बलिया के श’राब कारोबारियों की अब ख़ै’र नहीं, अगर ऐसा हुआ तो सकती है उ’म्रक़ै’द या फाँ’सी

0

बलिया डेस्क: उत्तर प्रदेश में अवै’ध रूप से श’राब बिकने के मामले लगातार आते रहते हैं और इसकी वजह से तमाम लोग काल के गाल में भी समा जा रहे हैं. हालाँकि इसे रोकने के लिए प्रशासन भी हर ज़रूरी कदम उठाता ही रहता है लेकिन फिर भी इस पर काबू नहीं पाया जा सका है. हालाँकि अब इस दिशा में अब बलिया के जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बड़ा कदम उठाया है.

दरअसल जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने लोगों से अपील की है कि वह लोग अ’वै’ध अ’ड्डों से बिकने वाली शराब न पीये. उन्होंने लोगों को समझाते हुए और एक जन सामान्य को निर्देश जारी करते हुए कहा है ऐसे मदिरा का सेवन करना खतर नाक हो सकता है. उन्होंने कहा है कि यह ज़’ह’री’ली होती है. उन्होंने कहा है कि ऐसी मदिरा में मि’था’इल अल्को’हल भी हो सकता है.

उन्होंने कहा है कि इसका सेवन करने से पीने वाले की मौ’त भी हो सकती है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि श’रा’ब पीने से पहले यह ज़रूर देख लें कि उसकी सील सही है न या उसके साथ छेड़छाड़ तो नहीं हुई.इसके अलावा आबकारी अधिनियम में संशोधन भी किया गया है. उन्होंने कहा है कि अगर यह जह रीली श’राब पीने से किसी की मौ’त होती है तो उसके बनाने वाले,

बिक्री करने या फिर परिवहन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी और आजी’वन कारा’वास या फिर सजा के तौर पर फां’सी भी दी जा सकती है.ऐसे में अब सभी लोग प्रशासन के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं और उम्मीद भी जताई जा रही है कि इसकी वजह से ऐसे श’राब को बनाने और उसके खरीद फरोख्त पर कमी आ सकती है और तमाम लोगों की जान भी बच सकती है. वहीँ इसका सेवन करने वालों को भी कुछ समझ आएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here