Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया- जिला अस्पताल में बुखार तक की दवा नहीं है उपलब्ध

Published

on

बलिया- जिला अस्पताल में बुखार तक की दवा नहीं उपलब्ध  है। दैनिक अखबार अमर उजाला की खबर के मुताबिक दवा के खत्म हुए एक सप्ताह से अधिक का समय हो गया है लेकिन अभी तक उसे उपलब्ध नहीं कराया गया है। साथ ही करीब चार अन्य प्रकार की की दवाओं का अभाव है। मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है। जिला अस्पताल के दवा स्टोर में बुखार की दवा पैरासिटामाल खत्म हो गई है। दवा का वितरण 14 फरवरी को किया गया था। उसके बाद से किसी को भी बुखार की दवा नहीं दी गई। जिससे मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है। जबकि मौसम में हो रहे बदलाव के चलते बुखार के मरीजों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ रही है। जिला अस्पताल में बुखार के करीब आठ हजार गोलियां वितरित की जाती है। ऐसे में दवा नहीं मिलने से मरीजों के ऊपर आर्थिक बोझ पड़ रहा है। यही नहीं पैरासिटामाल दवा के साथ ही कैल्शियम, आयरन और बी-कांप्लेक्स दवा भी उपलब्ध नहीं है। जबकि इन दवाओं का प्रयोग अन्य दवाओं के साथ अनिवार्य बताया जाता है।

फेफना थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव से उपचार कराने आई हुलासो देवी ने बताया कि जिला अस्पताल की पर्ची पर सभी दवाएं उपलब्ध नहीं है। कहा जा रहा है कि बुखार की दवा बाहर से खरीदनी पड़ेगी। दुबहड़ थाना क्षेत्र के भृगु ने बताया कि कुछ दवाएं अस्पताल से मिली है तथा कुछ दवाओं को बाहर से लेने के लिए कहा गया है।
बिशुनीपुर से उपचार कराने आए सलीम खां ने बताया कि मैं अपने बच्चे को लेकर जिला अस्पताल गया था। डॉक्टर ने जांच के बाद दवा की पर्ची थमा दी। दवा वितरण कक्ष में पर्ची दिखाने पर कहा गया कि यह दवा उपलब्ध नहीं है। इसे बाहर से ही लेना पड़ेगा। माल्देपुर निवासी दिनेश ने बताया कि मैं अपनी पत्नी को डॉक्टर से दिखाने जिला अस्पताल गया था। डॉक्टर द्वारा लिखी दवाओं में से केवल एक ही दवा अस्पताल से मिली। शेष दवाओं को बाजार से खरीदा गया।

बलिया स्पेशल

बलिया- सपा की तीसरी सूची जारी, आठ वार्ड में नहीं उतारे प्रत्याशी

Published

on

बलिया-  समाजवादी पार्टी ने नामांकन से मात्र कुछ घंटे पहले आठ वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है।

सूची के मुताबिक वार्ड 17 से संजय पाण्डेय , वार्ड 03  से सुधीर यादव , वार्ड 50 से दिलीप खरवार , वार्ड 04 से विजय शंकर यादव, वार्ड 05 से फुल मुन्नी देवी , वार्ड 46 से सावित्री देवी, वार्ड 30 से लालमती, वार्ड 47 से संजय भारती के नाम शामिल हैं।

बता दें की इस बार जिला पंचायत के लिए समाजवादी पार्टी ने कुल 50 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। 58 जिला पंचायत की सीटों वाले बलिया जिले से सपा ने आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीट विवादित होने की वजह से प्रत्याशी उतारने से पार्टी ने परहेज़ किया है।

 

 

 

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने 11 को किया जिला बदर

Published

on

बलिया: यूपी के बलिया में जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 11 व्यक्तियों को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने गुंडा नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत ये कारवाई की है । उन्होंने सभी संबंधित थानों के प्रभारियों को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। पुलिस अधीक्षक व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की है।

जिला मजिस्ट्रेट ने सूरज यादव निवासी पटपर थाना खेजुरी, राहुल राम निवासी बलेसरा थाना गड़वार, नारद पासवान निवासी हरदत्तपुर थाना बाँसडीह, राकेश गोंड निवासी बहुआरा थाना दोकटी, अजय कुमार गुड्डू निवासी इसारी रामबारी थाना नगरा, पिंटू सिंह उर्फ मणि सिंह निवासी छितौनी थाना मनियर, राजबहादुर सिंह निवासी कुशहा रसीदपुर थाना भीमपुरा, मुकेश गोंड निवासी गोविंदपुर थाना भीमपुरा, सिकन्दर पासवान निवासी निरुपुर थाना हल्दी, राजेन्द्र उर्फ राजा बाबू ग्राम जवहीं दियर थाना हल्दी व रामायण सिंह ग्राम छितौनी थाना मनियर को जिला बदर का आदेश दिया है।

Continue Reading

featured

बलिया में टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 216 नए केस, एक की मौत

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है. जिले में पहली बार 24 घंटे के भीतर 216 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. वहीँ आज 1 मरीज की मौत भी हुई है. जिले में इस बीमारी से अबतक 117 लोग जान गवा चुके हैं.

जारी आकड़ों के मुताबिक जिले में आज 216 नए मामले सामने आये हैं. जिले में राज्य में कोरोना संक्रमण  के मद्देनज़र जिले में नाईट कर्फ्यू भी लगाया  गया है.

वहीं जिले में अबतक कुल 117 की जान इस बीमारी से चली गई.  जिले में अब कुल कोरोना केसों का नंबर 9118 हो गया है.  कुल केसों में से 2048 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.  879 केस फिलहाल ऐक्टिव हैं.

Continue Reading

TRENDING STORIES