Connect with us

बलिया

बलिया- छितेश्वर नाथ के पोखरे की 50 फीसदी मछलियां अचानक मरी, जिम्मेदारों ने नहीं ली सुध !

Published

on

बलिया। बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में एक अजीब की नजारा देखने को मिला। छितौनी स्थित सुप्रसिद्ध छितेश्वर नाथ शिव मंदिर परिसर के पोखरा में बड़ी संख्या में मछलियां मरी हुईं मिली। आकर्षण का केन्द्र रंग-बिरंगी मछलियों की मौत से लोग हैरान रह गए। छितेश्वर नाथ स्वच्छता समिति के सदस्यों ने घटना की जानकारी डीएम रविन्द्र कुमार और मत्स्य अधिकारी को दी। हालांकि कोई सूचना के बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

50 फीसदी मछलियों की मौत- दरअसल मंदिर में गुरुवार सुबह पूजन-अर्चन करने पहुंचे लोगों की नजर पोखरा में उतराती मरी मछलियों पर पड़ी। देखते ही देखते पोखरा के आसपास ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। मंदिर स्वच्छता समिति के सदस्यों ने पोखरा से मरी मछलियों को बाहर निकाला। घटना से मत्स्य विभाग को अवगत भी कराया, लेकिन कोई जिम्मेदार पहुंचा नहीं। समिति के मनोज दूबे ने बताया कि पोखरे की लगभग 50 प्रतिशत मछलियां मर चुकी है।

शेष मछलियों को बचाने की कोशिश-  वहीं, मत्स्य विभाग के एक बाबू ने किसी जानकार से मंदिर स्वच्छता समिति के सदस्यों से बात कराई जिनकी सलाह के हिसाब से काम किया जा रहा है। मंदिर स्वच्छता समिति के सदस्य पोखरा में पानी छोड़ने के साथ ही कुछ दवा भी पोखरा में छोड़ रहे है, ताकि शेष मछलियों को बचाया जा सकें
छितेश्वर नाथ धाम है पौराणिक तीर्थ स्थल- बता दें छितौनी स्थित छितेश्वर नाथ मंदिर पौराणिक तीर्थ स्थल है। जहां हमेशा ही भक्तों की भीड़ रहती है। मंदिर परिसर में बहुत बड़ा एक पोखरा है। जहां सालों से रंग-बिरंगी मछलियां अठखेलियां करती हैं। पोखरे की मछलियों को कोई भी जाल आदि से खाने के लिए बाहर नहीं निकालता। मंदिर आने वाले श्रद्धालु मछलियों को दाना खिलाते हैं।

Advertisement  
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया में उत्तराखंड के पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह का सपा पर तंज, बोले – इनको जनता समझ चुकी है

Published

on

बलिया। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी महाजनसंपर्क अभियान चला रही है। जिसके तहत यूपी के बलिया जिले में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को मीडिया से बातचीत की। जहां उन्होंने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा। साथ ही राहुल गांधी और नीतीश कुमार पर भी हमला बोला।

‘सपा को समझ चुकी जनता’ – कहा कि “प्रदेश की जनता भूली नहीं है कि समाजवादी पार्टी ने किस तरह से उत्तर प्रदेश में गुंडाराज कायम किया। तमाम माफिया समाजवादी पार्टी के कैडर में रहे। यही नहीं सपा ने उनको माननीय बनाने का भी काम किया। इसलिए समाजवादी पार्टी का जो मुखौटा है उसको प्रदेश की जनता अच्छी तरह जानती है प्रदेश की जनता ने उसे पहले भी नकारा है और इस बार फिर नाकरेगी।



राहुल गांधी के बोलने BJP को फायदा’- पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार भी BJP प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाएगी। कर्नाटक में जीत के बाद राहुल गांधी के बेहद मुखर होने पर कहा कि राहुल गांधी जितना बोलेंगे BJP को फायदा होगा। जिस तरह से वह नादानी कर रहे हैं. विदेश में जाकर के उन्होंने देश की बदनामी की हैं देश की जनता राहुल गांधी की राजनीतिक समझ को समझ चुकी है। देश की जनता कांग्रेस को नकार चुकी है, इसलिए राहुल गांधी की मुखरता से कोई फर्क नहीं पड़ता। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा BJP के पास इस बार और अधिक वोट बढ़ाने की चुनौती है, उसको हम बढ़ाएंगे।

विपक्षी गठबंधन पर त्रिवेंद्र सिंह का जवाब- विपक्षी गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ दिन इंतजार करिए सब चीजें सामने आ जाएंगी यह किस तरह आपस में लड़ेंगे, किस तरह से एक दूसरे की गर्दन काटेंगे. आप सब देखेंगे। इतना ही नहीं त्रिवेंद्र सिंह ने सीएम नीतीश कुमार और महाराष्ट्र की शिवसेना कांग्रेस गठबंधन पर भी निशाना साधा। कहा कि BJP पहले भी बिहार और महाराष्ट्र में अपने बल पर लड़ी है अब देश की जनता नीतीश कुमार और महाराष्ट्र की शिवसेना कांग्रेस का गठबंधन को बहुत अच्छी तरीके से समझ चुकी है। नीतीश कुमार और शिवसेना कांग्रेस गठबंधन सरकार अब एक्सपोज हो चुकी है।



वहीं पार्टी में अब तक सम्मान नहीं मिलने के सवाल पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम ने कहा कि मैं BJP राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य हूं। पार्टी समय-समय पर मुझे जिम्मेदारी देती है। उस जिम्मेदारी को मैं एक कार्यकर्ता होने के नाते निभाता हूं।

Continue Reading

बलिया

बलिया में 3 गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, 40 झोपड़ियां खाक, MLA ने दिया मदद का भरोसा

Published

on

बलिया। बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से हादसा हो गया। केवटलिया चौबे (बलुआ) गांव में बुधवार को एक के बाद एक 3 गैस सिलेंडर फटने से भीषण आग लगी। आग में 25 परिवारों की 40 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। साथ ही 2 दर्जन बकरी, एक गाय, एक भैंस, एक बछिया की जलने से मौत हो गई जबकि एक गाय झुलस गई।

दोपहर लगभग एक बजे के करीब भोला राजभर के झोपड़ी में सिलेंडर के रेगुलेटर में आग लग गई। भोला राजभर के परिवार के लोग घर से बाहर भाग गये। लोग जब तक कुछ समझते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए अपने आसपास के रिहायशी झोपड़ियों को भी अपनी आगोश में ले लिया। आग के विकराल रूप को देखते हुए ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल फायर बिग्रेड और पुलिस को दी।

तब तक आग ने केवटलिया निवासी कुंदन राजभर, दरोगा राजभर, मदन राजभर, दीपनारायण राजभर, विनोद रामाशंकर, स्वामीनाथ साहनी, कन्हैया साहनी, देवेंद्र साहनी, सुरेंद्र साहनी इत्यादि कई लोगों की रिहाइसी झोपड़िया और उसमें रखा समान सहित पशुओं के लिए रखा चारा जलकर राख हो गया। हादसे से प्रभावित योगेंद्र राजभर ने बताया कि कल ही लड़की की शादी के बाद विदाई हुई है। सारा सामान घर में रखा था, जो आग लगने के कारण तहस-नहस हो गया है। रिश्तेदारों का भी सामान जल गया।



भीषण गर्मी में दोपहर होने के कारण धूप से बचने के लिए झोपड़ी में बंधी करीब एक दर्जन बकरियां, एक गाय की बछिया पूरी तरह झुलस गई। वही कई दर्जनों पशु भी झुलस कर घायल हो गए। आग की सूचना पर दलबल पहुंचे कोतवाली निरीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह ने ग्रामीणों के सहयोग और फायर बिग्रेड की 3 गाड़ियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। स्थिति का जायजा लेने एडीएम, उप जिला अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता, सीओ एस एन वैश्य, नायब तहसीलदार अंजू यादव, पशु चिकित्सा अधिकारी मनोज राव मौके पर पहुंच गए।

क्षेत्रीय लेखपाल, राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान के आंकलन के लिए पीड़ितों से जानकारी ली। घटना की सूचना पाते ही क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह भी मौके पर पहुंची। उन्होंने अपनी ओर से तत्काल सभी पीड़ित परिवारों को तिरपाल वितरण कराने के साथ ही शाम का सामूहिक भोजन भी मौके पर बनवा कर पीड़ितों की मदद की। साथ ही अग्नि पीड़ितों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाते हुए लेखपाल को पूरे नुकसान का विवरण बनाकर सहायता दिलाने का निर्देश दिया।

Continue Reading

बलिया

बलिया में आयोजित हुआ भाजपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन, गिनाई उपलब्धियां

Published

on

केंद्र में भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर दूबेछपरा स्थित पूर्णानंद इंटरमीडिएट कॉलेज में बुधवार को प्रबुद्ध वर्ग का सम्मेलन हुआ। इस मौके पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

उन्होंने कार्यक्रम में भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई और विपक्ष पर सवाल उठाए। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब देश खुद को सम्मानित व गर्व की अनुभूति कर रहा है, तब कुछ लोग विदेश के मंच से देश की बुराइयां कर रहे है। गालियां दे रहे है, लेकिन जनता सब जानती है। समय से इसका माकूल जवाब भी देगी।

इस मौके पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि मोदी सरकार ने भारतवासियों को सम्मान दिलाया है। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई। आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्रा ने पार्टी को पुनः बहुमत से तीसरी बार केंद्र में बिठाने के लिए आग्रह किया।

इस मौके पर राज्य सभा सांसद नीरज शेखर ने जनता का आभार जताया। पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानन्द राय, जिला प्रभारी विजय बहादुर दुबे, भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, पूर्व विधायक विक्रम सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। संचालन हरीकंचन सिंह ने किया। सम्मेलन में विपुलेन्द्र सिंह, आदित्य नारायण तिवारी, अश्वनी ओझा, अवनींद्र ओझा, पिंकू ओझा, धनंजय सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!