Connect with us

बलिया

शर्तों के साथ खुलेगी दवा की दुकानें, देखें डीएम का आदेश

Published

on


बलिया. वाराणसी के सप्तसागर मंडी में एक दवा कारोबारी के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद उक्त मंडी से दवा लाने वाले कारोबारियों की दुकानों को एहतियातन बंद रखने के आदेश दिए गए थे. इसके बाद व्यापारियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जाने के साथ उन्हें होम क्वारेंटीन किया गया था. भेजे गए नमूने की निगेटिव रिपोर्ट 30 अप्रैल और 2 मई को स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हो गई है. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सम्बन्धित दुकानों को शर्तो के साथ खोलने के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित कर दुकानों को खोलने के आदेश दिए है. बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आनन्द सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि संगठन के सभी सदस्य कोरोना को हराने और देश को जिताने के लिए अपने देश की सर्वोच्च संस्था एआइओसीडी व जिला प्रसाशन के निर्देशों का पूरी तरह से पालन होगा. सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन एवं मास्क का उपयोग के साथ दवा की बिक्री होगी. उन्होंने बताया वाराणसी के दवा व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यहां भी कोरोना होने की अफवाहें उड़ीं, लोगों को जीवन रक्षक दवाओं के लिए परेशानी की बात संगठन ने जिलाधिकारी महोदय, राष्ट्रीय महामंत्री, उपाध्यक्ष एवं अभिहित आधिकारी को बताया. साथ ही दवा आपूर्ति मे आ रही बाधा के तत्काल निराकरण की मांग की. जिसको जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लिया और शर्तों के साथ अलग अलग तिथि से दुकानों को खोलने के आदेश दिए. अध्यक्ष आनन्द सिंह, बब्बन यादव, मनोज श्रीवास्तव, रविन्द्र वर्मा, राजेश, विशाल, अनिल त्रिपाठी, संदीप अग्रवाल, संजू श्रीवास्तव, विनोद, राजू, ललित गुप्ता, काशीनाथ गुप्ता, रवीशंकर गुप्ता, वरुण त्रिपाठी, श्री प्रकाश जायसवाल, ड्रग क्लर्क रवी पाण्डेय,नीरज आदि उपस्थित रहे.

बैरिया। आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करके गलत सूचना सबमिट करने की वजह से एलर्ट सिग्नल को लेकर बलिया की स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम सहित बैरिया पुलिस हलकान रही.
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने तरह तरह के सिस्टम सार्वजनिक रुप से पालन कराने के लिए तत्पर है.इसी के क्रम में केन्द्र सरकार ने आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करके सभी को डिटेल जानकारी सबमिट करने को कहा है जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण वाले लोगों की पहचान और उसकी सूचना जिलास्तरीय स्वास्थ्य टीम को मिलते ही तत्काल संक्रमित लोगों का ईलाज हो सके.
बैरिया पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम को दिन बृहपतिवार को आरोग्य सेतु एप्प पर रेड एलर्ट सिग्नल मिलते ही दयाछपरा क्षेत्र में मिल रहे सिग्नल को लेकर हलकान रही और घण्टो प्रयास के बाद उक्त व्यक्ति की पहचान होने के बाद पुछताछ के दौरान पता चला कि उसे इस एप्प के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी जिससे गलत सूचना डालने के बाद रेड एलर्ट सिग्नल देने लगता हैं.इस बाबत थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्रिपाठी से पुछने पर बताया कि उस व्यक्ति को इस एप्प के बारे में जानकारी नहीं होने से गलत सूचना सबमिट कर दिया था जिससे रेड एलर्ट सिग्नल मिलने के बाद जिलास्तरीय स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम एवं पुलिस सक्रिय हो गए.हालांकि गलत सूचना डालने पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती हैं लेकिन कम पढे लिखे होने की वजह से उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.सभी लोगों को इस एप्प के बारे में जानकारी लेना चाहिए ताकि बेवजह स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम और पुलिस की समय बर्बाद ना हो सके.

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया – RTI पर सूचना उपलब्ध नहीं करवाने वाले बीडीओ से अर्थदंड की वसूली का निर्देश

Published

on

बलिया के एक बीडीओ ने चार साल पहले आरटीआई के तहत किए गए आवेदन पर कोई भी सूचना उपलब्ध नहीं कराई। जिस कारण 1 वर्ष पूर्व बीडीओ पर 10 हजार का अर्थदंड लगाया गया था। लेकिन 2020 में लगे अर्थदंड का भुगतान बीडीओ ने नहीं किया। जिसके बाद अब राज्य सूचना आयोग ने सीडीओ को अर्थदंड की वसूली के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि रेवती निवासी रवि महर्षि ने बताया कि 27 फरवरी 2018 को ग्राम सभा भोपतपुर के विकास कार्य के आय-व्यय का विवरण मांगा था। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। जिसके बाद प्रथम अपील 29 मार्च के बाद 8 जून को राज्य सूचना आयोग में अपील की। मामले में लापरवाही बरतने वाले बीडीओ पर आयोग ने वर्ष 2020 में 10 हजार का जुर्माना लगाया लेकिन बीडीओ ने अभी तक जुर्माना राशि का भुगतान

नहीं किया। अब मामले में फिर से सुनवाई करते हुए राज्य सूचना आयोग ने 15 नवम्बर 2021 को सीडीओ को निर्देशित किया है कि बीडीओ के वेतन से अर्थ दण्ड की वसूली की जाए।

Continue Reading

बलिया

एनसीसी दिवस पर केपी मेमोरियल में हुआ खास आयोजन, NCC कैडेट्स ने की परेड

Published

on

बलिया में राष्ट्रीय कैडेट कोर यानि एनसीसी दिवस को लेकर कई तरह के आयोजन हो रहे हैं। इसके तहत जनपद के कपिल देव परेश्वरी मेमोरियल महाविद्यालय, सुहवाँ रतसर के प्रांगड़ में एनसीसी दिवस मनाया गया और विशेष कार्यक्रम रखा गया।

एनसीसी दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया। परेड की सलामी महाविद्यालय के प्रबंधक अमित कुमार यादव ने ली।  कार्यक्रम के दौरान एनसीसी कैडेट्स ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

जिससे खुश होकर प्रबंधक अमित कुमार ने सबका परिचय लेते हुए उनकी हौसलाफजाई की। और कहा कि देश में जब भी आवश्यकता महसूस हुई, एनसीसी कैडेट्स ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया, चाहे वह कोई जागरूकता अभियान हो या सैन्य सहयोग से जुड़ा मामला हो। उन्होंने कहा कि शारीरिक श्रम के साथ ही बौद्धिक स्तर पर निर्णय लेने की क्षमता, सुदूर क्षेत्रों में जीवन की कठिनाइयों, टीम वर्क के साथ विशिष्ट लक्ष्य को प्राप्त करने में एनसीसी प्रशिक्षण सहायक होती है।

उन्होंने आगे कहा कि परेड में कैडेट्स का जो उत्साह दिख रहा है, यह उत्साह और मेहनत उनके वैयक्तिक विकास में भी सहायक होगी। इस अवसर उन्होंने सभी कैडेट्स को मेडल देकर सम्मानित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर आदर्श महाविद्यालय, हरिहा कला के प्रबंधक जितेंद्र यादव, जयराम सहित कालेज के छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Continue Reading

बलिया

छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार, सिकंदरपुर पुलिस ने की कार्यवाही

Published

on

सिंकदरपुर पुलिस ने छात्रा से छेड़खानी और मारपीट करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा के साथ छेड़खानी की थी। मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा है।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के एक गांव की युवती महिला महाविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। शुक्रवार को वह महाविद्यालय की बस से गांव स्थित काजीपुर चट्टी पर अपनी बहन तथा अन्य सहपाठी छात्राओं के साथ उतर कर घर जा रही थी। तभी उसके साथ छेड़खानी हुई।

चट्टी पर मौजूद भूपेंद्र राम नाम का आरोपी दोनों युवतियों के साथ छेड़छाड़ करने लगा। जब दोनों युवतियों ने इसका विरोध किया तो युवक ने गाली-गलौज की। इतना ही नहीं युवक ने एक छात्रा के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट तक कर दी। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तब तक आरोपी धमकी देते हुए बाइक से भाग निकला। छात्र के मुताबिक युवक कई दिनों से परेशान कर रहा था। छात्रा ने परिजनों को घटना के बारे में बताकर सूचना डायल 1090 को दी।

युवक को गिरफ्तार करने डायल 1090 युवक के घर पहुंची लेकिन युवक भाग गया। थोड़ी देर बाद जानकारी मिली कि युवक सिकंदरपुर की तरफ बाइक द्वारा कहीं भाग रहा है, जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जलालीपुर चट्टी के समीप उसे पकड़कर थाने ले आई। पीड़िता के दिए तहरीर पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर युवक को चालान कर दिया। मामले को लेकर सिकंदरपुर सीओ राजेश त्रिपाठी ने बताया कि मुदकमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!