Connect with us

featured

बलिया SP की बड़ी कार्रवाई, एक साथ कई थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Published

on

बलिया एसपी राज करन नैयर लापरवाह पुलिसकर्मियों को सबक सिखा रहे हैं। लगातार वह थानों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था देख रहे हैं। लापरवाही मिलने पर उन्होंने बड़ी कार्रवाई की है। उभांव थाने का औचक निरीक्षण करने के बाद उभांव थाने पर तैनात  सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस व्यवस्था दुरुस्त न रखने और कार्यों में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई है। इतना ही नहीं अन्य थानों के पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है।सीयर चौकी  के उप निरीक्षक अतुल कुमार मिश्रा को रतसर गड़वार में ट्रांसफर किया गया है। फिलहाल सीयर चौकी पर अभी किसी नए को पोस्ट नहीं किया गया। उप निरीक्षक उमापति गिरी को पुलिस लाइन से नरही थाने भेजा गया है। उप निरीक्षक अनिल कुमार त्रिपाठी को बैरिया थाने से नगरा थाने में ट्रांसफर किया गया है। निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र को अपराध शाखा भेजा गया है। नरही निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह को बैरिया थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। निरीक्षक राज कुमार का अपराध शाखा से ट्रांसफर कर नरही थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।

बता दें मंगलवार को एसपी राज करन नैयर ने उभांव थाने का औचक निरीक्षण किया था। जहां उन्होंने पासपोर्ट वेरिफिकेशन में किसी तरह का पैसा न लेने के निर्देश दिए थे। साथ ही पुलिसकर्मियों को जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए थे। लगातार थानों का निरीक्षण करने और काम में लापरवाही मिलने पर अब कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है। कई थाना अध्यक्ष के साथ-साथ चौकी प्रभारियों का भी ट्रांसफर कर दिया है।

Advertisement  
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया में फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर देकर 1.12 लाख ऐंठे, कार्रवाई न होने पर कोर्ट पहुंचा फरियादी

Published

on

बलिया के सदर कोतवाली क्षेत्र में फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर देकर एक लाख 12 हज़ार रूपये की धोखाधड़ी की गई। सुभाष नगर बनकटा में FCI विभाग में चपरासी पद की नौकरी दिलवाने के नाम पर फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर दिया गया। इतना ही नहीं पैसा वापस मांगने पर गाली गलौज की।

वहीं पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर कोर्ट में आवेदन दिया। कोर्ट के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने जुनेद शाह निवासी साई के तकिया, रतसर, थाना गड़वार के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऐसे बनाया शिकार- दरअसल शहर के सुभाष नगर बनकटा निवासी गुलाम ए गौस ने कोर्ट में दिए आवेदन में कहा कि रतसर निवासी जुदेन शाह से उसकी जान पहचान थी। घर आना जाना था। तभी जुलाई 2017 में FCI विभाग में चपरासी पद पर नौकरी दिलवाने के नाम पर फोटो और मार्कशीट ली। FCI की पहचान पत्र सदस्यता शुल्क की रसीद दी, कहा कि नौकरी लग गई है। लखनऊ में ज्वॉइन करना है और अधिकारी को एक लाख रुपये देने के बाद डीपो एलॉट होगा।

फरियादी ने विश्वास कर कर्ज पर रुपया लेकर जुनेद को एक लाख 12 हजार रुपये दे दिया। ज्वॉइनिंग की बात पूछने पर कभी अधिकारी के ट्रॉसफर तो कभी दूसरा बहना बनाने लगा। कुछ समय बाद उसके घर पहुंचकर पैसा मांगने पर गालीगलौज कर धमकी देने लगा। जिसके बाद पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Continue Reading

featured

आज बलिया आएंगे सपा मुखिया अखिलेश यादव, यहां देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

Published

on

बलिया में 27 मई को यानि आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बलिया में आ रहे हैं। वे ढ़ड़सरा थाना पकड़ी में छात्र नेता स्वर्गीय हेमन्त यादव को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके बाद रसड़ा अन्तर्गत अजीजपुर गांव में समाजवादी पार्टी युवाजन सभा के निवर्तमान अध्यक्ष अरविन्द गिरी के स्वर्गीय पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार, सपा प्रमुख दोपहर बाद 1 बजकर 40 मिनट पर पकड़ी क्षेत्र के धड़सरा गांव में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। वहां से छात्रनेता स्व. हेमंत यादव को श्रद्धांजलि देंगे और परिजनों से मुलाकात करेंगे। यहां से 2 बजकर 10 मिनट पर रवाना होकर ढाई बजे रसड़ा क्षेत्र के खड़सरा अजीजपुर गांव पहुंचेंगे। यहां पूर्व सीएम समाजवादी युवजन सभा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरि के पिता को श्रद्धांजलि देंगे। यहां वे तीन बजे तक रहेंगे। इसके बाद सपा अध्यक्ष दोपहर 3 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

20 मई को बलिया में दौरे पर आना था
बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव को 20 मई को बलिया दौरे पर आना था। लेकिन उनकी ताई के अचानक निधन के कारण उन्हें दौरा रद्द करना पड़ा था।

अखिलेश यादव की ताई और पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव की दादी समंद्रा देवी (84) का निधन 20 मई को हुआ था। उस समय बलिया दौरे पर निकलने को तैयार अखिलेश यादव को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने सूचना मिलते ही सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। इसके बाद अखिलेश ताई के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए सैफई पहुंचे थे।

 

Continue Reading

featured

दिल्ली पुलिस ने 17 साल बाद किडनैप की गई बलिया की लड़की को खोज निकाला!

Published

on

बलिया: कई बार घर से गायब होने वाले व्यक्ति सालों साल नहीं मिलते, घरवाले उम्मीद छोड़ देते हैं, लेकिन कुछ मामलों में चमत्कार होता है। जब सालों से लापता व्यक्ति अचानक मिल जाता है। कुछ ऐसी ही आश्चर्यजनक घटना सामने आई है दिल्ली के गोकलपुरी इलाके में।

जहां करीब 17 साल पहले किडनैत की गई लड़की को पुलिस ने ढूंढ निकाला है। युवती का जब अपहरण हुआ तब उसकी उम्र महज 16 साल थी। अब युवती 32 साल की हो गई है। युवती सीमापुरी थाना पुलिस को गोकलपुरी इलाके से मिली।

जानकारी के मुताबिक साल 2006 में युवती के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस मामले में शाहदरा जिला डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि सीमापुरी पुलिस टीम को 22 मई को एक महिला के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद महिला के बारे में जानकारी जुटाई गई।

पुलिस की जानकारी में पता चला कि युवती 2006 में अपनी मर्जी से घर छोड़कर दीपक नाम के युवक के साथ उत्तर प्रदेश के बलिया में रहने लगी थी। वहीं जब लड़की घर अचानक गायब हो गई तो माता-पिता ने उसके अपहरण होने का शक जताते हुए गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन में धारा 363 के तहत मामला दर्ज कराया था।

पुलिस ने बताया कि लड़की अपनी मर्जी से घर छोड़कर दीपक नामक के व्यक्ति के साथ बलिया के गांव चेरडीह चली गई थी। इतने सालों से वो वहीं उसके साथ रह रही थी, लेकिन कोविड-19 के दौरान हुए लॉकडाउन में उन दोनों के बीच काफी लड़ाई हुई और विवाद बहुत ज्यादा बढ़ गया। जिसके बाद युवती उसे छोड़कर दिल्ली आ गई और गोकलपुरी में किराए के मकान में रहने लगी।

पुलिस ने महिला के परिजनों को उसके वापस मिलने की सूचना दे दी है। इधर शाहदरा डीसीपी ने बताया कि 2023 में अब तक शाहदरा जिले से अपहरण हुए 116 लोग जिसमें बच्चे भी शामिल हैं और 301 लापता लोगों को ढूंढ निकाला है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!