यहां के विकास के लिए जो भी मुझसे बन पड़ेगा करूंगा। उन्होंने विधायक को इशारा किया कि बाईपास रोड के लिए प्रस्ताव तैयार कराकर भेजें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्वांचल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी, बलिया पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया

Published

on

बलिया डेस्क : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आज एक युवक को हिरासत में लिया है। युवक ने महानायक अमिताभ बच्चन पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए अमिताभ बच्चन को महानायक नही महानालायक कहा है।

जानकारी के अनुसार गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ ग्राम के गौरव सिंह राजपूत को आज पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है । बलिया पुलिस को आज लखनऊ पुलिस के जरिये जानकारी मिली है कि गौरव ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी है । इस मामले में कल लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है । लखनऊ पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर से जानकारी मिलने के बाद बलिया पुलिस सक्रिय हो गई । गौरव द्वारा वोडाफोन का मोबाइल सिम लेने के लिए भरे गये फार्म के जरिए पुलिस को गौरव की शिनाख्त में सहूलियत हुई । पुलिस ने गौरव को आज रतसड़ ग्राम स्थित घर से हिरासत में लिया ।

पुलिस गौरव को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है । हिरासत में लिये जाने के बाद पुलिस ने मामले की जानकारी लखनऊ पुलिस को दी । इसके बाद लखनऊ पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने भी फोन के जरिये गौरव से पूछताछ की । पुलिस को गौरव का फेसबुक एकाउंट भी मिला है , जिसमें गौरव ने महानायक अमिताभ बच्चन पर भी गत 12 सितंबर 2020 को आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए अमिताभ बच्चन को महानायक नही महानालायक कहा है ।

पोस्ट में बिग बी के साथ ही अश्लील टिप्पणी पोस्ट किया गया है । गौरव ने दुलेश्वरी देवी कॉलेज से इंटर की शिक्षा ग्रहण किया है । प्रारंभिक पूछताछ में वह आगे की शिक्षा को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा । गौरव के परिजनों ने गौरव की मानसिक स्थिति ठीक नही होना बताया है । पुलिस सूत्रों के अनुसार लखनऊ पुलिस की टीम गौरव को अपनी अभिरक्षा में लेने के लिए बलिया पहुंच रही है ।

Continue Reading

पूर्वांचल

वाराणसी ADRM ने बेल्थरा रोड स्टेशन का किया औचक निरीक्षण, अधिकारीयों में मची अफ़रा-तफ़री!

Published

on

बेल्थरा रोड डेस्क :  वाराणसी एडीआरएम प्रवीण कुमार ने बेल्थरा रोड  रेलवे स्टेशन का औचक निरक्षण किया।  उन्होंने साफ-सफाई, निर्माण कार्य एवं यात्रियों की सुविधा के बाबत विस्तार से जानकारी प्राप्त की। एडीआरएम के अचानक बिल्थरारोड पहुंचेने पर रेल अधिकारियों में  अफ़रा तफ़री मच गई।

एडीआरएम ने अपने आधे घंटे के दौरे के दौरान स्टेशन पर साफ-सफाई व्यवस्था एवं निर्माण कार्य के साथ- साथ यात्री सुविधाओं की जानकारी ली। दोहरीकरण सह विद्युतीकरण परियोजनाओं के क्रियान्वयन के बारे भी पूछताछ की। इसके साथ ही उन्होंने बेल्थरारोड परिचालनिक व्यवस्थाओं एवं स्टेशन पर कोविड-19 के नियमों के अनुपालन में भी जानकारी हासिल की।

बता दें की गोरखपुर व वाराणसी के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के संचालन को  भी हरी झंडी दी  गई है। तीन जनवरी से इंटरसिटी का संचालन शुरू किया जाएगा ।

 

Continue Reading

featured

बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे योजना को सीएम योगी की मंजूरी, जिले में खुशी की लहर !

Published

on

बलिया डेस्क : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 30 किलोमीटर के बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे की योजना को अपनी मंजूरी दे दी। बलिया क्षेत्र पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए लखनऊ, आगरा व दिल्ली तक तेज व सुगम यातायात कॉरिडोर से जुड़ जाएगा। इस परियोजना से गाजीपुर और बलिया सहित पूर्वांचल के क्षेत्र सीधे लाभान्वित होंगे। अधिकारी ने बताया कि  मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के संबंध में प्रस्तुतीकरण देखा।

उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण से बलिया क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा।  यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी, जो मुख्य रूप से इस परियोजना को आगे बढ़ा रहे थे, ने पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार को मुख्यमंत्री द्वारा इसे मंजूरी दे दी गई है।

लगभग 1,500 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस एक्सप्रेस-वे 4-लेन का होगा। इसका छह लेन में विस्तार किया जा सकेगा।  अवनीश अवस्थी ने कहा, सीएम द्वारा बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे की शीघ्र स्वीकृति पूर्वांचल के विकास और इस क्षेत्र को राज्य की राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी से जोड़कर समृद्ध बनाने के उनके संकल्प का संकेत है।

अवस्थी ने कहा, “पूर्वांचल की एनसीआर और दिल्ली तक सीधी पहुंच क्षेत्र में चिकित्सा और शैक्षिक बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे निवेश को आकर्षित करेगी। यह पूर्वी यूपी में पर्यटन को भी बढ़ावा देगा।

वहीँ पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस वे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शनिवार को मंजूरी  के बाद जिले में लोगो ने खुशी का इजहार किया। विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि द्वाबा के लाखों लोगों की तरफ से मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद। उन्होंने कहा कि इस लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण से बलिया विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा ऐसे तो मुख्यमंत्री जी स्नेह हमेशा मेरे और मेरे क्षेत्र पर बना हुआ रहता है।

Continue Reading

TRENDING STORIES