Connect with us

बलिया

कांग्रेस की नई लिस्ट जारी, सलेमपुर से इस कद्दावर नेता को मिला टिकट

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की एक और नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने सलेमपुर से वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को टिकट दिया है.

कौन हैं राजेश मिश्रा

देवरिया जिले के रहने वाले राजेश मिश्र छात्र जीवन से ही बनारस की राजनीति में रहे अब एक बार फिर से उन्हे पार्टी ने सलेमपुर पुर से चुनाव लड़ने का मौका दिया है। डॉ राजेश मिश्र ने राजनीति का ककहरा बीएचयू से सीखा। पहली बार मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाले छात्रसंघ में उपाध्यक्ष बने जबकि कांग्रेस नेता अनिल श्रीवास्तव महामंत्री।

कद्दावर नेता राजेश मिश्र ने 1984 में अनिल श्रीवास्तव के विरुद्ध अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा पर बाजी अनिल के हाथ लगी। 1999 में पहली बार कांग्रेस ने लोकसभा का टिकट दिया पर इन्हे भाजपा के शंकर जायसवाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

https://twitter.com/rajesh_inc/status/1117076630734888961

पर 2004 इन्होने भाजपा के शंकर जाय़सवाल को हराकर चुनाव जीत लिया। 2009 में एक बार फिर इन्हे हार का मुंह देखना पड़ा। अब पार्टी ने इन्हे सलेमपुर से मौका दिया है।

सलेमपुर की बात करें तो 2014 की बात करें तो बीजेपी के रविंद्र कुशवाहा ने 45.89 फीसदी वोट हासिल करते हुए 3,92,213 मत हासिल किया था।

उन्होंने बसपा के रवि शंकर पप्पू को 2,32,342 मतों (27.18%) के अंतर से हराया। रवि शंकर को महज 1,59,871 मत मिले। सपा और कांग्रेस इस संघर्ष में क्रमशः तीसरे और पांचवें पायदान पर रही।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

बलिया SP ने लिया विद्यालयों में स्थापित स्ट्रांग रूम का जायज़ा, दिए निर्देश

Published

on

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हुई थी और 9 मार्च को समाप्त हो जाएंगी। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बलिया में भी केंद्र बनाए गए हैं, वहीं परीक्षाओं में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए बलिया का जिला प्रशासन लगातार सक्रिय बना हुआ है और हर केंद्र पर अपनी नजर रख रहा है।

इसी कड़ी में आज बलिया पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने अलग-अलग विद्यालयों में स्थापित स्ट्रांग रूम का जायजा लिया और सीसीटीवी रूम को भी देखा। वे बुधवार रात अचानक राम सुन्दर स्मारक शिक्षा सेवा संस्थान परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए। जहां बने स्ट्रॉन्ग रूम और सीसीटीवी रूम का निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मां भगवती विद्या मंदिर इंटर कालेज मिठही कला परीक्षा केन्द्र पर बने स्ट्रॉन्ग रूम, सीसीटीवी रूम का गहनता से निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी केंद्रों की व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया और वहां तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में पूरी तरह सतर्कता बरतें। सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी प्रकार की त्रुटि बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित कर्मचारी पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Continue Reading

बलिया

छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवान का शव पहुंचा पैतृक गांव, बलिया पुलिस ने दी सलामी

Published

on

छत्तीसगढ़ के मिरतुर जिले में रविवार को नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिक राम अशीष यादव का शव मंगलवार की सुबह 10 बजे उनके पैतृक गाँव असनवार पहुंचा। शहीद के शव को देखकर पूरे गांव की आंखें नम हो गई। इस मौके पर बलिया पुलिस द्वारा शहीद को शोक सलामी दी गई। जिलाधिकारी बलिया रविन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा, सीओ सदर शुभ सुचित, एसएचओ संजय शुक्ल, एसडीएम सदानंद सरोज समेत गणमान्य लोगो ने शहीद को श्रद्धांजली दी।

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में रविवार की शाम हुए नक्सली हमले में राम अशीष यादव 50 वर्ष बलिदान हो गये थे। गाँव पर सूचना आते ही शोक का माहौल पैदा हो गया था। राम अशीष का परिवार छत्तीसगढ़ ही रहता है, लेकिन गाँव वालों के अनुरोध पर शव को सेना की टुकड़ी बलिदानी के गाँव असनवार लेकर आयी।

वहीं बलिदानी सैनिक के भाई और सेना से रिटायर सुबेदार रामसेवक यादव ने कहा कि भाई का बलिदान से दुःखी जरूर हैं पर गर्वान्वित इस बात से हैं भारत माता की रक्षा करते हुये भाई बलिदान हो गया है। असनवार गाँव में वर्ष 2022 में भी सेना के सुबेदार रामबदन यादव बार्डर पर देश की रक्षा करते हुये बलिदान हो गये थे। अब गांव का एक और लाल देश की रक्षा के लिए शहीद हो गया। वहीं शहीद के निधन से परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

Continue Reading

featured

बलिया में भीषण सड़क हादसा अब तक 6 की मौत !

Published

on

बलिया के बैरिया में सोमवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया जिसमें अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है । एनएच 31 पर स्थित बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत दुबेछपरा-सुघर छपरा के मध्य अंधा मोड़ पर सोमवार की रात करीब दो बजे ये भीषण हादसा हुआ हादसे में आधा दर्जन लोग घायल भी बताए जा रहे है, जिनमें से चार को वाराणसी रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि, दोकटी थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी अनवत गुप्ता के घर से खेजुरी थाना क्षेत्र के मासूमपुर गांव में तिलकोत्सव गया था।

तिलकोत्सव में शामिल होने के बाद लोग कमांडर जीप से गांव लौट रहे थे। रात करीब दो बजे जीप अभी बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत दुबेछपरा-सुघर छपरा के मध्य स्थित अंधा मोड़ पर पहुंची थी, तभी टमाटर लदी तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि एक जीप के परखच्चे उड़ गये और सभी सवार गंभीर रूप से घायल हो गये। पिकअप पलट गई।

वहीं, दूसरी जीप में शामिल लोग भी घायल हो गये। आस-पास के लोगों ने पुलिस और एम्बुलेंस को सूचना दिया। एम्बुलेंस पहुंची तो लोगों ने सभी घायलों को जिला चिकित्सालय भेजा। हादसे में अब तक 6 के मरने की सूचना है। मृतकों के शव को कब्जा पुलिस में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही हेतु मोर्चरी हाउस भेजा गया।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!