Connect with us

Uncategorized

चंदन ने एक बार फिर किया बलिया का नाम, पहले इस्तीफा दिया, अब फिर हुआ चयन

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया के चंदन कुमार द्विवेदी ने शहर का नाम रौशन किया है. आपको बता दें कि चन्दन का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर (अर्थशास्त्र) के पद पर हुआ है. इसकी खबर आते ही पूरे इलाके में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी. चन्दन नगर पंचायत नगरा के रहने वाले हैं और इनके पिता का नाम सुधाकर द्विवेदी है.

घर वाले बताते हैं कि चन्दन शुरू से ही पढाई लिखाई में काफी अच्छे थे. उनकी शुरूआती पढ़ाई गाँव में ही हुई. इसके बाद दसवीं और इंटरमीडिएट की परीक्षा उन्होंने जनता इंटर कालेज नगरा से पास किया. इसके बाद उन्होंने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी का रुख किया और वहां से उन्होंने स्नातक और परास्नातक की डिग्री हासिल की.

यहीं से ही उन्होंने बीएड भी किया. चन्दन नेट और जेआरएफ भी क्वालीफाई कर चुके हैं. दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले भी चन्दन का चयन बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ था. लेकिन वहां की बदहाल शिक्षा व्यवस्था से निराश होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

विज्ञापन

फिलहाल चन्दन द्विवेदी सलेमपुर देवरिया में केंद्रीय विद्यालय चेरो में अध्यापन का कार्य कर रहे हैं. चन्दन के बड़े भाई आशुतोष द्विवेदी भी जयप्रकाश नारायण यूनिवर्सिटी छपरा बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं और इनके छोटे भाई पीयूष कुमार द्विवेदी केंद्रीय हिंदी संस्थान आगरा में सेवा दे रहे हैं.

featured

Ballia- जिला अस्पताल में 50 बेड का पोस्ट कोविड सेंटर शुरू

Published

on

बलिया। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिले में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जिला चिकित्सालय में पोस्ट कोविड मरीजो के लिये 50 बेड का कोविड केयर यूनिट बनाया गया है, जो हर तरह की सुविधाओं से लैस होगा। सीएमओ  ने बताया कि चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षित कर तैनाती की गई है।

12 सीएचसी  को मिला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर-  कोरोना मरीजों के इलाज़ के लिए 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया है। जिसमें रतसर, नरही, रसड़ा, सोनवानी, बसुधरपाह, नगरा चिलकहर, बांसडीह, मनियर, सिकंदरपुर, सोनबरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ, राजेन्द्र प्रसाद ने बताया की इसके अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर एवं खेजुरी को एल-1 प्लस कोविड हॉस्पिटल चिन्हित किया गया है। यहाँ पर पांच- पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध है।

कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट- जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लागातार गिरावट देखने को मिल रही है। रविवार को आई रिपोर्ट में मात्र 2 नए मरीज मिले हैं। जिले में अब सिर्फ मात्र 65 एक्टिव केस हैं।

कोविड अस्पतालों पर एक नजर- जिले में कोविड अस्पताल- दो, कोविड अस्पताल बसंतपुर में संचालित वेंटिलेटर- 11, जिले में उपलब्ध वेंटिलेटर- 18, एल-2 बसंतपुर में कुल बेड- 55, एल-1 फेफना में कुल बेड- 75, आईसीयू बेड – 25, आक्सीजन बेड – 301, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर – 135 है।

Continue Reading

featured

बलिया खबर ने छापी थी अनाथ बच्चों की स्टोरी, अब प्रशासन ने संज्ञान में लेकर उठाई देखभाल की ज़िम्मेदारी

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया खबर की “कोरोना से हुई मां की मौत, चार अनाथ मासूमों की कोई नहीं ले रहा सुध” के नाम से से प्रकाशित खबर का प्रशासन ने संज्ञान लिया हैजिला प्रशासन की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक विकास खण्ड मुरलीछपरा के ग्राम दलनछपरा में 21 मई को कोविड-19  से सन्तोष पासवान व उनकी पत्नी पूनम देवी की मौत के बाद उनके चारों बच्चों  की देखरेख उनकी दादी द्वारा किया जा रहा है।

वहीँ महिला कल्याण विभाग की टीम ने दलनछपरा पहॅुच कर बच्चों की दादी से मुलाक़ात की। दादी ने बताया कि चारों बच्चों को शेल्टर होम भेजने के लिए वह तैयार हैं। इसके बाद दो बच्चों को विभाग द्वारा संचालित स्पाॅन्सरशिप योजनान्तर्गत लाभान्वित किये जाने हेतु महिला कल्याण विभाग की टीम द्वारा फार्म भरवा लिया गया है।

बच्चों को सेल्टर होम भेजने के लिए बाल कल्याण समिति,बलिया के द्वारा आवश्यक कार्यवाही किया जा रहा है, जिसमें दोनो बच्चों को प्रेमलता मंजू तिवारी समिति बाल गृह मुहम्मदाबाद गोहना मऊ में भेजे जाने की कार्यवाही चल रही है।

एसडीएम बैरिया प्रशांत नायक ने बताया कि परिवार को अंत्योदय योजना व स्पॉन्सरशिप योजना का लाभ मिले तथा पात्र गृहस्थी कार्ड को अंत्योदय में बदलने के लिए बीपीएल कटेगरी का आय प्रमाण पत्र तहसील द्वारा बनाया जा रहा है।

Continue Reading

Uncategorized

बलिया में बदमाशों ने मारी युवक को गोली, इलाके में मचा हड़कम्प

Published

on

बलिया। बलिया में शादी समारोह से लौट रहे एक युवक को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। घटना नगरा थाना इलाके की बताई जा रही है। वहीं गोली लगने से घायल युवक को आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज चल रहा है।
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर रात्रि रसड़ा थाना क्षेत्र के बर्रेबोझ गॉव निवासी रामप्रताप सिंह (32) शादी समारोह मेें गये थे।
वहां से देर रात लौटते वक्त नगरा थाना क्षेत्र के शंकरपुर डेहरी गॉव के पास बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। घटना की जानकारी होते ही इलाके में हड़कम्प मच गया। पुलिस भी पहुंच गयी। मामले की जांच-पड़ताल चल रही है।
Continue Reading

TRENDING STORIES