Connect with us

बलिया

Ballia- कोरोना से जान गंवाने वाले शिक्षकों के लिए आगे आए सपा नेता, दिया 50 हज़ार का चेक

Published

on

बलिया डेस्क । कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश के हेल्थ सिस्टम को बुरी तरह से प्रभावित किया। अस्पतालों की कमी के साथ-साथ देश में ऑक्सीजन, दवा, आईसीयू बेड समेत कई तरह की इमरजेंसी मेडिकल वस्तुओं की भारी कामी देखने को मिली, लेकिन इन मुश्किल हालात में भी कुछ लोग अपनी जान की परवाह किए बिना ही लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

ऐसे ही एक शख्स के बारे में हम आपको बताते हैं, जिन्होंने अपने स्तर से जरुरतमंदों की मदद की और कई जिंदगियों को बचाने में सहयोग तो दिया ही लेकिन अब जो इन्होने काम किया है उसकी चर्चा पुरे जिले में हो रही है। बैरिया विधानसभा के गांव भवन टोला के रहने वाले सपा नेता सूर्यभान सिंह ने अपने विधानसभा में कोरोना से जान गवा चुके शिक्षकों के परिवार वालों की मदद को सामने आये हैं। सपा नेता  सूर्यभान सिंह ने इसी कड़ी में  दो शिक्षकों के परिजनों को 50 – 50 हजार रुपये का चेक दिया है। वहीँ उन्होंने एलान किया है कि पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद बैरिया विधानसभा के किसी भी शिक्षक-शिक्षिका की कोरोना से अगर मौत हुई हैं तो वे उनके परिजनों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहयोग करेंगे। सूर्यभान सिंह ने ये रकम निजि तौर पर दी हैं। सबसे हैरान करने वाले बात ये है कि सूर्यभान सिंह खुद कोरोना पॉजिटिव हैं तथा अपने घर पर होम कोरंटिन हैं। इसके बावजूद अपने लोगो की मदद करने का जज्बा कायम है।

बता दें कि सूर्यभान सिंह के बीमार होने की वजह से उक्त धनराशि का चेक समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष आनन्द यादव ने शिक्षकों के घर जाकर उनके परिजनों सौपा।  गौरतलब है कि सूर्यभान सिंह ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की थी कि पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने के बाद बैरिया विधानसभा क्षेत्र के किसी भी शिक्षक-शिक्षिका की कोरोना संक्रमण की वजह से अगर मौत होती हैं तो वे उनके परिजनों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहयोग करेंगे।

जैसा की अपनी घोषणा के 24 घण्टे के अंदर ही उन्होने दो शिक्षकों के परिजनों को सहयोग राशि का चेक पहुंचा दिया। बैरिया कस्बे के निवासी व प्राथमिक विद्यालय टेंगरही में बतौर प्रधानाध्यापक तैनात भोलानाथ यादव के घर शनिवार को 50 हजार रुपये का चेक उनके पुत्र आशुतोष कुमार यादव को दिया। वहीँ भोलानाथ यादव पंचायत चुनाव के बाद से बीमार थे उनका इलाज बनारस में चल रहा था। इलाज के दौरान ही 20 मई को उनकी मौत हो गई थी। उक्त के अतिरिक्त मून छपरा निवासी व उच्च प्राथमिक विद्यालय करमानपुर में बतौर शिक्षक तैनात अमित कुमार मिश्र की मौत भी पंचायत चुनाव के बाद हो गई थी।

इनके घर जाकर 50 हजार रुपये का चेक उनके बड़े भाई गिरीश मिश्र को भिजवाया । इसके पहले सपा नेता सूर्यभान सिंह ने सीएचसी सोनबरसा व जे पी नगर में अपने निजि रुपये लगभग 5 लाख की लागत से दो ऑक्सीजन कांस्टेटर व चार गैस सिलेंडर भी दिया था जो कोरोना रोगियों के लिये काफी उपयोगी साबित हो रहा हैं।  सूर्यभान सिंह का कहना हैं कि पंचायत चुनाव के बाद शिक्षकों की हो रही मौत से मैं व्यथित हूँ। ऐसे समय मे शिक्षकों के परिजनों के साथ खड़े रहेंगे।

Advertisement src="https://kbuccket.sgp1.digitaloceanspaces.com/balliakhabar/2022/08/14144116/Milkiana.jpg" alt="" width="1280" height="1280" class="alignnone size-full wp-image-47492" />
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया के 480 मजरों में लगेंगे 348 ट्रांसफार्मर, ग्रामीण इलाकों में पहुंचेगी बिजली

Published

on

बलिया के 480 मजरों का विद्युतीकरण होगा। इसके तहत 348 ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। सभी मजरों में करीब 267 किलोमीटर की लंबाई में एरियल बंच केबल लगेंगे। शासन से मंजूरी मिलने के बाद काम शुरु किया जाएगा।

बता दें कि सौभाग्य योजना के फेस तीन के तहत इन मजरों पर विद्युत व्यवस्था सुचारू की जाएगी। साल 2018 में केंद्र व राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से इस योजना की शुरुआत हुई थी। योजना का उद्देश्य ग्रामीण इलाकों व मोहल्लों के उन घरों में बिजली पहुंचाना है, जहां बिजली नहीं पहुंच सकी है। योजना के तहत जिले की विद्युत व्यवस्था सुधारी जा रही है।

योजना के फेज तीन में 480 मजरों का विद्युतीकरण होगा। कुल 348 ट्रांसफार्मर लगेंगे और 267.46 किलीमीटर एलटी लाइन के लिए एबी केबल का प्रयोग किया जाएगा ताकि बिजली चोरी पर लगाम लग सके। 11 केवी के लिए कुल 318.26 किमी तार डाले जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि सौभाग्य योजना फेज तीन का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। शासन की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद कार्यदायी संस्था से कार्य कराया जाएगा। अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने बताया कि सौभाग्य योजना फेज तीन के तहत मजरों के विद्युतीकरण का कार्य प्रस्तावित है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

featured

बलिया- जिस चोरी बुलेट को खोज ना सके उसी से तिरंगा जुलूस में निकले थानाध्यक्ष, जांच के आदेश

Published

on

बलिया में एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक चोर नहीं बल्कि नरहीं थानाध्यक्ष को चोरी की बुलेट पर घुमते देखा गया। मीडिया में वीडियो आने के बाद से हड़कंप मचा है। बताया जा रहा है कि ये वही बुलेट है जो 18 महीने पहले चोरी हो गई थी जिसे खोजने में पुलिस को सफलता भी नहीं मिली। पुलिस ने बुलेट चोरी की फ़ाइल भी बंद कर दी थी। अब इन तस्वीरों के सामने आने से कई सवाल उठ रहे हैं।

बता दें नगरा में पालचंद्रहा के ओमप्रकाश यादव की बुलेट यूपी 60 एएफ 7103 21 जनवरी 2021 को चोरी हो गई थी। काफी कोशिश के बाद नगरा पुलिस ने 27 जनवरी 2021 को मुकदमा पंजीकृत किया। जांच कर कुछ दिनों बाद फाइल बंद दी। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाकर भी उम्मीद छोड़ दी। तभी नरहीं क्षेत्र में 14 अगस्त को पुलिस ने तिरंगा जुलूस निकाला था। चोरी वाली बुलेट पर नरही थानाध्यक्ष मदन पटेल सवार थे। यात्रा की फोटो और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुई तो बुलेट मालिक ने उसकी पहचान कर ली।

पुलिस को जब मामले की जानकारी लगी तो आनन फानन में बुलेट को थाने में मंगा लिया। हालांकि उक्त वाहन का नंबर गायब था। वाहन की पहचान होने के बाद जब बुलेट मालिक ओमप्रकाश यादव थाने में जाकर संबंधित से संपर्क किए तो उन्हें बताया गया कि उक्त वाहन के कागजात नहीं हैं। अब यह मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी आ
गया है। इससे संबंधित की परेशानी और भी बढ़ गई है।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है कि बुलेट से थानाध्यक्ष के घूमने और इंटरनेट मीडिया में प्रसारित इस प्रकरण की गहनता से जांच होगी। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Continue Reading

बलिया

बलिया- अब विकास में रफ्तार पकड़ेगा सीयर ब्लॉक, 11 करोड़ की कार्ययोजना को मिली मंजूरी

Published

on

बेलथरा रोड। बलिया जिले की सबसे विकसित ब्लाक सीयर ब्लॉक में विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए स्थानीय विकास खंड सभागार में बुधवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक में 11 करोड़ रुपये के विकास योजनाओं को मंजूरी मिली।

सभी बीडीसी की सहमति पर कार्ययोजना को स्वीकृत दी गई। जहाँ ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने सभी बीडीसी के सहयोग से क्षेत्र के विकास का संकल्प दोहराया। आलोक सिंह ने कहा कि, बीडीसी अपने- अपने क्षेत्र में सहयोग करें तो कई बड़ी योजनाओं पर अच्छा काम हो सकता है।

बैठक में बीडीओ मधुछंदा सिंह ने सरकार की लाभकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने पिछली सत्र के कार्यवाही की पुष्टि की। साथ ही आवास योजना, पेंशन, मनरेगा, स्वच्छ पेयजल, सामूहिक विवाह, पंद्रहवां वित्त की कार्य योजना आदि पर चर्चा की। बैठक में एडीओ पंचायत राजेश यादव, सीडीपीओ सरस्वती शाक्य, कामेश्वर सिंह, ज्ञानचंद्र, लेखाकार सुरेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!