बलिया स्पेशल

बलिया- औद्योगिक क्षेत्र को लेकर MLA का भ्रामक पोस्ट, सपा नेता बोले-पहले सड़क ठीक करा लें विधायक

बेल्थरा रोड डेस्क : विकास के वादे के साथ उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज़ होने वाली बीजेपी के नेताओं को विकास कार्य दिखाने के लिए भ्रामक पोस्ट का सहारा लेना पड़ रहा है। बेल्थरा रोड से बीजेपी विधायक धनंजय कनौजिया ने बीते कल बेल्थरा रोड के विकास को लेकर फेसबुक पर एक भ्रामक पोस्ट किया।

उन्होंने पोस्ट में दावा किया कि बेल्थरा रोड को औद्योगिक निवेश क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। कनौजिया ने पोस्ट में बताया कि इस बात की जानकारी उन्हें ख़ुद उत्तर प्रदश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से मिली। इसके लिए उन्होंने सतीश महाना का शुक्रिया भी अदा किया। लेकिन जब उनका पोस्ट वायरल हुआ और उनके पोस्ट के आधार पर ख़बरें सामने आईं तो इसपर सवाल उठने लगे।

जिसके बाद पत्रकारों ने इस संबंध में विधायक से बात की। पत्रकारों ने विधायक से पूछा कि क्या आपके पास बेल्थरा रोड को औद्योगिक निवेश क्षेत्र घोषित किए जाने का कोई शासनादेश है तो उन्होंने कहा कि अभी इस संबंध में बात चल रही है। बेल्थरा रोड को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का प्रस्ताव दे दिया गया है। उन्होंने यहां ये स्वीकार किया कि अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

यानी विधायक ने मान लिया कि उन्होंने जो पहले बेल्थरा रोड को औद्योगिक क्षेत्र घोषित किए जाने को लेकर पोस्ट किया था, वो ग़लत है। बीजेपी विधायक की इस ग़लती पर समाजवादी पार्टी ने निशाना साधा है। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव ने धनंजय कनौजिया के फेसबुक पोस्ट को हास्यास्पद बताया।

उन्होंने कहा कि विधायक धनंजय कनौजिया ने अपने 4 साल के कार्यकाल की नाकामी को छुपाने के लिए कपोल कल्पित बात कह करके क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि विधायक बेल्थरारोड को ज़िला क्यों नही बनवा देते। जिला बन जायेगा तो ऐसे ही यह औद्योगिक क्षेत्र हो जायेगा।

सपा नेता ने बीजेपी विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि जो चौकिया से लेकर देवेंद्र डिग्री कालेज तक सड़क नहीं बना सकता वह औद्योगिक क्षेत्र कैसे बनवा सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के भ्रामक पोस्ट चुनाव के लिए किए जा रहे हैं। विधायक इस तरह से यहां के लोगों को बेवकूफ़ बनाकर चुनाव जीतना चाहते हैं।

इस दौरान सपा नेता ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने एक साल पहले उद्योगपतियों को बुलाया था। प्रधानमंत्री की देखरेख में घोषणा की गई थी कि उत्तरप्रदेश में भारी निवेश होगा लेकिन प्रदेश के मुखिया के द्वारा आजतक धरातल पर कुछ नहीं हुआ।

(बलिया ख़बर ने भी विधायक धनंजय कनौजिया के पोस्ट के आधार पर बेल्थरा रोड को औद्योगिक क्षेत्र घोषित किए जाने की ख़बर प्रकाशित की थी, जो कि ग़लत है। )

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

15 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

19 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

19 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

21 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago