Connect with us

बलिया स्पेशल

नामांकन में रविशंकर सिंह पप्पू ने दिखाई सियासी ताकत, बोले- ‘जनबल के साथ फिर एक बार जीतूंगा चुनाव’

Published

on

बलिया में MLC चुनाव के लिए आज नामांकन के आखिरी दिन बीजेपी से रविशंकर सिंह पप्पू और सपा से अरविंद गिरी ने नामांकन दाखिल किया। दोनों ही प्रत्याशी गाजे-बाजे साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। और नामांकन भरने की प्रक्रिया पूरी की। नामांकन के दौरान दोनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा करते नजर आए। रविशंकर सिंह ने नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए अपनी जीत का दावा किया उन्होंने कहा कि मैं चुनाव जीत चुका हूँ अब सिर्फ घोषणा होना बाकी है। इस दौरान उन्होंने सपा प्रत्याशी पर तंज भी कसा।

अवधुतेश्वर में दर्शन के बाद नामांकन– रविशंकर सुबह अपने इब्राहिम पट्टी स्थित पैतृक आवास स्थित पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर द्वारा निर्मित भगवान अवधुतेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना के बाद रवाना हुए। इस दौरान उनके साथ हजारों का काफिला  किडिहरापुर, नगरा, भीमपुरा, ताड़ीबड़ागांव सुखपुरा, हनुमानगंज होते हुए हुए सैकड़ों वाहनों सहित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने नामांकन दाखिल किया। और जीत का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि सभी वर्ग उनके साथ हैं। साथ ही धनबल और जनबल के सवाल पर कहा कि जनबल है तभी वह 3 बार चुनाव जीते और इस बार भी चुनाव जीत रहे हैं।

अरविंद गिरी पर रविशंकर का तंज- 3 बार MLC रह चुके वर्तमान में चौथी बार लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर सिंह पप्पू ने सपा प्रत्याशी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें तो बलिया की भोगौलिक स्थिति ही नहीं पता तो चुनाव कैसे जीतेंगे। उन्हें अगर बलिया में छोड़ दिया जाए तो वह अपने घर तक नहीं पहुंच पाएंगे। वह कुछ दिन से तो बलिया में आए हैं। इससे अच्छा वह वापस लखनऊ ही चले जाएं। साथ ही कहा कि मैं बलिया के छोटे-छोटे गांव में घूम चुका हूं और अब चुनाव मैं नहीं जनता लड़ रही है।

वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अरविंद गिरी पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, विधायक संग्राम सिंह यादव जयप्रकाश अंचल सपा के जिला अध्यक्ष राज मंगल यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता सपा कार्यालय से निकलकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन को लेकर जिला प्रशासन ने व्यापक सुरक्षा के इंतेजाम किए थे जगह जगह पुलिस के जवान एलर्ट नजर आये। बता दें आज नामांकन की आखिरी तारीख थी। नामांकन पत्रों की जांच 23 मार्च को होगी और 25 मार्च तक नाम वापसी की जा सकेगी। 9 अप्रैल को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। 16 अप्रैल तक निर्वाचन पूरा कर लिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

Ballia- फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर ली नौकरी, बीएसए ने जारी किया नोटिस

Published

on

बलिया में बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नियुक्ति का मामला सामने आने के बाद बीएसए ने शिक्षा क्षेत्र गड़वार के प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि प्रधानाध्यापक के द्लवारा दूसरे व्यक्ति के अंक पत्र और फर्जी निवास पत्र के आधार पर नियुक्ति ली गई है। जानकारी के मुताबिक बीएसए ने गड़वार शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सरभारी कला के प्रधानाध्यापक देवेंद्र यादव पुत्र चंद्रिका प्रसाद को नोटिस जारी किया है।

बताया जा रहा है कि देवेंद्र यादव पुत्र चंद्रिका यादव, सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय मढि़या अमीरनगर विकास खंड कुंभी, जिला लखीमपुरखीरी के शैक्षिक दस्तावेजों में अंकित नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, अनुक्रमांक, पूर्णांक और प्राप्तांक एक समान है। इसके अलावा उनके मूल निवास जनपद महाराजगंज के उप जिलाधिकारी सदर की ओर से बताया गया है कि बलिया में तैनात प्रधानाध्यापक देवेंद्र यादव का निवास प्रमाणपत्र गलत और फर्जी है।

ऐसे में अब प्रधानाध्यापक के उपर कार्यवाही की तलवार लटकी नजर आ रही है। शासन के स्पेशन टॉस्फ फोर्स ने जांच की है। साथ ही देवेंद्र यादव को नोटिस जारी कर एक हफ्ते के अंदर जबाव मांगा गया है। इस बाबत बीएसए शिवनारायण सिंह ने कहा कि इस मामले में शिक्षक को नोटिस जारी कर पक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। जबाव न देने पर ऐसा उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

featured

UP- बिहार को सौगात, आरा-बक्सर-हरदिया-बलिया तक बनेगा ग्रीन फील्ड कॉरिडोर

Published

on

बलिया। उत्तरप्रदेश और बिहार के लोगों को जल्द ही एक और सौगात मिलने जा रही है। जिसका लाभ बलिया वासियों को मिलेगा। बिहार की राजधानी पटना से आरा-बक्सर-हरदिया-बलिया तक ग्रीन फील्ड कॉरिडोर बनेगा। 4 लेन में इसकी लंबाई 118 किमी होगी और इस पर 8500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसका निर्माण 4 फेज में होगा।

जो पूर्वांचल एक्सप्रेस से भी जुड़ेगा। इसके बाद पटना और आरा से दिल्ली की दूरी आधी हो जायेगी। आरा रिंग रोड भी ग्रीन फील्ड कॉरिडोर से जुड़ेगा। इसके लिए 381 करोड़ की लागत से 21 किमी कनेक्टिंग रोड बनाया जायेगा। बता दें केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पटना-बक्सर फोरलेन को जोड़ने वाले कोईलवर सोन नदी में 266 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार सिक्स लेन पुल की डाउन स्ट्रीम थ्री लेन (दूसरी लेन) का शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण किया।

इसके साथ ही यह पुल जनता के लिए खोल दिया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बिहार में 3 साल में अमेरिका की सड़क के बराबर रोड बनाएंगे। बिहार में 8 ग्रीन फील्ड कॉरिडोर पर एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

देश के टॉप 40 जर्नलिस्ट में बलिया के पत्रकार ने मारी बाजी

Published

on

बलिया के वरिष्ठ पत्रकार विवेक पांडेय ने पत्रकारिता जगत में बलिया का नाम रोशन किया है। दिल्ली में एक समारोह में उन्हें “पत्रकारिता 40 अंडर 40” का विजेता घोषित किया गया है। उन्हें देश के सम्मानित 40 पत्रकारों की सूची में शामिल किया गया था। एक्सचेंज4मीडिया समूह की हिंदी वेबसाइट ‘समाचार4मीडिया’ ने ‘पत्रकारिता 40 अंडर40’ की सूची में चयनित विवेक को जगह मिली है।

बता दें विवेक कुमार पांडेय ने जन्म स्थान बलिया से ही पत्रकारिता की शुरूआत की थी। फिलहाल अग्रणी OTT प्लेटफॉर्म ZEE5 में सीनियर एडिटर के तौर पर तैनात हैं। बलिया से निकले एक पत्रकार ने पूरे जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया। 40 साल से कम उम्र के पत्रकार जिन्होंने पत्रकारिता में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है, उन्हें इस लिस्ट में स्थान मिला है। इस दौड़ में देश के सभी बड़े मीडिया संस्थान आजतक, एबीपी न्यूज, जी न्यूज, न्यूज 18, एनडीटीवी, अमर उजाला, दैनिक जागरण और हिंदुस्तान आदि के पत्रकार शामिल थे।

बता दें विवेक ने एक स्ट्रिंगर के तौर पर बलिया से शुरूआत की थी। जिसके बाद लखनऊ, कोलकाता, बनारस, चंडीगढ़, झारखंड औऱ दिल्ली होते हुए दुनिया की बड़ी कंपनियों में शुमार Alibaba.com तक पहुंचे। यहां पारंपरिक पत्रकारिता से इतर विवेक ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा और मशीन लर्निंग पर काम किया। विवेक ने बताया कि भविष्य में उनका लक्ष्य और एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम करने का है जिससे सही कंटेंट, सही समय पर सही व्यक्ति तक पहुंच सके। विवेक ने दैनिक जागरण, अमर उजाला, हिंदुस्तान, एबीपी न्यूज और यूसी ब्राउजर(अलीबाबा) में भी काम किया है।

दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के मल्टीपरपज हॉल में 28 अप्रैल 2022 को आयोजित एक कार्यक्रम में प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा हुई। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विजेताओं को सम्मानित किया. इस कार्यक्रम का पहला एडिशन था . इसमें प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से तमाम एंट्रीज प्राप्त हुईं थीं. विभिन्न मापदंडों के आधार पर इनमें से करीब 90 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. इसमें से 40 को चुना गया।

इस बहुप्रतिक्षित लिस्ट को तैयार करने के लिए जो जूरी बनाई गई, उसकी अध्यक्षता ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की। जूरी में बतौर सदस्य ‘बीएजी ग्रुप‘ की चेयरपर्सन व मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘एक्सचेंज4मीडिया‘ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘टाइम्स नेटवर्क‘ की ग्रुप एडिटर (पॉलिटिक्स) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘अडानी मीडिया वेंचर्स‘ के सीईओ और एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया, ‘दूरदर्शन‘ में कंटेंट ऑपरेशंस हेड राहुल महाजन, ‘एबीपी न्यूज‘ के वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज व प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी और एक्सचेंज4मीडिया के प्रेजिडेंट सुनील कुमार शामिल रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!