पूर्व मंत्री और बसपा के बड़े नेता घुरा राम ज्वाइन कर सकते हैं समाजवादी पार्टी

0

बलिया– बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) को तगड़ा झटका लगने वाला है। खबर के मुताबिक बसपा नेता एवं पूर्व मंत्री घूरा राम हाथी की सवारी छोड़ साइकिल की सवारी कर सकते हैं। खबर के मुताबिक घुरा राम समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने जल्द ही लखनऊ जाने वाले हैं ।

बलिया खबर के सूत्रों से ये जानकारी सामने आई है की घुरा राम बसपा नेतृत्व से नाराजगी के चलते पार्टी छोड़ने का मन लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद ही बना चुके थे। बता दें की आजमगढ़ जिले की लालगंज सीट से घूरा राम को लोकसभा चुनाव से लगभग एक साल पहले ही बसपा प्रत्याशी घोषित किया गया था। लेकिन नामांकन भरने से कुछ दिन पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व मंत्री घूरा राम का टिकट काट दिया था ।

मूलरूप से बलिया के रहने वाले धूरा राम वर्ष 1984 में बीएस-4 से जुड़े थे। वर्ष 1985 में उन्हें युवा बहुजन समाज पार्टी का बलिया का जिलाध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद वे वर्ष 1990 से वर्ष 1998 तक बसपा के जिलाध्यक्ष रहे।

इसी बीच वर्ष 1993 में उन्हें रसड़ा विधानसभा से बसपा का टिकट मिला और वे विधायक चुन लिए गये। वर्ष 1995 में धूरा राम को मायावती ने न केवल मंत्री बनाया था बल्कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, प्राविधिक शिक्षा, वैकल्पिक शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग भी दिये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here