Connect with us

Uncategorized

बलिया में कोरोना के 117 नए मामले सामने आए

Published

on

बलिया डेस्क:  बलिया में  कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों  की धीमी रफ़्तार के बाद आज अचानक से नए मामले बढे  है. बलिया में बीते 24 घंटे के भीतर 117  मामले आए हैं.  29 जुलाई की सुबह तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बलिया में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण के 117  नए मामले सामने आए हैं. . साथ ही अब बलिया में कुल दर्ज मरीज़ों की संख्या 1557  के पार हो गई है.  बलिया में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी .

 

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

IAS विपिन कुमार जैन बलिया के नए सीडीओ बनाए गए

Published

on

बलिया : बुधवार को उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया था योगी सरकार ने 32 अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी कर दी थी जिसमें बलिया में तैनात IAS विपिन कुमार जैन को मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) प्रतापगढ़ बनाया गया था।

लेकिन आज शुक्रवार को अब बलिया के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) हो गये है। शासन ने जनहित में मुख्य विकास अधिकारी प्रतापगढ़ के पद पर स्थानांतरणाधीन विपिन कुमार जैन को तत्काल प्रभाव से बलिया का मुख्य विकास अधिकारी बना दिया है।

Continue Reading

Uncategorized

बलिया में कोरोना के 77 नए मामले सामने आए

Published

on

बलिया: बलिया में बुधवार को कोरोना के 77 नए मामले  सामने आये हैं । 24 घंटे के अन्दर 77 नए केस आने के बाद अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 852 हो गई है। वहीं अब तक कुल नौ लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

 

Continue Reading

featured

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विडियो तो क्वारांटाइन सेंटर पहुँचे मंत्री, नोडल अधिकारी ने साधी चुप्पी

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच मेडिकल व्यवस्था की हालत बद से बदतर है. यहाँ तक की कोरोना के मरीजों की भी देख भाल सही से नहीं की जा रही है और लापरवाही के कई मामले सामने आ चुके हैं. वहीँ क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीज़ भी वहां का वीडियो बनाकर सच्चाई बयान कर चुके हैं.

इस बीच अब  शांति अस्पताल में बने क्वारांटाइन सेंटर का वीडियो सामने आया है. जिससे देख आप वहां की बदइन्तजामी का अंदाजा लगा सकते हैं. बता दें कि वहां रह रहे मरीजों ने ही यह वीडियो बनाकार सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. मरीजों का कहना है कि इस क्वारांटाइन सेंटर में उन्हें बुनियाज़ी सुविधा भी नहीं मिल रही है.

खाना पानी से लेकर साफ़ सफाई का बुरा हाल है. मरीजों का कहना है कि इससे बेहतर होता कि हम घर में ही रहते. हैरान करने वाली बात यह भी है कि कोरोना के टेस्ट की रिपोर्ट आने में एक हफ़्ते लग जा रहे हैं. ऐसे में संक्रमित व्यक्ति द्वारा दूसरों को संक्रमित करने का ख़तरा भी बना रहता है, वह अलग.

वहीँ मामला बढ़ता देखा यूपी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला जिलाधिकारी के साथ कोरोना L1 फैसिलिटी हॉस्पिटल का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने दूर से ही मरीजों से बात की और मरीजों को मिलने वाला खाना चखा.

#आज_जनपद_बलिया_में…कोरोना संक्रमितों के उपचार हेतु बने केन्द्र L-1 चिकित्सालय बसन्तपुर,शान्ति नर्सिंग मझौली व…

Posted by Anand Swarup Shukla on Sunday, July 19, 2020

 

इसके बाद तमाम सवालों के जवाब में प्रशासन ने मरीजों को मिलने वाले खाने की सूची जारी कर दी है.

वहीँ दूसरी तरफ वायरल वीडियो के बारे में जानने के लिए जब पत्रकारों ने नोडल अधिकारी विपिन जैन से बात चीत करनी चाही तो उसका उन्होंने फिलहाल अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है. जैसे ही वह जवाब देते हैं, उनके बयान को हम स्टोरी में शामिल करेंगे. लेकिन इन सब के बीच इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोनाकाल में बलिया में मेडिकल व्यवस्था की हालत ठीक नहीं है और इसकी शिकायत तमाम बार हो चुकी है. बावजूद इसकी क्वारांटाइन सेंटर से लेकर अस्पताल तक में सुधार नही हो पाया है.

Continue Reading

Trending