Connect with us

Uncategorized

बलिया में हाईटेंशन तार से झुलसे ग्रामीण की मौत, जेई और लाइनमैन पर मुकदमा दर्ज

Published

on

हाईटेंशन तार से झुलसे ग्रामीण की मौत, जेई और लाइनमैन पर मुकदमा दर्ज। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

बलिया जिले के श्रीनगर गांव में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक व्यक्ति की जान ले ली। बीते मंगलवार की सुबह श्रीनगर के नागा यादव के ऊपर हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। हाईटेंशन तार की चपेट में आने से नागा यादव बुरी तरह झुलस गए। मंगलवार की रात तक इलाज के दौरान ही वाराणसी में उनकी मृत्यु हो गई। इस घटना के शिकार श्रीनगर के वृंदा यादव भी हुए। जिनका इलाज अभी चल रहा है।

नागा यादव की मृत्यु के बाद उपकेंद्र बैरिया के जूनियर इंजीनियर और लाइनमैन पर मुकदमा दर्ज किया गया है। नागा यादव की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने जेई विनोद भारद्वाज और अज्ञात लाइनमैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 338 के तहत मुकदमा लिखा गया है। रेवती के एसओ यादवेंद्र पांडेय ने मीडिया से कहा है कि नागा यादव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बलिया के श्रीनगर के निवासी नागा यादव मंगलवार की सुबह शौच जा रहे थे। तभी रास्ते में उन पर हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। जिसकी चपेट में आने से 35 साल के नागा झुलस गए। इस घटना में 40 साल के वृंदा यादव भी झुलसे। इसके बाद आसपास के लोगों ने दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखकर नागा यादव को वाराणसी भेज दिया। वाराणसी में ही इलाज के दौरान रात के वक्त नागा यादव का निधन हो गया। जबकि वृंदा यादव का इलाज जारी है।

मंगलवार की सुबह जब यह हादसा हुआ तो गांव के लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों ने गुस्से में आकर सड़क जाम कर दिया। लगभग दो-तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क खाली करवाया। गांव वालों ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से ही यह हादसा हुआ है। इस इलाके की हाईटेंशन तार टूटी हुई थी लेकिन मरम्मत किए गए बगैर ही लाइन दे दी गई।

Uncategorized

बलियाः रोचक पत्र लिख सुर्खियों में आए कांस्टेबल की छुट्टी स्वीकृत

Published

on

बलियाः ‘साहब शादी को 7 महीने हो गए हैं, अभी तक कोई खुशखबरी नहीं मिली है। खुशखबरी के लिए 15 दिन की छुट्टी चाहिए।’ यह अनोखा आवेदन देकर अधिकारियों से छुट्टी मांगने वाले कांस्टेबल का आवेदन स्वीकार हो गया है। विभाग की तरफ से कांस्टेबल को अवकाश दे दिए गए हैं।

बता दें कि बलिया में डायल 112 में तैनात कांस्टेबल ने 28 जुलाई को अनोखी एप्लीकेशन अधिकारी को सौंपी थी। सिपाही ने लिखा है, “प्रार्थी की शादी को 7 महीने हो गए हैं, अभी तक कोई खुशखबरी नहीं मिली है। डॉक्टर की सलाह के अनुसार दवा ली है। अब उनके (पत्नी) साथ रहना है। इसलिए घर जाना होगा। निवेदन है कि मुझको 15 दिवस की छुट्‌टी देने की कृपा करें।”

पुलिसकर्मियों को बहुत कम ही मौके पर छुट्टियां मिल पाती हैं। बड़े-बड़े तीज त्यौहारों पर भी पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं। वहीं बार्डर स्कीम लागू होने से पुलिसकर्मी परिवार से दूर रहते हैं। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है, छुट्‌टी लेना हर किसी का अधिकार है। कभी-कभार त्योहार पर आपात स्थिति को छोड़कर अन्य समान्य दिनों में छुट्टी देने में कोई दिक्कत नहीं होती है। कांस्टेबल की इस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी नहीं है।

Continue Reading

Uncategorized

बलिया- इन खेलों के खिलाडि़यों को मौका, इस दिन होगा ट्रायल

Published

on

बलिया। यह खबर खेल जगत से जुड़ी है। हास्टल में रहकर खेल की तैयारी करने का सपना संजोए खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें एक बार फिर से हास्टल के लिए ट्रायल देने का मौका मिल रहा है। ट्रायल में सफल होने वाले खिलाड़ी विशेष प्रशिक्षकों द्वारा स्टेडियम में वर्ष भर प्रशिक्षित किए जाएंगे। उन्हें विश्वस्तरीय सुविधाएं देकर उनकी प्रतिभा को निखारा जाएगा। साथ ही उन्हें विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का मौका भी मिलेगा।

उप क्रीड़ा अधिकारी अजय प्रताप साहू ने बताया है कि वर्ष 2022-23 में आवासीय क्रीड़ा छात्रावास में प्रवेश हेतु आयोजित किये गये केन्द्रिय प्रशिक्षण शिविरों के अंतिम चयन / ट्रायल्स उपरान्त प्राप्त मेरिट सूची के अनुसार खिलाड़ियों का प्रवेश हास्टल में किये जाने के बाद भी कुछ खेलों में रिक्त रह गये स्थानों के दृष्टिगत बालिका वर्ग में टेबल-टेनिस, बास्केटबाल एवं तीरंदाजी तथा बालक वर्ग में कबड्डी खेल के राज्य स्तरीय कम्बाइन्ड चयन / ट्रायल्स दिनांक 14 एवं 15 जुलाई, 2022 को के०डी०सिंह बाबू स्टेडियम, लखनऊ में प्रातः 07:00 बजे से किया जायेगा।

जिला स्तरीय बालिका वर्ग में टेबल-टेनिस, बास्केटबाल एवं तीरंदाजी तथा बालक वर्ग में कबड्डी खेल हेतु चयन/ट्रायल का आयोजन दिनांक 08 जुलाई, 2022 को वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम, बलिया में प्रातः10.00 बजे से किया जायेगा। दिनांक 01 अप्रैल, 2022 को 15 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी उपरोक्त चयन/ट्रायल में प्रतिभाग कर सकते हैं। जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ी दिनांक 12 जुलाई, 2022 को सुखदेव पहलवान स्टेडियम, आजमगढ़ में आयोजित मण्डलीय चयन/ट्रायल्स में प्रतिभाग करेंगे।

चयन / ट्रायल्स में भाग लेने के इच्छुक बालक / बालिका निर्धारित तिथियों में चयन/ट्रायल्स प्रारम्भ होने से पूर्व अपना आवेदन पत्र उपरोक्त समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कर जिला खेल कार्यालय, स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में जमा करके चयन/ट्रायल्स में भाग ले सकते हैं। आवासीय क्रीड़ा छात्रावास खेल निदेशालय उ०प्र० द्वारा संचालित एक महत्वपूर्ण योजना है । इसके अन्तर्गत प्रदेश स्तर पर चयनित खिलाड़ियों को आवासीय क्रीड़ा छात्रावासों में प्रवेश देकर विभिन्न खेलो मे नियमित रूप से खेलों के विशेष प्रशिक्षण के साथ ही पढ़ाई, आवास, भोजन, चिकित्सा आदि की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाती है।

जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश के विभिन्न खेल छात्रावासों में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओ में सराहनीय प्रदर्शन करते रहे हैं। आवासीय क्रीड़ा छात्रावास में प्रवेश हेतु चयन / ट्रायल्स से सम्बन्धित अधिक जानकारी हेतु जिला खेल कार्यालय, बलिया में किसी भी कार्य दिवस में सम्पर्क किया जा सकता है।

Continue Reading

Uncategorized

बलिया खाद्यान्न घोटाले में आरोपी कोटेदार गिरफ्तार

Published

on

बलिया के चर्चित खाद्यान्न घोटाले में आरोपी कोटेदार को ईओडब्लू ने रविवार को गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन (ईओडब्लू) वाराणसी सेक्टर के एसपी डी प्रदीप कुमार के अनुसार बलिया खाद्यान्न घोटाले के आरोपी कोटेदार सुरेश प्रसाद यादव को इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह की टीम ने पुलिस लाइन से गिरफ्तार किया।

आरोपी कोटेदार बलिया के बैरिया का निवासी है। बता दें की संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत हुए करोड़ों के गबन में साल 2006 से आरोपियों की तलाश थी। आरोपियों को भ्रष्टाचार निवारण की अदालत में पेश किया जाएगा। गिरफ्तारी टीम में निरीक्षक विंध्यवासिनी मणि त्रिपाठी, निरीक्षक महेश पांडेय, अरविंद सिंह, शशिकांत सिंह, विनीत सिंह, विनोद यादव, सरफराज अंसारी, राज सिंह यादव आदि शामिल है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!