Connect with us

बलिया

बलिया: ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग दंपति को दिया हेलमेट और गुलाब, बातचीत का वीडियो वायरल

Published

on

बलिया के ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर रुद्र प्रताप मल्ल ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक बुजुर्ग दंपत्ति को गुलाब का फूल और हेलमेट देकर उन्हें जागरूक करते दिख रहे हैं।

बुजुर्ग दंपति के साथ उनकी बातचीत का लोगों का दिल छू रही है। दरअसल, ट्रैफिक एसआई ने एक बुजुर्ग दंपति को सड़क पर आता देखा। उन्हें रोका और बुजुर्ग व्यक्ति से पूछा, दादा कहां जा रहे हैं। इस पर बुजुर्ग महिला ने कहा, बीमार हूं, दवा लेने जा रहे हैं। इस पर ट्रैफिक एसआई ने उन्हें हेलमेट की अहमियत समझाई। एक हेलमेट बुजुर्ग को दिया। साथ ही, बुजुर्ग महिला को उन्हें बाहर निकलने पर हेलमेट पहनकर जाने की सलाह दी।

उन्होंने स्थानीय भाषा में कहा कि ‘कहां जा तानी दादा। ई दादी बाड़ी। हेलमेट नइखे का। रुकीं जरी देर बतियाइब। ई लीं गुलाब। दादी ई गुलाब लीं और दादा के दीं। और फिर… हेलमेट रखीं। एकरा लगा के घूमब।’ (कहां जा रहे हैं दादा। रुकिए जरा, बात करनी है। ये गुलाब लीजिए। दादी ये गुलाब दादा को दीजिए। ये हेलमेट लगाकर रखिएगा। दादी दादा को बिना हेलमेट के बाहर नहीं निकलने दीजिएगा।)

इसके साथ ही बाइक पर रिफ्लेक्टर भी लगया। इस दौरान उन्होंने दंपति को गुलाब का फुल भी दिया। उन्होंने बताया कि जैसे लोग मिलते हैं, उनसे वैसी कभी भोजपुरी कभी हिन्दी भाषा में संवाद पर जागरूक करने का प्रयास किया जाता है। साथ ही लोगों में वर्दी के प्रतीक धारणा को बदलने व पुलिस के प्रतीक सद्भाव उत्पन्न करने के भी प्रयास किये जाते हैं।

बता दें कि ट्रैफिक एसआई रूद्रप्रताप मल्ल द्वारा इसी प्रकार लोगों को हेलमेट व गुलाब का फूल बांटने व नाबालिगों को मोटरसाइकिल न चलाने की सलाह देकर यातायात सुरक्षा के प्रति निरंतर जागरूक करने का प्रयास हमेशा किया जाता है।

बलिया

बलिया: प्रवीण नारायण गुप्त ने 400 कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन की बीजेपी

Published

on

बलिया के राजनैतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। लगातार कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। खास तौर पर जब से संजय यादव को बलिया बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है, तब से कई लोगों ने पार्टी ज्वाइन की है। संजय यादव बीजेपी की विचारधारा से आम जनता और कार्यकर्ताओं को अवगत कराते हैं और उनकी सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने की रणनीति से सभी लोग प्रभावित हुए हैं और यही वजह है कि कई कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए हैं।

इसी कड़ी में बलिया के नगर पंचायत बेल्थरा रोड से 2023 के अध्यक्ष/चेयरमैन पद का चुनाव लड़ चुकी निर्दल प्रत्याशी भावना नारायण मौर्य के पति और बीबीडी स्मार्ट बाजार के डायरेक्टर प्रवीण नारायण गुप्त पूरे जोश और दमखम के साथ लगभग 400 व्यापारियों के साथ जिलाध्यक्ष संजय यादव के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हुए और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

संजय यादव ने सभी पदाधिकारियों को सदस्यता दिलाई और बीजेपी के लक्ष्य से अवगत कराया। इस दौरान पार्टी के सदस्य बने प्रवीण नारायण ने बताया कि पूर्व में वो पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा खुद को उपेक्षित किए जाने और बाहर से आयातित लोगों की बातों को सुनकर फैसले लेने के कारण उन्होंने पार्टी की सारी जिम्मेदारियों और पद से त्यागपत्र दे दिया था, लेकिन संजय यादव द्वारा पार्टी के असली कार्यकर्ताओं को सम्मान देने की बात सुनकर और उनके जोशीले और स्वाभिमानी व्यक्तित्व को देखकर मैंने पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरी पार्टी की विचारधारा के विपरीत सोच कभी भी ना रही है और ना रहेगी। मेरे पार्टी में आने से हो सकता है कि मेरे विरोधियों की नींद उड़ जाए, क्योंकि उन्हें पता है कि मैं उनके कुकर्मों और उनके द्वारा किए जाने वाले अन्याय के खिलाफ अब और मजबूती से आवाज उठाऊंगा। साथ ही उन्हें यह भी ज्ञात है कि मेरे पार्टी में रहते कोई भी बेल्थरा में अपनी गुंडागर्दी नही कर सकेगा।

वहीं इस मौके पर संजय यादव ने व्यापारियों को संबोधित किया और कहा कि प्रवीन नारायण के पार्टी में शामिल होने से बेल्थरा विधान सभा में पार्टी को काफी मजबूती मिलेगी। खास तौर पर नगर एवं ग्रामीण इलाकों के युवाओं में इनकी पकड़ काफी मजबूत है, जिससे पार्टी को एक नई ऊर्जा के साथ बल मिलेगा। साथ ही उन्होंने व्यापारियों से कहा कि अगर कभी भी उन्हे कोई प्रताड़ित करे या उनके साथ गलत करे तो बेझिझक वो मुझ से अपनी बात बताए। मैं किसी भी व्यापारी भाई के साथ अन्याय या शोषण बर्दाश्त नहीं करूंगा।

Continue Reading

बलिया

बलिया में तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, भांजे की शादी से लौट रहे मामा की हुई मौत

Published

on

बलिया में पिछले कुछ समय से सड़क हादसों की संख्या में इजाफा हुआ है। आए दिन रफ्तार के कहर और चालकों की लापरवाही सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र से सामने आया। यहां चितबड़ागांव के मानपुर गेट के पास तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि महिला घायल है। वहीं घटना के बाद बोलेरो चालक वाहन समेत फरार हो गया।

बताया जा रहा है कि करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ताजपुर डेहमा निवासी टीपू उर्फ आफताब अहमद उम्र 32 वर्ष पुत्र अमरूल्ला अहमद पत्नी नज़राना के साथ गड़वार थाना क्षेत्र के धनौती गांव में अपने भांजे की शादी से लौट कर ताजपुर डेहमा जा रहे थे।

वे जैसे ही चितबड़ागांव के मानपुर गेट के सामने पहुंचे कि विपरित दिशा से आ रही एक बोलेरो ने जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे बाइक सवार पति पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल पति पत्नी को जिला चिकित्सालय भेंज दिया। जहां चिकित्सकों ने टीपू उर्फ आफताब अहमद को मृत घोषित कर दिया। जबकि पत्नी नजराना का उपचार जारी है।

Continue Reading

बलिया

राहुल यादव हत्याकांड में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपीयों को किया गिरफ्तार

Published

on

बलिया के गड़वार थाने पुलिस ने राहुल यादव हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने हत्याकांड की मुख्य आरोपी महिला और उसके पिता को हनुमान तिराहा फेफना बलिया मोड़ से गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में गड़वार थानाध्यक्ष संजय शुक्ला ने बताया कि दोनों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक थानाध्यक्ष संजय अपने हमराहियों के साथ क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रहे थे। इसी बीच उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि राहुल यादव के हत्याकांड के आरोपी हनुमान मंदिर तिराहा फेफना बलिया मोड़ पर खड़े हैं। इसके तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को गिरफतार कर लिया गया।

पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम राजेश गुप्ता और लड़की ने अपना नाम खुशी गुप्ता बताया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ ससुंगत धाराओं में मामला दर्ज कर न्यायालय के लिए चालान कर दिया।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!