शौचालय नहीं होने की वजह से हुआ था रेप, UP पुलिस ने इनाम के पैसों से किया गिफ्ट

UTTAR PARDESH

यूपी पुलिस ने एक रेप पीड़िता के घर शौचालय निर्माण के लिए 10 हजार रुपये भेंट कर अच्छी मिसाल पेश की है। दरअसल, यूपी के महोबा जिले में बीते दिसंबर सुबह के 3 बजे घर से बाहर शौच के लिए गई एक छह साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात सामने आई थी। जिसके बाद रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए पांच पुलिसकर्मियों की एक टीम गठित की गई थी।

पुलिस ने 2 दिन में रेप आरोपी को पकड़ा पुलिस ने इस केस में मुस्तैदी दिखाते हुए 2 दिन के भीतर रेप आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया। पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई को देखते हुए एक स्थानीय एनजीओ और विधायक ने पुलिस को क्रमश: 5 हजार और 5100 रुपये का इनाम देने की घोषणा की। लेकिन पुलिस ने इन पैसों को खुदे लेने की जगह बच्ची के पिता को सौंप दिया।

अपने सैलरी से बचे पैसे देंगे पुलिसकर्मी बीते 2 फरवरी को पैसे मिलने के बाद महोबा पुलिस के इन पांचों पुलिसकर्मियों ने इनाम में मिले कुल 10 हजार रुपये को बच्ची के पिता को शौचालय निर्माण कराने के लिए सौंप दिया। इंस्पेक्टर विक्रम आदित्य सिंह ने बताया, ‘हम जानते हैं कि टॉयलेट निर्माण के लिए इतनी राशि पर्याप्त नहीं है इसलिए हम बाकि के पैसों को अपनी तनख्वाह से देंगे। हम बच्ची के घर में शौचालय बनता हुआ देखना चाहते हैं।’

पुलिस की हो रही प्रशंसा महोबा के एसपी, एन कोलंची ने बताया कि पुलिसकर्मियों को जब ये पता चला कि बच्ची के घर में टॉयलेट ने होने की वजह से उसे घर से बाहर जाना पड़ता था जहां उसके साथ रेप की वारदात हुई तभी पुलिसकर्मियों ने बच्ची के घर में शौचालय निर्माण के लिए पैसे जुटाने का फैसला ले लिया था। बता दें कि महोबा पुलिस के इस कार्य की पूरे इलाके में प्रशंसा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *