बलिया स्पेशल

‘सत्ता में आए तो सिकंदरपुर को ट्रेन और सलेमपुर को मेडिकल कॉलेज देंगे’

सलेमपुर लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी आरएस कुशवाहा ने बलिया ख़बर से खास बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने बताया कि अगर सलेमपुर की जनता उन्हें अपना सांसद चुनती है तो वह यहां रेलवे और स्वास्थ्य व्यवस्था पर विशेष ध्यान देंगे।

उन्होंने इलाके में रेलवे और स्वास्थ्य व्यवस्था की ख़राब स्थिति का ज़िक्र करते हुए कहा कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो इसे सुधारने की दिशा में हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि आज़ादी के 70 साल बाद भी यहां की स्थिति बेहद खराब है, जिसमें सुधार की ज़रूरत है।

अगर केंद्र में गठबंधन की सरकार बनती है तो यहां की तस्वीर ज़रूर बदलेगी। जब उनसे पूछा गया कि यहां से दिल्ली-मुंबई के लिए सिर्फ एक ही ट्रेन चलती है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आप इस स्थिति को सुधारने की दिशा में क्या कदम उठाएंगे? इसके जवाब में कुशवाहा ने कहा कि अभी कई ट्रेनें चल रही हैं, जो यहां रुकती नहीं। पहले हम इन ट्रेनों के ठहराव के लिए प्रयास करेंगे।

और निश्चित रूप से अगर केंद्र में गठबंधन की सरकार आती है तो यहां ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी, जिससे यहां के लोगों को असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि सिकंदरपुर में ट्रेन नहीं है, तो हमारा प्रयास होगा कि सिकंदरपुर भी रेलवे से जुड़ जाए। बेल्थरा में ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिए भी हम प्रयास करेंगे।

इसके साथ ही आरएस कुशवाहा ने इलाके की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बात करते हुए कहा कि सलेमपुर में मेडिकल कॉलेज नहीं है, अगर वह सांसद बनते हैं तो यहां मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए भरपूर प्रयास करेंगे। जब उनसे मौजूदा सांसद के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर किए जा रहे दावों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके दावों में कोई दम नहीं है।

उन्होंने कहा कि सलेमपुर के लिए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया गया था। लेकिन मेडिकल यहां बनने के बजाए देवरिया में बना। अगर सांसद जी का लगाव यहां की जनता से होता तो वो मेडिकल कॉलेज यहां बनता। उन्होंने कहा कि सांसद जी के पास यहां के लोगों के लिए वक्त ही नहीं है। अगर वह चाहते तो यहां का विकास कर सकते थे, लेकिन उन्होंने तो यहां सांसद निधी का पैसा तक खर्च नहीं किया।

इसके बाद जब गठबंधन प्रत्याशी से पूछा गया कि आपकी नज़र में यहां सबसे बड़ी समस्या क्या है और आप सांसद बनने के बाद उस समस्या से किस तरह निपटेंगे? इसके जवाब में कुशवाहा ने कहा कि यहां मेडिकल कॉलेज की ज़रूरत है, सत्ता में आने के बाद वह यहां मेडिकल कॉलेज बनवाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि यहां रेलवे व्यवस्था को भी दुरुस्त किए जाने की ज़रूरत है, जिसे वह करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इलाके में पुलों की कमी है, जिसे वह बनवाएंगे। उन्होंने कहा कि यहां के गांवों में सड़कों का बुरा हाल है। गांव में सड़के की हालत यह है कि गांव के अंदर कार तक नहीं जा पाती, अगर वह सत्ता में आए तो गांव-गांव में अच्छी सड़कें बनवाएंगे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

बता दें कि सलेमपुर लोकसभा सीट के लिए सातवें यानी आखिरी चरण में चुनाव होने हैं। इस सीट पर सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी आरएस कुशवाहा का मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद रविंद्र कुशवाहा और कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. राजेश कुमार मिश्र से है।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

15 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

18 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

19 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

20 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago