Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया- उभाव पुलिस ने मुनादी कराकर हिस्ट्रीशीटर के घर जिला बदर को नोटिस चस्पा किया

Published

on

बिल्थरारोड।  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर उभाव पुलिस ने मुनादी कराकर उभाव गांव निवासी सद्दू को छह माह के लिए जिला बदर किये जाने की नोटिस अभियुक्त  की माँ को रिसीव कराया।

गुरुवार के अपराहन बाद इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र ने पुलिस बल के साथ उभाव गांव निवासी सद्दू के घर पहुँचे और मुहल्ले में लाउडस्पीकर और डुगडुगी बजवाकर स्वयं सूचना दिया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार सद्दू को छः माह के लिए जिला बदर किया गया है।

उन्हें पूर्ण रूप से बाहर किया जाता है। जिला से बाहर रहने की दशा में प्रत्येक माह के 10 तारीख को सद्दू को अपनी उपस्थिति थाना हलधरपुर जनपद मऊ को दर्ज कराना अनिवार्य है। इंस्पेक्टर मिश्र ने परिजनों को इसकी जानकारी देते हुए आगाह किया कि हर दशा में सभी नियमो का पालन कराना आप सभी का भी दायित्व बनता है।

उसके बाद इंस्पेक्टर ने सद्दू के छह माह के लिए जिला बदर का नोटिस उसके माँ को रिसीव करा दिया । इंस्पेक्टर मिश्र ने बताया कि इनके आपराधिक इतिहासों और कृत्यों को दृष्टिगत रखते हुए गुंडा सम्बन्धी धाराओं की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अदिति सिंह द्वारा छः माह के लिए जिला बदर किया गया है।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मंगलवार को थानों से भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर एक दर्जन अभियुक्तों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है। इसमें बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि का नाम भी शामिल है। पुलिस की रिपोर्ट पर उपेंद्र उर्फ भोलू यादव, बल्कीपुर, बांसडीहरोड, चेयरमैन प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा उर्फ मंटन, बैरिया, अनिल कुमार, रसड़ा, सिकंदरपुर, पिटू चौहान, मोतिरा, रसड़ा, आशुतोष तिवारी, देवपुर मठिया, रेवती, पंकज शर्मा, जिगनहरा, गड़वार, सद्दू मिया, उभांव, बदरूद्दीन, चिलकहर, संटू, सराय भारती, जावेद, विशुनीपुर, कोतवाली, अमित सिंह, बहुआरा व संतोष सिंह उर्फ सरल, बड़सरी जागीर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है

Advertisement src="https://kbuccket.sgp1.digitaloceanspaces.com/balliakhabar/2022/08/14144116/Milkiana.jpg" alt="" width="1280" height="1280" class="alignnone size-full wp-image-47492" />
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

Ballia- सीयर ब्लॉक प्रमुख ने निकाली सबसे लंबी तिरंगा यात्रा, 1500 से ज्यादा बाइकों से निकले युवा

Published

on

बलिया। आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में पूरा देश डूबा हुआ है। शहरों व गांवों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं। भारत के हर राज्य, शहर और गांव अपने-अपने अनोखे अंदाज में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। बलिया में भी कहीं मैराथन व  बाइक रैली निकाली गई तो कहीं पैदल यात्रा में तिरंगों के साथ हुजूम उमड़ पड़ा। इन्हीं में से एक अनोखी बाइक यात्रा जिले के बेलथरा रोड में ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह नेतृत्व में निकाली गई। यहाँ  सीयर ब्लाक में 1500 से अधिक बाइकों से नवयुवा हाथों में तिरंगा लेकर निकले और इस तिरंगा यात्रा में भाग लिया।इस यात्रा को भाजपा सांसद रविन्दर कुशवाहा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, इस दौरान ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह भी बाइक पर निकले। करीब 1500 से अधिक बाइकों से नवयुवा हाथों में तिरंगा लेकर निकले। इस दौरान युवाओं ने गगनभेदी नारे लगाए और अमर वीर शहीदों को याद किया। यात्रा का बनकरा चट्टी पर ग्राम प्रधान ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।  इस मौके पर ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह ने कहा कि देश की आन बान और शान के प्रतीक तिरंगे को हर व्यक्ति अपने घर और दुकान पर जरूर लगाएं। ब्लाक प्रमुख ने हर घर तिरंगा अभियान को शुरू करने पर पीएम मोदी का आभार भी जताया।

वहीं तिरंगा यात्रा सीयर ब्लाक परिसर से बस स्टेशन, देवेन्द्र पीजी कालेज, शहीद स्मारक अखोप, ससना बहादुर पुर, बनकरा, मलेरा सरयाडीहू भगत, महदेवा, सेमरी, गजियापुर, उधरन, अमावे सिंचाई नहर चौक, किड़िहरापुर, शाहपुर टिटिहां, इब्राहिम पट्टी, सीउरीप्रेमरजा, खूंटा बहोरवां कुचहरा, मोहम्मदपुर उधरन, सिकरिया नहर चौक, गौरा, डफलपुरा, लोहटा, पूरा पतोई, शहीद स्मारक चरौवां, खन्दवा, मालीपुर, जमुआंव, फरसाटार, अवायां, चैकिया मोड़, बेल्थरारोड रेलवे चौराहा व शहीद स्मारक डीएबी इण्टर कॉलेज बेल्थरारोड तक पहुंची। जहां डीएबी इण्टर कॉलेज शहीद स्मारक पर राष्ट्रीय गान के साथ समापन हुआ। इस जुलूस यात्रा में विनय कुमार सिंह, दानिश भाई समेत कई गाँव के प्रधान और क्षेत्र के बीडीसी आदि शामिल रहे।

Continue Reading

बलिया

बलिया- पूर्व विधायक गोरख पासवान को मिली जमानत

Published

on

बलिया। बेल्थरा रोड विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक गोरख पासवान को कोर्ट से जमानत मिल गयी है। 10 साल पुराने ट्रेन रोकने के मामले में एमपी/ एमएलए कोर्ट से जमानत मिली है। जमानत मिलने के बाद गोरख पासवान ने कहा है कि वह अदालत का सम्मान करते हैं और आगे इसके लिए अपील करेंगे।

बता दें कि आरपीएफ मऊ की अप्रैल 2012 की शिकायत पर वाराणसी एमपी/ एमएलए न्यायालय ने 8 अगस्त को सुनवाई के दौरान अपना अंतिम फैसला सुनाया और मामले के मुख्य आरोपी पूर्व विधायक गोरख पासवान को 3 माह की कारावास और साढ़े चार हजार का अर्थदंड की सजा सुनाई थी। पूर्व विधायक ने इस मामले की सुनवाई में 6 अगस्त को न्यायालय के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था।

बता दें मामला अप्रैल 2012 का है जब 15104 गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस करीब 18 मिनट तक बनकरा गांव के पास रोकी गई थी। बेल्थरारोड विधानसभा के तत्कालीन सपा विधायक गोरख पासवान ग्रामीणों द्वारा रेल समपार फाटक की मांग को लेकर इंटरसिटी एक्सप्रेस के बनकरा गांव में रोके जाने के समय वहां मौजूद थे। इसी मामले में पूर्व विधायक को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

गुरुवार को वाराणसी में देर शाम जमानत होने के बाद उन्होंने कहा कि वह अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि ट्रेन रोकने के दौरान वह एक जनप्रतिनिधि होने के नाते जनता को समझाने गए थे तथा रेलवे ट्रैक पर खड़ी भीड़ को वहां से हटाने का कार्य कर रहे थे। कहा कि इसी मामले में रेल अधिकारियों द्वारा उन पर ट्रेन रोकने व चक्का जाम का आरोप लगाया गया है।

Continue Reading

बलिया

बेल्थरा रोड में अमृत महोत्सव की धूम, 51 मीटर लंबे तिरंगे के साथ निकली यात्रा

Published

on

बेल्थरा रोड : आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में बेल्थरा रोड में  नगर पंचायत दिनेश कुमार गुप्ताऔर सांसद रविंद्र कुशवाहा की अगुवाई में तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में 51 मीटर का तिरंगा आकर्षण का केंद्र रहा। बता दें कि शुक्रवार शाम 4.30 बजे बेल्थरा रोड स्टेशन चौराहे से सांसद सलेमपुर रविंद्र कुशवाहा और चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा का आग़ाज हुआ। तिरंगा यात्रा में उभांव एसएचओ अविनाश कुमार सिंह तिरंगा झंडा लेकर सबसे आगे चल रहे थे। उनके पीछे सांसद व नगर पंचायत अध्यक्ष तिरंगा लिए चल रहे थे।

इस दौरान भारत माता की जय के उद्घोष से नगर गुंजायमान हो उठा। तिरंगा यात्रा में शामिल डीजे पर बज रहे देशप्रेम की गीतों से नगरवासियों में देशप्रेम की भावना जागृत हो रही थी। इस दौरान लोगों ने शहीदों को नमन किया। तिरंगा यात्रा नगर का चक्रमण करते हुए चौधरी चरण सिंह तिराहे पर पहुंच एक सभा में तब्दील हो गई जहां देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों को याद किया गया। चौधरी चरण सिंह तिराहे से तिरंगा यात्रा पुनः अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच कर सम्पन्न हो गई।

इस तिरंगा यात्रा में प्रमोद सिंह, राजेंद्र प्रसाद जायसवाल, पुनीत गुप्ता, सतीश गुप्ता, सतीश राव अंजय, अजय जायसवाल गुड्डू, राममनोहर गांधी, मृत्युंजय गुप्ता, दिनेश शर्मा, राजेश कुमार, अंकुर वर्मा, प्रदीप मदेशिया, अरविंद गुप्ता, संजीत गुप्ता, पवन मित्तल सोनू, अमित जायसवाल, आलोक गुप्ता, गोरख जायसवाल, राकेश बरनवाल, आदित्य सिंह, सुनील साहनी आदि शामिल थे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!