Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया- मतदाता सूची में धांधली, रिश्वत न मिलने पर 75 नाम ग़ायब करने का लेखपाल पर आरोप

Published

on

बलिया: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाता सूची में धांधली का मामला जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद थम नही रहा । मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में लगाये गए कर्मचारियों के लिए मतदाता सूची में पुनरीक्षण कार्य कामधेनु गाय साबित हो रही है । जिले के एक व्यक्ति ने आज आरोप लगाया है कि लेखपाल रिश्वत पूरी न कर पाने पर 75 व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने से इंकार कर रहा है ।

सख्ती का नहीं दिख रहा असर

जिला प्रशासन ने पिछले दिनों बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र में मतदाता सूची में धांधली को लेकर कड़ी कार्रवाई की , लेकिन मनमानी पर उतारू राजस्व कर्मचारियों पर जिला प्रशासन की सख्ती का कोई असर पड़ता दिख नही रहा । जनपद के दुबहर ब्लाक के सलेमपुर ग्राम निवासी स्वामी नाथ साहनी के मामले से कुछ ऐसा ही साबित हो रहा है । साहनी का आरोप है कि उंसने नियमों के अंतर्गत 75 व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए लेखपाल शिव कुमार राम को आवेदन किया है । उंसने आवेदन के समर्थन में सारे साक्ष्य भी जमा कर दिया है , लेकिन लेखपाल नाम शामिल करने से इंकार कर रहे हैं ।

रिश्वत लेने का लगाया आरोप

उनका आरोप है कि लेखपाल ग्राम प्रधान के प्रभाव में हैं , इसलिए मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने से इंकार कर रहे हैं । उन्होंने लेखपाल पर पाँच हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप भी लगाया है । स्वामी नाथ साहनी ने कहा कि वह अपनी गुहार उप जिलाधिकारी तक लगा चुका है , लेकिन उसकी न्यायोचित मांग पर कोई ध्यान नही दे रहा । पीड़ित स्वामी नाथ पिछले 3 जनवरी से अधिकारियों का चक्कर लगा रहा है । स्वामी नाथ ने आज अपनी आपबीती यहां उप जिलाधिकारी सदर कार्यालय के प्रांगण में पत्रकारों को सुनाई । उंसने बताया कि उप जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद पात्र लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल नही किया जा रहा । मतदाता सूची 22 जनवरी को प्रकाशित होनी है ।

जीत के लिए तिकड़म का कार्य जोरों पर

सलेमपुर ग्राम निवासी स्वामी नाथ साहनी का मामला बानगी है कि राजस्व कर्मी मतदाता सूची को लेकर किस कदर संजीदा हैं । त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिले के बहुतेरे गांव में यही स्थिति है । पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए मतदाता सूची में तिकड़म का कार्य जोरों पर है । मुख्य विकास अधिकारी बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र में इस तिकड़म को देखकर कड़ी कार्रवाई कर चुके हैं । तहसीलदार ने इस कार्य से जुड़े दो कर्मचारियों को निलंबित भी किया है ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

बलिया स्पेशल

बलिया- जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने 11 को किया जिला बदर

Published

on

बलिया: यूपी के बलिया में जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 11 व्यक्तियों को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने गुंडा नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत ये कारवाई की है । उन्होंने सभी संबंधित थानों के प्रभारियों को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। पुलिस अधीक्षक व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की है।

जिला मजिस्ट्रेट ने सूरज यादव निवासी पटपर थाना खेजुरी, राहुल राम निवासी बलेसरा थाना गड़वार, नारद पासवान निवासी हरदत्तपुर थाना बाँसडीह, राकेश गोंड निवासी बहुआरा थाना दोकटी, अजय कुमार गुड्डू निवासी इसारी रामबारी थाना नगरा, पिंटू सिंह उर्फ मणि सिंह निवासी छितौनी थाना मनियर, राजबहादुर सिंह निवासी कुशहा रसीदपुर थाना भीमपुरा, मुकेश गोंड निवासी गोविंदपुर थाना भीमपुरा, सिकन्दर पासवान निवासी निरुपुर थाना हल्दी, राजेन्द्र उर्फ राजा बाबू ग्राम जवहीं दियर थाना हल्दी व रामायण सिंह ग्राम छितौनी थाना मनियर को जिला बदर का आदेश दिया है।

Continue Reading

featured

बलिया में टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 216 नए केस, एक की मौत

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है. जिले में पहली बार 24 घंटे के भीतर 216 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. वहीँ आज 1 मरीज की मौत भी हुई है. जिले में इस बीमारी से अबतक 117 लोग जान गवा चुके हैं.

जारी आकड़ों के मुताबिक जिले में आज 216 नए मामले सामने आये हैं. जिले में राज्य में कोरोना संक्रमण  के मद्देनज़र जिले में नाईट कर्फ्यू भी लगाया  गया है.

वहीं जिले में अबतक कुल 117 की जान इस बीमारी से चली गई.  जिले में अब कुल कोरोना केसों का नंबर 9118 हो गया है.  कुल केसों में से 2048 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.  879 केस फिलहाल ऐक्टिव हैं.

Continue Reading

featured

CM योगी का आदेश, बलिया में वेंटिलेटर, L-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए

Published

on

 बलिया । कोरोना से लोगों के बचाव को लेकर उप्र की योगी सरकार अलर्ट मोड़ पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सूबे में किए गए चिकित्सा प्रबंधों की रोज समीक्षा कर रहे हैं।

राज्य में रोजाना कितने लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और उनके इलाज के लिए जिलों में क्या क्या कदम उठाये जा रहे है  तथा प्रदेश में प्रतिदिन कितने लोगों ने टीकाकरण कराया, मुख्यमंत्री इसकी भी समीक्षा  रोज कर रहे हैं।

वहीं बलिया को लेकर सीएम योगी खास निर्देश दिया है सीएम ऑफिस के आफिसियाल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि बलिया में वेंटिलेटर व HFNC को फंक्शनल किया जाए तथा एल-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।  बात दें की बलिया में कोरोना के रोज औसतन 100 मरीज मिल रहे हैं , इसी को देखते हुए स्वास्थ विभाग को अलर्ट किया गया है ।

Continue Reading

TRENDING STORIES