बलिया स्पेशल

अब बीएससी, कामर्स की पढ़ाई के लिए नहीं जाना पड़ेगा जिला मुख्यालय…..

बैरिया. द्वाबा के मालवीय स्व.मैनेजर सिंह के शिष्य बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह भी अपने गुरु के पद चिह्न पर चलते हुए वैश्विक महामारी में भी विकास की आधारशिला रखकर अपने विधानसभा के विकास के लिए तत्पर रह रहे हैं. इस दौरान विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बैरिया विधान सभा का सर्वांगीण विकास व यहां के आम लोगों के चेहरे पर खुशहाली ही मेरे राजनैतिक जीवन का उद्देश्य है. इसके लिए पिछले तीन सालों से लगातार प्रयास कर रहा हूं. ईश्वर की कृपा और आप सभी के सहयोग व समर्थन के चलते मुझे लगातार सफलता भी मिल रही है. इसी का सार्थक परिणाम है कि लगभग आठ करोड़ रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कार्य पूर्व सांसद स्व.राधा मोहन सिंह व स्व. डॉ.बलदेव उपाध्याय की धरती पर होने जा रहा है. यह हम सभी के लिए गर्व की बात है. आज का दिन इन लोगों के लिए ऐसे कार्यों को कराकर इनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत इस महाविद्यालय में बीएससी की पढ़ाई होगी. उसके बाद आने वाले दिनों में कामर्स व कला वर्ग की पढ़ाई के लिये इस क्षेत्र के बच्चों को जिला मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा.
उक्त बातें अपने संक्षिप्त संबोधन में विधायक सुरेंद्र सिंह रविवार को सोनबरसा में अवस्थित जीजीआईसी के बगल में राजकीय महाविद्यालय के भूमि पूजन के उपरांत के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि साइकिल पर चलने वाले इस अध्यापक को बैरिया की जनता ने उस समय विधायक बनाया, जब विरोधी पार्टी के बाहुबली व धनबलि चुनाव मैदान में थे. बैरिया विधान सभा का इस ऋण को चुकाने के लिए दिनरात प्रयास में लगा हूं. विधायक ने कहा कि दुबारा मैं विधायक बनूं या न बनू यह मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है, महत्वपूर्ण हैं यहां की जनता की सेवा और इसके लिए लगातार भ्रष्टाचारियों, बेईमानों व अत्याचारियों के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा. उन्होंने बैरिया के एसडीएम पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन के उपरांत इस संदंर्भ में मैं विधिवत विचार विमर्श कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी. श्री सिंह ने कहा कि गंगा की धारा मोड़ने के लिए मुख्यमंत्री जी ने 100 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं.इसकी सूचना सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने मेरे मोबाइल फोन पर दी है.अब गंगापुर,सुघरछरा,दुबेछपरा सहित द्वाबा में गंगा से हो रहे कटान से स्थाई निदान मिल जाने की उम्मीद है.
जल्द बनेगा पालिटेक्निक कालेज
विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि जल्द ही दयाछपरा में पालिटेक्निक कालेज व नौरंगा में राजकीय इंटर कालेज के लिए भूमि पूजन किया जाएगा. इसके लिए भी धन स्वीकृत हो चुका है. क्षेत्र की 80 प्रतिशत सड़कों को मैंने गड्ढामुक्त करा दिया है.शेष इस साल हो जाएगा.भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने इस कार्य के लिए विधायक के प्रयास को सराहा.वहीं मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया.कार्यक्रम को पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह,मंटू बिंद जिला उपाध्यक्ष विजय बहादर सिंह, वीरेंद्र शर्मा,तारकेश्वर गोड़,परशुराम सिंह,वीरेद्र यादव,राजेन्द्र सिंह,अमित सिंह,राधेश्याम पांडेय,डब्लू सिंह सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया.कार्यक्रम का संचालन हरिकंचन सिंह व अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रत्नेश सिंह ने किया.
इनसेट….
18 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा महाविद्यालय
कार्यक्रम में मौजूद निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक राजीव सिंह ने बताया कि यह राजकीय महाविद्यालय 18 महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा. कार्यक्रम में सहायक अभियंता ललन यादव, अवर अभियंता विनोद यादव, बीएस राय, व गोविंद कुमार भी मौजूद थे.जिन्होंने बताया कि यह महाविद्यालय चार मंजिला होगा,जिसमें 25 कमरे होंगे.क्लास रूम के अलावा प्रयोगशालाएं, शौचालय, संग्रहालय आदि भी महाविद्यालय में बनेंगे.
इनसेट….
सांसद का न रहना बना चर्चा का विषय
इस कार्यक्रम में सासंद विरेन्द्र सिंह मस्त का अपने क्षेत्र में रहने के बावजूद नहीं आना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ हैं और स्थानीय लोगों ने भाजपा की आपसी विवाद व वर्चस्व की लड़ाई का मुख्य कारण पर चर्चा कर रहे थे.

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया: चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

16 mins ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

14 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

15 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

18 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

22 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago