Connect with us

बैरिया

बलिया: ओवैसी प्रजातंत्र का आतंकवादी है, भाजपा विधायक का विवादित बयान

Published

on

सुरेंद्र सिंह ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को प्रजातंत्र का आतंकवादी बता दिया है।

बलिया की बैरिया विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। सुरेंद्र सिंह ने एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को प्रजातंत्र का आतंकवादी बता दिया है। भाजपा विधायक ने ओवैसी को जिन्ना का दूसरा रूप बता दिया। बैरिया में पत्रकारों से बात करते हुए सुरेंद्र सिंह ने हमेशा की तरह ही बेतुकी बयानबाजी की है।

बलिया जिले के बैरिया में अपने आवास पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह सोमवार को पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। मीडिया से बातचीत करते हुए सुरेंद्र सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी पर जुबानी हमला किया। एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक सुरेंद्र सिंह ने यहां कहा कि “असदुद्दीन ओवैसी प्रजातंत्र का आतंकवादी है। इस समय भारत की राजनीति में जिन्ना का दूसरा रूप ओवैसी ही है। ओवैसी नाम के इस जिन्ना से लोगों को सावधान रहना चाहिए।”

असदुद्दीन ओवैसी पर विवादित बयानबाजी करते हुए सुरेंद्र सिंह ने अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर को भी घेरे में ले लिया। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि “ओवैसी जिन्ना का दूसरा रूप है। अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर इस प्रजातांत्रिक जिन्ना ओवैसी की तारीफ कर रहे हैं।” जिन्ना, ओवैसी के बाद सुरेंद्र सिंह ने जवाहरलाल नेहरूऔर महात्मा गांधी को भी अपने कठघरे में खड़ा कर दिया।

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि “देश को खंडित आजादी मिली थी। देश का बंटवारा गांधी और नेहरू की वजह से ही हुआ था।” उन्होंने आगे कहा कि “कांग्रेसी जितना कमजोर भारत छोड़कर गए थे आज पीएम मोदी जी भारत को उतना ही शक्तिशाली बना रहे हैं।”

गौरतलब है कि सुरेंद्र सिंह आए दिन इस तरह की विवादित बयानबाजी करते रहते हैं। ज्यादा दिन नहीं बीते हैं जब उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर भी ओछी टिप्पणी की थी। हाल ही में सुरेंद्र सिंह ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर की तुलना भैंसा से की थी। सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि “हमने कोशिश की थी कि हमारे साथ रहकर उनका व्यवहार बदल जाएगा। लेकिन भैंसा की प्रवृत्ति होती है गंदगी में रहना।”

बलिया

BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने बैरिया विधानसभा से अखिलेश यादव को दी चुनाव लड़ने की चुनौती

Published

on

बलियाः आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक संग्राम शुरु हो चुका है। नेताओं के बीच में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। तो वहीं अपनी जीत का दावा कर रहे नेता विपक्षी नेताओं को चुनौती देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

इसी बीच बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। मंगलवार को सुरेंद्र सिंह जिला मुख्यालय पर बीजेपी किसान मोर्चा के द्वारा आयोजित ट्रैक्टर रैली को लेकर प्रेसवार्ता कर रहे थे। तभी उन्होंने यह बयान दिया।

मीडिया से बात करते हुए सुरेंद्र सिंह सपा अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर बरसे। उन्होंने अखिलेश यादव पर आरोप तो लगाए ही साथ ही उन्होंने अखिलेश को बैरिया सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दे डाली। उन्होंने कहा कि यदि वह पूर्व मुख्यमंत्री को एक लाख मतों से पराजित नहीं कर पायेंगे तो चुनावी राजनीति से सन्यास ले लेंगे।

इसी के साथ सुरेंद्र सिंह ने भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत को भी आड़े हाथों लिया और उन्हें पेशेवर राजनेता करार दिया। उन्होंने कहा कि टिकैत ‘फंडिंग’ की बदौलत ही राजनीति कर रहे हैं। वह सपा और कांग्रेस के कहने पर किसान आंदोलन करा रहे हैं। साथ ही कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है तो फिर आंदोलन जारी रखने का क्या औचित्य है।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने राकैत टिकैत और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर ‘बेईमान’ होने का आरोप लगाया और कहा कि यह दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के सामने नहीं टिक पायेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने संसार को अपना परिवार माना है जबकि अखिलेश यादव के लिए उनका परिवार ही संसार है। परिवार को ही संसार मानने वाला ‘बेईमान’ होता है। वहीं भाजपा विधायक के इन बयानों के बाद सियासी पारा चढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

Continue Reading

बलिया

बलियाः अनियंत्रित ट्रक ने बुजुर्ग को मारी टक्कर, गंभीर हालत में उपचार जारी

Published

on

बलियाः एनएच-31 पर एक हादसा हो गया। जहां अलसुबह एक बुजुर्ग को अनियंत्रित ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे बुजुर्ग गंभीर रुप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि केहरपुर निवासी 65 वर्षीय रमाकांत ओझा किसी काम से रामगढ़ बाजार गए थे। तभी यह हादसा हुआ। ओझा अपना काम कर घर वापस आ रहे थे। तभी हल्दी थाना क्षेत्र के रामगढ़ में स्थित स्टेट बैंक के समीप ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। वहीं बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

Continue Reading

बैरिया

बलिया: बैरिया में चुनावी चहल-पहल, जदयू की ओर से ये होंगे उम्मीदवार

Published

on

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव मुहाने पर खड़ा है। सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। सात विधानसभा सीटों वाले बलिया जिले में भी चुनावी सक्रियता बढ़ी हुई है। बलिया के सात विधानसभा सीटों में एक सीट है जिसने हर किसी का ध्यान खींचा हुआ है। बैरिया विधानसभा सीट से किस पार्टी की ओर से कौन उम्मीदवार बनने वाला है इसे लेकर अब तक तस्वीरें साफ नहीं हैं। लेकिन बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाईटेड के प्रत्याशी का नाम लगभग तय माना जा रहा है।

बैरिया सीट पर जनता दल यूनाईटेड की ओर से मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय का नाम सबसे आगे है। जदयू के सूत्रों का कहना है कि इस सीट पर रमेश चंद्र उपाध्याय के नाम पर मुहर लग चुकी है महज औपचारिकताएं ही बची हैं। मेजर रमेश भी बैरिया में खूब सक्रिय दिख रहे हैं। पूरा क्षेत्र उनके पोस्टर-बैनरों से पटा हुआ है। क्षेत्र में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू आलाकमान के साथ मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के पोस्टर लगे हैं।

बैरिया में मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के लगे पोस्टर

बैरिया में मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के लगे पोस्टर

ऐसे ही एक पोस्टर पर लिखा गया है “मिशन 2022, आपका फौजी सेवक आपके साथ मिलकर करेंगे बैरिया का विकास।” ये पोस्टर अपने आप में बैरिया सीट के समीकरण बता रहा है। जदयू इस सीट से मेजर रमेश को मैदान में उतारने का मन बना चुकी है। हालांकि इसे लेकर पार्टी की ओर से घोषणा होनी बाकी है।

औपचारिक घोषणा का पेंच गठबंधन को लेकर फंसा हुआ है। जदयू 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर उतरना चाहती है। भाजपा और जदयू के बीच गठबंधन को लकेर मामला तय होने के बाद सीटों का बंटवारा होगा। जदयू की पूरी कोशिश रहेगी कि बलिया की बैरिया सीट उनके ही खाते में आए। तो अगर ऐसा होता है तो आगामी चुनाव में मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय जदयू के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी रण में नजर आएंगे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!