Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का दावा- चार साल में 15 लाख लोगों को मिला रोजगार !

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया पहुचे योगी सरकार में श्रम एवं सेवा योजन समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बड़ा दावा किया है। सोमवार को जिले के बेल्थरा रोड में उन्होंने एक डेंटल क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए ये बात कही।  उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सेवा योजन विभाग ने सेवा योजन, कौशल विकास और संविदा के तहत विभिन्न विभागों में महज चार साल में ही करीब 15 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया है।  इसमें संविदा के तहत छ लाख और कौशल विकास के तहत 5 लाख रोजगार शामिल है।

मंत्री मौर्य ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सपा सरकार को पूरे प्रदेश ने गुंडाराज के रुप में देखा है। अखिलेश शासन में पूरे प्रदेश में गुंडाराज था लेकिन आज प्रदेश में कानून का राज है। गुंडे माफिया सलाखों के पीछे दिखते है। प्रदेश में अब कानून का हाथ अपराधियों के गिरेबान तक है जबकि अपराधी पहले खुलेआम घुमा करते थे और सत्तापक्ष का मंच साझा करते थे।

किसान आंदोलन के संदर्भ में मंत्री ने कहा कि सरकार किसानों के साथ है। किसानों के साथ बैठक चल रही है। जिसके कारण इस पर किसी तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है। सरकार ने किसानों को गंभीरता से लिया है और सरकार इसे लेकर सकारात्मक है, यही कारण है कि किसानों के साथ सरकार की निरंतर वार्ता चल रही है।

इस दौरान सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा, विधायक धनंजय कन्नौजिया, नपं चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता, डा. ज्ञान प्रकाश मौर्य, डा. सत्येंद्र वर्मा, सतीश कुमार अंजय, सतीश गुप्ता, अमित जायसवाल, पंकज मोदी,आमिर राममनोहर गांधी, शशिप्रकाश चैरसिया, देवेंद्र वर्मा, राजेश कुशवाहा, रितेश कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं मंत्री जी के काफिला निकलने तक एसडीएम संतलाल, चैकी इंचार्ज आरके सिंह एवं उभांव थाना पुलिस मौके पर डटी रही।

रिपोर्ट- निलेश मद्धेशिया

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

AIMIM ने बलिया के अपने एक प्रत्याशी का टिकट वापस लिया !

Published

on

बलिया । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन यानी (AIMIM) ने बलिया के एक उम्मीदवार का वापस ले लिया है। AIMIM अध्यक्ष अमानुल हक अब्बासी की तरफ से अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ता को भेजे एक सन्देश में अब्बासी ने कहा है कि “पार्टी ने सियर की वार्ड नंबर 24 से घोषित प्रत्याशी सद्दाम अहमद उर्फ़ शेरिफ अहमद का टिकट वापस ले लिया है। सन्देश में लिखा है  “वार्ड नंबर 24 से पार्टी के घोषित प्रत्याशी ने भासपा का दामन थाम लिया है। जिसकी वजह से हमने उनका टिकट वापस ले लिया है। इसलिए वार्ड 24 से फिलहाल पार्टी का अभी कोई प्रत्याशी नहीं है।”

जिला अध्यक्ष ने अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से कहा है कि चुकी संकल्प मोर्चा चुनाव में अब नहीं रहा इसलिए हम सभी सिर्फ और सिर्फ अपने प्रत्याशियों का ही प्रचार प्रसार करें।

हालाँकि इस मामले पर बलिया खबर के रिपोर्टर सतीश कुमार ने जिला अध्यक्ष अब्बासी से इस पुरे मामले पर तफ्सीली जानने की कोशिश की लेकिन वो ऑन रिकॉर्ड कुछ भी बोलने से बचते दिखे। बलिया में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन ने जिला पंचायत चुनाव के लिये अपने 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जानकारी के लिए बता दें भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय करने में नाकाम रही सभी पार्टियों ने बलिया में अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बिल्थरारोड में भीख मांगने वाली महिला की ट्रेन से कटकर मौत, बच्चे हुए अनाथ

Published

on

बलिया डेस्क : जिले बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। स्टेशन के प्लेटफार्म नं एक पर रविवार की शाम दादर (काशी) एक्स से एक भिक्षाटन करने वाली महिला की कट कर मौत हो गयी। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया। महिला के दो अबोध बच्चे भी है। बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बताया जा रहा कि मुम्बई-गोरखपुर काशी एक्स के बिल्थरारोड पहुचते ही एक 35 वर्षीय भिक्षा मांगने वाली महिला अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर ट्रैन के नीचे जाकर लेट गयी। ट्रैन के चलते ही महिला के दो टुकड़े हो गए। इसके बाद बच्चे अपनी मां को कटा देख चिल्लाकर रोने लगे। रोने की आवाज सुन के जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर बच्चों को संभाला और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया।

दोनों बच्चों में एक चार वर्षीय लड़का और एक तीन वर्षीय लड़की है। दोनों अपना नाम और पता बताने में असमर्थ है। जीआरपी पुलिस के अनुसार पता किया जा रहा है। पता लगने पर बच्चों को उनके घर भेजा जाएगा। पता न चलने की दशा में बच्चों को अनाथालय भेज दिया जाएगा।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

AIMIM पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव बोले- बलिया में पार्टी की जीत को लेकर मैं पुर्ण रुप से आश्वस्त

Published

on

बलिया :   बलिया में एआईएमआईएम पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव एवं स्टार प्रचारक मो.खालिद चौधरी ने आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनज़र प्रेस कांफ्रेंस की । खालिद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि  2021 पंचायत चुनाव मे जनता के बीच दो मुद्दे है संविधान समर्थको को मज़बूती देना साथ-साथ समाज मे आपसी भाई चारा पैदा करना जो कि शान्ति सद्भाव एवं विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।

उन्होंने कहा की ज़िला पंचायत वार्ड नम्बर 26 का मतदाता होने के नाते इस वार्ड पर AIMIM प्रत्याशी याकूब अन्सारी( लक्की ) की पुर्ण रुप से कमान मैंने संभाल रखी है और इस सीट पर सर्व समाज का समर्थन देखने को मिल रहा है जिसको लेकर मैं पुर्ण रुप से आश्वस्त है।

खालिद चौधरी ने  कहा कि मैंने प्रचार प्रसार के दौरान यह महसूस किया कि पार्टी प्रमुख बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी साहब की दलित पीड़ित और अक्लियत समाज मे लोकप्रियता है और इन समाज के लोग AIMIM प्रत्याशी को अपने बीच पाकर गदगद है, वहीं दूसरी तरफ एक खास वर्ग एवं परिवार का लम्बे समय से छोटे से लेकर बड़े हर चुनाव में मौजूदगी और लगातार जनता की हो रही घोर उपेक्षा के कारण व्याप्त असंतोष का फ़ायदा भी AIMIM प्रत्याशी याकूब अन्सारी(लक्की) को मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में 3100 वोट पर जीत दर्ज की गई थी इस बार यह जीत 4500 से 5000 वोट प्राप्त करने वाला प्रत्याशी ही कामयाब होगा यही लक्ष्य लेकर AIMIM प्रत्याशी के प्रचार प्रसार को बृहत् रुप देते हुए दलित/पिछडो के सभी जातीयों के साथ-साथ अक्लियत एवं स्वर्ण (ब्राम्हण एवं राजपूत) समाज को भी व्यक्तिगत रुप प्रभावित कर साथ लाने की जुगत हम अपनी टीम के ज़रिए कर रहे हैं ।

Continue Reading

TRENDING STORIES