Connect with us

सिकंदरपुर

बलिया- जमीन के लिए आपस में भिड़े चाचा-भतीजे, पुलिस ने शांत कराया मामला

Published

on

बलिया। जमीन विवाद को लेकर एक परिवार के लोग आपस में भिड़ गए। जहां चाचा और भतीजे के बीच विवाद हुआ। यहां तक कि दोनों पक्ष में पत्थरबाजी हुई। हालांकि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। लेकिन पुलिस के जाते ही एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को धमकी दी। दरअसल राजश्री सिनेमा के पास रमेश चन्द्र गुप्ता और उनके भतीजे अमित गुप्ता के बीच पिछले 17 सालों से जमीनी विवाद चल रहा है। जिसमे कोर्ट से स्थगन आदेश भी है।

इस बीच रविवार को विवादित जमीन पर अमित ने जबरदस्ती निर्माण कार्य शुरू कर दिया। जिसकी शिकायत रमेश गुप्ता ने सीओ सिकन्दरपुर से की। शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के सामने ही दूसरे पक्ष ने गली गलौज शुरू कर दी। उस समय किसी तरह मामला शांत कर दिया गया। पुलिस के जाने के बाद अमित अन्य लोंगो के साथ रमेश के घर पहुंच कर दबंगई शुरू कर दी। आरोप है कि इन लोंगो ने दरवाजे पर खड़ी मोटरसाइकिल और दरवाजा तोड़ दिया। वहीं जान से मारने की धमकी भी दी।

उधर घटना के बाद रमेश का परिवार काफी डरा हुआ है। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों से 5 लोंगों को गिरफ्तार कर थाने ले गई है। वहीं इस सम्बंध में सीओ सिकन्दरपुर अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि अनावश्यक विवाद पैदा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्जनकर कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों को समझाइश दी गई है। साथ ही 5 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

शर्मनाक- बलिया में 5 साल की मासूम से हैवानियत, 52 साल का पड़ोसी गिरफ्तार

Published

on

बलिया। बलिया में बेहद ही शर्मनाक घटना सामने आई है। सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 5 साल की मासूम के साथ 52 साल के पड़ोसी ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

मामले को लेकर पुलिस उपाधीक्षक भूषण वर्मा ने बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बच्ची के पड़ोसी सुभाष (52) ने रविवार को वारदात को अंजाम दिया। वर्मा ने बताया कि घटना के समय बच्ची घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी तभी सुभाष उसे बहला फुसलाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

पिता की तहरीर पर रविवार रात को सुभाष के विरुद्ध दुष्कर्म और पॉक्सो कानून की धारा में नामजद मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी सुभाष को सोमवार को सिकंदरपुर बस स्टेशन चौराहा के समीप से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बच्ची को जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजा है।

Continue Reading

featured

सिकंदरपुर चेयरमैन पद पर होगी पुनर्मतगणना, साढ़े चार साल पुराने मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

Published

on

सिंकदरपुर के चेयरमैन पद की दोबारा मतगणना की जाए, यह आदेश अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीन हुसैन अहमद अंसारी ने जिला निर्वाचल अधिकारी को दिए हैं। उन्होंने अधिकारी को 15 दिनों के भीतर पुनर्मतगणना करा कर सफल प्रत्याशी की घोषणा करते हुए इसकी आख्या अदालत में पेश करने के निर्देश दिए हैं।

मामला लगभग साढ़े चार साल पुराना है। जहां नगर पंचायत चेयरमैन का चुनाव 26 नंवबप 2017 को हुआ था और मतगणना 1 दिसंबर को हुई थी। इसमें भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर रविंद्र प्रसाद वर्मा विजयी घोषित किए गए थे, दूसरे स्थान पर सपा के उम्मीदवार भीष्म यादव सिर्फ 10 मतों से हारे थे। उस समय भीष्म यादव की तरफ से दोबारा मतगणना की मांग की गई थी। लेकिन आरोप है कि रिटर्निंग अधिकारी ने उनकी मांग को खारिज कर दिया था।जिसके बाद भीष्य यादव ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने मतगणना में धांधली का आरोप लगाकर याचिका दायल किया। उन्होंने अदालत में कारण स्पष्ट किये बगैर 533 मतों को अवैध घोषित करने और 115 मतों को मतगणना में शामिल न किए जाने के आरोप लगाए थे। अदालत में मामले की सुनवाई हुई जिसमें साक्ष्यों को सही पाया गया। इसके बाद कोर्ट ने दोबारा मतगणना के आदेश दिया है।

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि बिना किसी पुख्ता वजह के कुल 648 मतों की हेराफेरी मतगणना की शुचिता पर सवाल खड़े करता है। स्पष्टतः यह निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतगणना के उद्देश्य को पूर्णत: विफल कर रहा है। जो याची को पुनर्मतगणना का हकदार बनाता है। वहीं इस पुनर्मतगणना में किसकी जीत होगी, यह आने वाले समय में पता चलेगा। वहीं इस फैसले को लेकर सपा प्रत्याशी ने संतोष जाहिर किया है।

Continue Reading

बलिया

सिकंदरपुर के अब भी ‘सिकंदर’ हैं संजय यादव! होली मिलन समारोह में उमड़ी भीड़

Published

on

बलिया : यूपी विधानसभा चुनाव में भले ही सिकंदरपुर में संजय यादव को हार मिली हो, लेकिन उनकी लोकप्रियता बिल्कुल भी कम नहीं हुई है। जिसका उदाहरण होली मिलन समारोह में देखने को मिला। जहां बड़ी संख्या में लोग होली मिलन समारोह में शामिल हुए। सभी ने अबीर-गुलाल लगाकर खुशी से त्योहार मनाया। वहीं जनता और कार्यकर्ताओं से मिले इस प्रेम को लेकर पूर्व विधायक संजय यादव ने धन्यवाद दिया।
बता दें सिकंदरपुर के गांधी इंटर कॉलेज परिसर में रविवार को पूर्व विधायक संजय यादव के नेतृत्व में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही जनता भी शामिल हुई। कार्यकर्ताओं ने अबीर-गुलाल लगाकर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर बधाई दी।

वहीं एक पूर्व विधायक के होली मिलन समारोह में उमड़ी भीड़ होकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया। लोगों का तो यह तक कहना था कि इतनी भीड़ तो यहाँ से जीते हुए विधायक की रैली में भी देखने को नहीं मिलती है, जितना ही संजय यादव के होली मिलन समारोह में देखने मिली। वहीं पूर्व विधायक संजय यादव ने कार्यकर्ताओं और जनता के प्रेम को लेकर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जनता इस अभूतपूर्व स्नेह और प्रेम के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!