देश

28 फरवरी को बलिया में PM मोदी, यहाँ देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

बलिया। विधानसभा चुनाव के आखिरी दिनों में अब प्रचार चरम पर है। चुनाव के महासंग्राम में अब महायोद्धा भी नजर आने वाले हैं। 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल की जनता को संबोधित करेंगे। बलिया में प्रधानमंत्री की सभा होने वाली है। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर बलिया प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी कर रहा है। यातायात व्यवस्था को लेकर खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

बता दें बलिया की 7 विधानसभा सीटों पर छठवें चरण में 3 मार्च को मतदान होना है। और मतदान से पहले अब चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है। भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 फरवरी को शहर से सटे माल्देपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली का कार्यक्रम आने के बाद पार्टी कार्यकर्ता इसकी तैयारी में जुट गए हैं। प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां भी तेज हो गई हैं।

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी प्रचार अभियान का समापन माल्देपुर में ही जनसभा के साथ किया था। इसके बाद मई 2016 को उज्ज्वला योजना की शुरूआत भी माल्देपुर में ही उन्होंने की थी। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी वे यहां जनसभा कर चुके हैं।

माल्देपुर में पीएम की चौथी सभा- प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा माल्देपुर से सटे हैबतपुर के मैदान को शायद शुभ मानती है। यही कारण है कि उनकी इस जगह पर चौथी जनसभा करने की तैयारी हो रही है। बताया जा रहा है कि छठवें और 7वें चरण में होने वाले आसपास के जनपदों के प्रत्याशियों के लिए पीएम माल्देपुर से ही चुनावी संदेश देंगे। ऐसे में उनके इस कार्यक्रम में भी भारी भीड़ जुटने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम- प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हर बार शहर से सटे माल्देपुर मोड़ के पास हैबतपुर के सिवान में होता है। इस बार भी उनका कार्यक्रम उसी जगह पर होगा। प्रधानमंत्री के आने से पहले सुरक्षा एजेंसिया भी जनपद में सक्रिय हो गई हैं। वह छोटे-बड़े सभी तरह के मामलों और अन्य गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। किसानों से भी संपर्क किया गया है। साथ ही सुरक्षा को लेकर भी हर लिहाज से तैयारी की कई गई है।

प्रधानमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम- 28 फरवरी को दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर प्रधानमंत्री महाराजगंज हेलीपैड पहुंचेंगे। और फिर 2 बजकर 40 मिनट पर बलिया हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री 5 मिनट में बलिया हेलीपैड पर पहुंच जाएंगे। जिसके बाद वाय रोड वह सभा स्थल पर 2 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेंगे। जहां वह 3 बजकर 30 मिनट तक रूकेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद 3 बजकर 45 मिनट पर वापस बलिया हेलीपैड पहुंच जाएंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने की कोशिश में भी कार्यकर्ता जुटें हैं। चुनाव से पहले पीएम की सभा से प्रत्याशियों का हौसला भी काफी बढ़ गया है। हालांकि देखना होगा कि प्रधानमंत्री की सभा से बलिया के चुनाव पर कितना असर पड़ता है।

Ritu Shahu

Recent Posts

बलिया में चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

6 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

20 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

21 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

1 day ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

1 day ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago