बलिया स्पेशल

हैलो मैं गृह विभाग से बोल रहा हूं, आप सस्पेंड हो जाआगे, जब इस थाने के हेड कांस्टेबल को फोन से मिली धमकी!

बलिया डेस्क. हैलो जनार्दन यादव बोल रहे हैं…., जी सर, आपको क्या प्रॉब्लम है श्रीराम यादव जो बारजा निकाल रहे हैं. बता दे रहा हूं लास्ट स्टेज चल रहा है आप सस्पेंड हो जाएंगे जनार्दन जी. जी हां कुछ इसी अंदाज में भीमपुरा थाना क्षेत्र के ठकुरहीं चरौवा गांव निवासी आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबिल जनार्दन यादव को किसी ने गृह विभाग से फोन कर नौकरी से सस्पेंड करने की धमकी दी है.

मामले में पीड़ित कांस्टेबिल जनार्दन यादव ने कॉल की रिकार्डिंग थानाध्यक्ष से लगायत एसपी व डीआईजी तक भेज दी है तथा न्याय की गुहार लगाई है, लेकिन अफसोस उप्र पुलिस के इस कांस्टेबिल की अभी तक सुनवाई नहीं हुई है, जिससे कांस्टेबिल जनार्दन यादव खुदको उपेक्षित महसूस कर रहा है व पुलिस की नौकरी करने के कारण खुदको कोस रहा है.

भीमपुरा थाना क्षेत्र ठकुरहीं चरौवा गांव निवासी जनार्दन यादव आज से 20 साल पहले 2001 में सड़क निर्माण के लिए अपने सहन से लगभग चार फीट रास्ता छोड़ा था उस वक्त इस रास्ते से सिर्फ जनार्दन यादव के ही परिवार के लोग आते-जाते थे. बाद में 2005 में इसी सड़क को जनार्दन यादव ने सार्वजनिक रास्ते के लिए सहमति दे दी थी.

जिसके बाद कच्ची सड़क आरसीसी में तब्दील हो गया. इसके बाद 2011 में जनार्दन यादव के ही पड़ोसी श्रीराम यादव सड़क से सटाकर मकान बना लिया. मामला यहां तक तो सब कुछ ठीक था, इधर अचानक श्रीराम यादव के मन में क्या आया कि अचानक बीते 14 मई को वे मकान के आगे बारजा निकालने की कोशिश की.

इस पर जनार्दन यादव के पुत्र अजय यादव ने डायल 112 नंबर पर कॉल किया, इसके बाद मामले की शिकायत एसडीएम बेल्थरारोड से की. जिस पर बेल्थरारोड ने तहसीलदार के साथ-साथ थानाध्यक्ष को आदेशित किया कि सड़क के उपर अवैध निर्माण नहीं होना चाहिए तत्काल इसे रोका जाए.

इसके बाद जनार्दन यादव का आरोप है केि उनको मोबाइल  नंबर से  कॉल करके गृह विभाग से उन्हें नौकरी से सस्पेंड करने की धमकी दी गयी. अभी मामले शिकायत चल ही रही थी कि आरोप है कि श्रीराम यादव ने पुलिस को मिलाकर आखिरकार बीते 21 मई को बारजा निकाल कर अवैध निर्माण करा ही लिया.

आरोप यह भी है कि श्रीराम यादव ने आठ वर्ष पुरानी बिना बारजे की मकान में सड़क की ओर बारजा निकाला है. जनार्दन यादव का कहना है कि उन्हें अब गृह विभाग से फोन पर सस्पेंड करने की धमकी दी जा रही है. कहा जा रहा है कि आपका मकान रोड के इस पार है और श्रीराम का मकान रोड के उस पार, वे कुछ भी करें आपको क्या प्राब्लम है, ज्यादा विरोध मत कीजिए वरना सस्पेंड हो जाएंगे.

वहीँ जब इस मामले को लेकर  डीआईजी सुभाषचंद्र दूबे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है, यदि हेड कांस्टेबिल के साथ इस तरह का व्यवहार हुआ है और उन्हें सस्पेंड की धमकी मिली है तो मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बलिया ख़बर

View Comments

  • https://balliakhabar.com/hello-i-am-speaking-from-the-home-department-you-will-be-suspended-when-the-head-constable-of-this-police-station-receives-a-threat-from-the-phone/

    खबर देख कर यह लग रहा है कि ये वही जनार्दन यादव हैं जिनके बारे में निम्नलिखित शिकायत है, ग्रामसभा के जमीन (जिसे ये अपना सहन बता रहे हैं) पर अपने पद का दुरुपयोग करके अवैध कब्जा के संबंध में ।

    महोदय,
    ग्राम - ठकुरही, चरौंवा, थाना - भीमपुरा, जनपद बलिया के लिए संबंधित अधिकारी को अवगत कराना है कि मुख्य रास्ते के बगल में पश्चिम ओर ग्रामसभा की सार्वजनिक भूमि नई परती के नाम से गांव के सार्वजनिक प्रयोग एवं पौधारोपण के लिए चिन्हित है जिसका खतौनी क्र० सं० 1056, खसरा सं० 1270 और क्षेत्रफल हे० है । ज्ञात हो कि इस सार्वजनिक भूमि पर श्री जनार्दन यादव पुत्र स्व० मुसाफिर यादव, धर्मेन्द्र यादव पुत्र स्व० राजेन्द्र प्रसाद यादव एवं उनके परिवार वालों ने अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है । जिसकी वजह से गांव में सार्वजनिक कार्यक्रम जैसे शादी-विवाह, धार्मिक कार्यक्रम, खेलकूद, खलिहान, सभास्थल आदि का उचित व्यवस्था नहीं हो पाया है।
    जबकि उक्त परिवार सभी तरीके से सम्पन्न एवं पर्याप्त कृषि भूमि के मालिक हैं। श्री जनार्दन यादव पुत्र स्व मुसाफिर यादव तथा इनके चचेरे भाई अशोक कुमार सिंह पुत्र स्व राजेन्द्र प्रसाद सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत हैं । श्री जनार्दन यादव, थाना बिलरियागंज, जनपद आजमगढ़ में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं तथा अशोक कुमार सिंह, 48वीं बटालियन पीएसी, जनपद सोनभद्र में चालक के पद पर नियुक्त है। इन्हे नियम कानून का बखूबी ज्ञान होने के बावजूद पुलिस विभाग में होने की विभागीय पहुंच की धौंस दिखाकर उपरोक्त ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा करके कुछ हिस्से पर पक्की मकान भी बना ली है। इतना ही नहीं, गाँव के सार्वजनिक रास्ते पर नाले का पानी बहाना व पशुओं के खाने की व्यवस्था इत्यादि तरीकों से ये लोग सामान्य जनजीवन को जटिल बनाये हुए हैं ।
    अतः श्रीमान महोदय से अनुरोध है कि उपरोक्त स्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम समाज की सार्वजनिक भूमि (खसरा सं० 1270) पर अवैध कब्जा करने हेतु अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए इनके द्वारा कब्जा की हुई जमीन को सार्वजनिक प्रयोग के लिए अतिशीघ्र मुक्त कराने एवं उक्त कृत हेतु इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने का कष्ट करें ।

    आपका

    • you can call me on my phone nubber 7003391372 or 953204696111. I want to talk with you about news and janardan yadav

Recent Posts

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

5 hours ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

1 day ago

भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने जहुराबाद विधानसभा क्षेत्र के सभी पदाधिकारीयों के साथ की बैठक

भारतीय जनता पार्टी बलिया लोकसभा क्षेत्र के एनडीए समर्थित प्रत्याशी नीरज शेखर  की उपस्थिति में…

2 days ago

बलिया निवासी रिटायर्ड जवान ने बीटेक छात्र को मारी गोली, हुई मौत, हत्या के आरोपी पिता ,पुत्री गिरफ्तार

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में दिल दहला देने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहां…

2 days ago

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

3 days ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

3 days ago