Connect with us

बलिया

बलिया रेलवे स्टेशन पर शुद्ध पेयजल के लिए तरसते यात्री

Published

on

बलिया रेलवे स्टेशन पर पेयजल की समस्या से लोग काफी ज्यादा परेशान हैं। बलिया, सुरेमनपुर, रेवती, फेफना और रसड़ा स्टेशन पर लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। बारिश में स्टेशन की व्यवस्थाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

बलिया के रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन हजारों यात्रियों का आना जाना लगा रहता है, लेकिन स्टेशन पर सुविधाएं नदारद हैं। आरओ प्लांट और यात्रियों के लिए कुर्सियों की संख्या भी काफी कम है। प्लेटफार्म संख्या दो-तीन और चार पर एक भी आरओ प्लांट नहीं लगा है। सिर्फ एक नंबर प्लेटफार्म पर लगा है।

इसके अलावा प्लेटफार्म संख्या 4 पर कई माह बाद यात्री शेड न बनने के कारण शाहगंज, सियालदह सहित अन्य ट्रेनों के इंतजार में यात्रियों को धूप में खड़ा होना पड़ता है। स्टेशन के दूसरी एंट्रों गेट पर लाइट की सही व्यवस्था नहीं है। यहां रात में अंधेरा पसरा रहता है।

इधर वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार का कहना है कि वाराणसी मंडल के छोटे से बड़े सभी स्टेशनों का अमृत भारत योजना के तहत कायाकल्प हो रहा है। बलिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक की तर्ज पर चार का सुंदरीकरण होगा। कोरोना काल में बंद पड़े वाटर एटीएम को चालू किया जा रह है।

बलिया

अखिलेश यादव के नामांकन में पहुंचे बलिया के समाजवादी नेता

Published

on

सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने आज उत्तरप्रदेश की कन्नौज सीट से पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा। अखिलेश यादव अपने समर्थकों के साथ कार्यालय पहुंचे और पर्चा भरा।

इस दौरान समाजवादी पार्टी से पूर्व मंत्री रामगोविन्द चौधरी और बलिया के वरिष्ठ नेता अवलेश सिंह भी शामिल रहे। मीडिया से चर्चा के दौरान जेडीयू छोड़ कर सपा में आए अवलेश सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी की लहर चल रही है। क्षेत्रीय जनता भी पार्टी पर भरोसा जता रही है। पार्टी के प्रत्याशी भी जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के काम करेंगे। इसके अलावा अवलेश सिंह ने अखिलेश यादव के समर्थन में वोट देने की अपील की।

गौरतलब है कि सपा ने दो दिन पहले तेज प्रताप यादव को कन्नौज सीट से उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन कार्यकर्ताओं की मांग पर अखिलेश ने खुद कन्नौज के चुनाव मैदान में उतरने का एलान किया।

Continue Reading

बलिया

बलिया के बैरिया में बोलेरो ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, 2 की मौत

Published

on

बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र के NH-31 पर स्थित जयप्रभा सेतु पर बुधवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक तेज़ रफ्तार बोलेरो ने 2 बाइक पर सवारों को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक पर सवार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसमें से एक की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। जबकि दूसरे की इलाज के दौरान मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि छपरा शहर के मंगाईडीह से लौट रही बारात में शामिल बोलेरो के सामने जयप्रभा सेतु पर ओवरटेक के दौरान अचानक 2 बाइक आ गई। इससे बोलेरो और बाइक की आपस में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज़ थी कि बाइक सवार 3 लोग फिल्मी स्टाइल में हवा में उछलकर सेतु पर दूर जा गिरे। इसमें मांझी के जैतपुर उच्च विद्यालय में तैनात शिक्षक और बिहार प्रान्त के बक्सर जिले के रघुनाथपुर निवासी फहीमुद्दीन अहमद, बक्सर के मदहां गांव निवासी विनायक सिंह और दूसरी बाइक पर सवार सिवान के हुसेनगंज ब्लॉक में अमीन के पद पर तैनात व बक्सर निवासी सचिन कुमार साहनी गम्भीर रूप से जख्मी हो गए।

सूचना पर पहुंची माझी पुलिस ने तीनों घायलों को माझी सीएचसी उपचार के लिए ले जा रहे थे जिसमें फहीमुद्दीन अहमद की रास्ते में ही मौत हो गई। जबकि अस्पताल में इलाज के दौरान सचिन साहनी की भी मौत हो गई। माझी पुलिस ने दोनों साहू को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया

इधर सड़क हादसे के बाद बोलेरो में सवार बराती व चालक गाड़ी में ही सारा सामान छोड़कर भाग निकले। बराती व बोलेरो चालक सिताब दियारा के बताए जाते हैं। यूपी के बैरिया थाना के चौकी चांददीयर की पुलिस ने क्षतिग्रस्त दोनों बाइक व बोलेरो को कब्जे में ले लिया।

Continue Reading

featured

बलिया में दूल्हे पर एसिड अटैक, पूर्व प्रेमिका ने दिया वारदात को अंजाम

Published

on

बलिया के बांसडीह थाना क्षेत्र में एक हैरान कर देने वाले घटना सामने आई हैं। यहां शादी की रस्मों के दौरान एक युवती ने दूल्हे पर तेजाब फेंक दिया, इससे दूल्हा गंभीर रूप से झुलस गया। मौके पर मौजूद महिलाओं ने युवती को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस बारीकी से पूरे मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है की घटना को अंजाम देने वाली युवती दूल्हे की पूर्व प्रेमिका है। उसका थाना क्षेत्र के गांव डुमरी निवासी राकेश बिंद के साथ बीते कई वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती ने युवक से शादी करने का कई बार दबाव बनाया, लेकिन युवक ने शादी करने से इन्कार कर दिया। इस मामले में कई बार थाना और गांव में पंचायत भी हुई, लेकिन मामला सुलझा नहीं।

इसी बीच राकेश की शादी कहीं ओर तय हो गई। मंगलवार की शाम राकेश की बारात बेल्थरारोड क्षेत्र के एक गांव में जा रही थी। महिलाएं मंगल गीत गाते हुए दूल्हे के साथ परिछावन करने के लिए गांव के शिव मंदिर पर पहुंचीं। तभी घूंघट में एक युवती पहुंची और दूल्हे पर तेजाब फेंक दिया। इस घटना से दूल्हे के पास में खड़ा 14 वर्षीय राज बिंद भी घायल हो गया। दूल्हे के चीखने चिल्लाने से मौके पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में दूल्हे को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

मौके पर पहुंची पुलिस युवती को थाने ले गई और दूल्हे को जिला अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष अखिलेश चंद्र पांडेय ने कहा कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!