बलिया स्पेशल

बलिया- वेतन न मिलने से परेशान महिला रोज़गार सेवक ने की खुदकुशी!

बेरुआरबारी डेस्क : बलिया में रोज़गार सेवक के पद पर तैनात बांसडीह थाना के ग्राम पंचायत जानपुर मुड़ियारी के छितरौली गाव निवासिनी रोजगार सेवक माया पांडेय शुक्रवार को दोपहर के करीब अचानक अपने दो मंजिले घर के एक कमरे को अंदर से बंद कर फाँसी लगा ली । जहा इलाज के दौरान बलिया चिकित्सालय में देर सायं मौत हो गई ।

निधन कि खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के अनुसार छितरौली निवासी परमात्मा नंद पांडेय की पुत्री माया पांडेय की शादी चंदौली जनपद में हुआ हैं।  वह विवाह के पहले से ही रोजगार सेवक थी। जिससे वह अपने गांव पर ही रहकर इस काम को करती थी मृतका अपने साथ अपने दो बच्चों को भी अपने साथ ही रखती थी जिसमे बड़ा बेटा लगभग सात वर्ष व बेटी पांच साल की है।दोनों बच्चों को कभी कभार अपने ससुराल में जाया करती थी।

ज्ञात हो कि बेरुआरबारी ब्लाक मुख्यालय के ग्राम सभा जानपुर मुड़ियारी की छितरौली निवाशिनी माया पाण्डेय रोजगार सेविका जानपुर मुडियारी ने संदिग्ध परिस्थितियों घर मे लगे जंगले में रस्सी का फंदा बनाकर आत्म हत्या कर लिया गया।मृतक रोजगार सेविका के मृत्यु की सूचना पर ब्लाक मुख्यालय के समस्त रोजगार सेवक ब्लाक मुख्यालय पहुच कर गत आत्मा की शांति के लिए विकास खण्ड बेरुआरबारी मे रोजगार सेवक एवं कार्यालय स्टाफ द्वारा दो मिनट का मौन रखा गया।

शोक सभा मे खण्ड विकाश अधिकारी के न आने से नाराज रोजगार सेवकों ने अपने अधिकारी के दुर्व्यवहार पर रोष जताया।रोजगार सेवकों का आरोप था कि खण्ड विकास अधिकारी ने प्रतिभाग नही किया तथा मृतका के प्रति कोई भी संबेदना ब्यक्त नही की गयी।

उसके साथ काम करने वाले रोजगार सेवकों ने बताया कि वह कुछ दिनों से बीमार थी तथा दो महीने से मानदेय भी नही मिला था साथ ही खण्ड विकास अधिकारी से इलाज के लिए वाराणसी जाने हेतु छुट्टी की भी मांग किया लेकिन उन्होंने मेडिकल की मांग करने लगे और न तो मानदेय ही दिया न ही छुट्टी जिससे वह कुछ परेशान थी। इस घटना के बाद से घर परिवार में मातम छाया हैं।

वहीँ स्थानीय ब्लाक परिसर में एक शोक सभा आयोजित कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया । वही खण्ड विकास अधिकारी रणजीत कुमार के शोक सभा न आने तथा उनके दुर्व्यवहार से क्षुब्ध रोजगार सेवकों ने इसकी कड़ी निंदा करने के साथ ही आरोप लगाया कि समय रहते मानदेय के साथ ही इलाज के लिये अगर मृतका रोजगार सेवक माया पांडेय को खण्ड विकास अधिकारी अवकाश दे दिए होते तो वह आज यह दिन नही देखना पड़ता ।

शोक सभा मे मुख्य रूप से एडीओ पंचायत दिग्विजय नाथ तिवारी, लेखा सहायक शिवजी,तुलसी, रामअवतार, रितु वर्मा, सचिव चंद्रशेखर, जयशंकर पांडेय,रोजगार सेवक संघ के ब्लाक अध्यक्ष संतोष पांडेय,मु0 शाहनवाज, अनूप,उमेश सिंह,अरविंद पांडेय,मंजू शर्मा,राजमती देवी,पंकज ओझा, आदि समस्त रोजगार सेवक उपस्थित रहे ।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

29 mins ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

17 hours ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

20 hours ago

बलिया के जमुनाराम मेमोरियल स्कूल में हुआ विज्ञान की चुनौती प्रतियोगिता का आयोजन

बलिया के चितबड़ागांव के जमुनाराम मेमोरियल स्कूल में विभिन्न तरह के आयोजन होते रहते हैं।…

22 hours ago

JEE मेन के दूसरे सत्र का परिणाम जारी, बलिया के छात्रों ने लहराया परचम

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के दूसरे सत्र का परिणाम आ चुका है। इन परिणामों में…

1 day ago

बलिया में दूल्हे पर तेजाब फेंकने वाली युवती ने किए चौंकाने वाले खुलासे

बलिया के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र में शादी की रस्मों के दौरान युवक के ऊपर…

1 day ago