Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया- इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्रा ने पेश की मिसाल, उभांव थाने की बदली तस्वीर

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया के सबसे पुराने थानों में से एक उभांव थाना अब चमकता हुआ नज़र आ रहा है। दीवारों पर नया पेंट, फर्श पर गमले और पूरी तरह साफ़ सुधरा परिसर लोगों का ध्यान अपनी ओर ख़ींच रहा है। ये थाना जैसा अभी नज़र आ रहा है, कुछ दिनों पहले तक ये ऐसा नहीं था। पहले ये और थानों की तरह ही गंदा और बेतरतीब दिखाई देता था। सवाल उठता है कि आख़िर ऐसा क्या हुआ जिससे इस थाने की तस्वीर बदल गई?

इस सवाल का जवाब बलिया ख़बर की टीम को थाने से ही मिला। जब टीम थाने पहुंची तो उसे पता चला कि थाने को ख़ूबसूरत बनाने के पीछे यहां नए तैनात हुए थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्रा का हाथ है। दरअसल, ज्ञानेश्वर मिश्रा पिछले महीने ही उभांव थाने में तैनात हुए हैं। वो जब यहां आए तो थाने की हलत ठीक नहीं थी। 1857 में बने इस थाने की दीवारें भी इतिहास बयान कर रही थीं। दिवारों का पेंट इतना पुराना हो चुका था कि उसका रंग भी बताना आसान नहीं था।

फर्श बेहद गंदा था और थाने की लगभग हर चीज़ बेतरतीब पड़ी हुई थी। थाने को इस हालत में देखकर ज्ञानेश्वर मिश्रा को अच्छा नहीं लगा। उन्होंने इसकी तस्वीर बदलने का संकल्प लिया और फिर इसके सौंदर्यीकरण में जुट गए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन टाडा के आदेशानुसार दिन-रात पसीना बहाया और थाने का कायाकल्प कर दिया।

बताया जा रहा है कि  इस थाने का सुधारी करण सरकारी खज़ाने के साथ-साथ जनसहयोग भी लिया गया है। जनसहयोग के जरिये सरकारी ख़ज़ाने की बड़ी बचत हो गई।

बलिया ख़बर की टीम ज्ञानेश्वर मिश्रा के इस जज़्बे को सलाम करती है। उम्मीद करती है कि ज्ञानेश्वर मिश्रा से प्रेरित होकर और भी पुलिसकर्मी इस तरह की मिसाल पेश करेंगे।

 

बेल्थरा रोड

बलिया: यूनियन और स्टेट बैंक से खाताधारकों को लग रही है चपत, ऑनलाइन फ़्रॉड से ग़ायब हो रहे हैं पैसे

Published

on

बिल्थरारोड। नगर के यूनियन और स्टेट बैंक बिल्थरारोड से जुड़े खाताधारकों के बचत बैंक खाता से हर दिन आनलाइन फ्राड कर पैसे निकले जा रहे है। बीते मंगलवार को संजय कुमार गुप्ता के खाते से सोमवार को यूनियन बैंक के खाता से 10, 10 हजार रुपये दो बार निकाल लिया गया।

जिसकी शिकायत लेकर कई खाताधारकों ने बैंक से शिकायत की किंतु कोई सुनवाई न होने पर बैंक कर्मचारियों की भी भूमिका सन्देह के घेरे में आ गयी है। जिसको लेकर बुधवार को पीड़ितों ने पुलिस को न्याय हेतु लिखित तहरीर दिया। लोगों की शिकायत पर पीड़ित के अतुल कुमार मिश्रा चौकी इंचार्ज सीयर ने यूनियन बैंक के प्रबंधक से मुलाकात की और लोगों के बैंक खाते से निकल रहे पैसे की तकनीकी

जानकारी ली। यूनियन बैंक के प्रबंधक विश्वनाथ ने सकारात्मक जबाब नही दिया। कहा कि बैंक खाताधारकों की शिकायत संबंधित सूचना उच्चाधिकारियों को ईमेल से दे दी गई है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई होगी। लगभग 6 माह से यूनियन और स्टेट बैंक से लगभग एक दर्जन खातों धारकों को इस तरह की घटना का शिकार होना पड़ा है। बैंक कर्मचारी द्वारा सिर्फ खोखला आश्वासन देकर पीड़ित खाता धारकों को

हटा दिया जाता है। सभी पैसे आनलाइन एईपीएस यानि आधारा कार्ड लिंक के जरीए निकाला गया है। बैको द्वारा ऑनलाइन हो रहे आये दिन फ्राड को लेकर नगर के व्यापारी प्रशांत कुमार मंटू, प्रवीण चौबे, मोनू गुप्ता आलोक जायसवाल,विनीत

जायसवाल, दिनेश यादव, अजीत गुप्ता, राकेश जायसवाल,अंजय राव,जितेंद्र जायसवाल ने चौकी इंचार्ज अतुल कुमार मिश्र से मिले और घटना के बारे मे जानकारी दी। बैंक खाताधारकों में पैसे को लेकर असुरक्षा की स्थिति बनी हुई है।

Continue Reading

बलिया

Ballia- उभांव पुलिस ने 6 साल की गुम हुई बच्ची को परिजनों से मिलाया, मानवीयता की लोग कर रहे तारीफ

Published

on

बलिया पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। बलिया के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताडा के निर्देशन में जिले में गुम हुए व्यक्तियों और बच्चों की शीघ्र तलाशी की जा रही है। गुम हुए लोगों की तलाश कर उनके परिजनों से मिलाने के लिए चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में थाना उभांव द्वारा एक 6 वर्ष की बच्ची को उसके परिजनों से मिलाने में अहम भूमिका निभायी है।

दरअसल, 14 जून को प्रभारी निरीक्षक उभांव ज्ञानेश्वर मिश्र के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए चौकी प्रभारी सियर अतुल मिश्रा अन्य पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र में बैंक, ATM, संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी पीएनबी बैंक के पास एक 6 वर्ष की बच्ची अकेली रोती हुई मिली, जो अपने माता-पिता से मिलने के लिए रो रही थी। चौकी प्रभारी सियर अतुल मिश्रा ने तत्काल बच्ची को शांत कराते हुए प्यार पूर्वक

उसका नाम पता पूछा। तो बच्ची ने अपना नाम ईशानी सिंह पुत्री भरत सिंह निवासी टीकोधा थाना उभांव बलिया बताया। चौकी प्रभारी ने फौरन सभी थानों में बने डिजिटल वालंटियर ग्रुप में बच्ची की फोटो भेजी। पुलिस को बच्ची के गाँव भेजकर पता करवाकर सूचना दी गई। इसके बाद बच्ची इशानी की चचेरी बहन अंशिका सिंह पुत्री चन्द्रशेखर सिंह उभांव थाना आ गयीं, जिन्हे चौकी इंचार्ज ने बच्ची को उनके हवाले कर दिया।

थाना उभांव क्षेत्र वासियों ने SHO ज्ञानेश्वर मिश्र और चौकी इंचार्ज सियर अतुल मिश्र व उनकी टीम का दिल से आभार व्यक्त किया।साथ ही परिवार के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों ने बलिया पुलिस की तारीफ की। इस तरह के प्रयास निःसंदेह पुलिस की छवि समाज में सकारात्मक बनाते हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

कोरोना महामारी में जनसेवा के लिए डॉक्टर तनवीर आजम को सम्मानित किया गया

Published

on

बेल्थरा रोड। कोरोना महामारी में कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद करने वाले हाथों को जगह-जगह सम्मानित किया जा रहा है। ये वो नेक दिल लोग हैं जो दिन-रात सेवाभाव में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों की सेवा में दिन रात निःस्वार्थ भाव से अपने जान की बाजी लगाकर काम करने वाले सीएचसी अधीक्षक को सम्मानित किया गया है।

उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष प्रशांत कुमार जायसवाल के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों की तरफ से रविवार कोरोना वॉरियर्स के रूप में अदम्य साहस दिखाकर लोगों की सेवा में करने वाले सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर तनवीर आजम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। इससे कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम करने वाले लोगों को साहस मिला है।

इस मौके पर प्रशांत जायसवाल ने कोरोना वैरियर्स के अदम्य साहस से सेवाभाव में लगे रहने पर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी हाजी तौहीद लारी, आलोक गुप्ता, अनूप जायसवाल, सुनील कुमार टिंकू, मोनू गुप्ता, अशोक वर्मा, धर्मेंद्र सोनी, संदीप बरनवाल, मिन्टू गुप्ता ,सुभम सिंह परिहार आदि लोग मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES